सैमसंग का नया एस सीरीज मोबाइल फोन Samsung Galaxy S21 की प्री बुकिंग फ्लिपकार्ट पर शुरू हो चुकी है

 
Pre-booking of Samsung's new S Series mobile phone Samsung Galaxy S21 has started on Flipkart.
Samsung Galaxy S21


सैमसंग का नया एस सीरीज मोबाइल फोन Samsung Galaxy S21 की प्री बुकिंग फ्लिपकार्ट पर शुरू हो चुकी है


Samsung Galaxy S21 - सैमसंग के तरफ से लांच किया गया लेटेस्ट एस सीरीज के स्मार्टफोन Samsung Galaxy S21 प्री बुकिंग के लिए फ्लिपकार्ट के द्वारा शुरू किया जा चुका है इस मोबाइल फोन की प्राइस ₹69999 से शुरू हो रही है जिसमें आपको 8GB रैम 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा वहीं इसी सीरीज का दूसरा मोबाइल फोन 8GB रैम और 256gb का इंटरनल स्टोरेज मिलेगा इस स्मार्टफोन की प्राइस ₹73999 होगी।


Samsung Galaxy S21 मोबाइल फोन को तीन कलर में खरीद सकते हैं जिसका पहला कलर फैंटम ग्रह है और दूसरा कलर फैंटम सिल्वर है और इसमें तीसरा कलर फैंटम ब्लू है और चौथा कलर फैंटम ब्लैक है।


एचडीएफसी के क्रेडिट कार्ड के मदद से इस मोबाइल फोन पर ₹5000 के इंस्टेंट डिस्काउंट ले सकते हैं बैंक ऑफर के अनुसार फ्लिपकार्ट स्मार्ट अपडेट प्लान के तहत अगर आपके पास बजाज का क्रेडिट कार्ड है तो आपको इस मोबाइल फोन पर ₹22200 की लेस हो जाएगी।


प्री बुकिंग यानी कि प्रीऑर्डर इस मोबाइल फोन को आप फ्लिपकार्ट के द्वारा अभी कर सकते हैं क्योंकि इसकी प्रीऑर्डर शुरू हो चुकी है इस मोबाइल फोन को 29 जनवरी को लांच किया जाएगा यानी की रिलीज की जाएगी।


Samsung Galaxy S21 स्पेसिफिकेशन


Samsung Galaxy S21 6 पॉइंट 2 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्पले है इसके स्क्रीन की रेजोल्यूशन 2400x 1080 पिक्सेल की है।


इसके अंदर एंड्राइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम को दिया गया है मल्टीटास्किंग और बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए एक्सीनोस 2100 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि एक कुत्ता कोर प्रोसेसर है इस प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 2.9 गीगाहर्टज की होगी।


स्टोरेज कैपेसिटी की बात करते हैं मोबाइल फोन 8GB रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है वहीं इस मोबाइल फोन को 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ भी खरीदा जा सकता है।


Samsung Galaxy S21 के साथ आपको 64 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा दिया गया है जिसमें 64 मेगापिक्सल का पहला कैमरा 12 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा और 12 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा है सेल्फी के लिए इस मोबाइल फोन में 10 मेगापिक्सल का कैमरा लगाया गया है इसके कैमरे की मदद से आप 8k वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं जाने की आपको इससे पता चल गया होगा कि इस मोबाइल फोन में लगे कैमरे की मदद से आप की पिक्चर क्वालिटी और वीडियो क्वालिटी क्या होने वाली है।


कनेक्टिविटी की बात करें तो यह मोबाइल फोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा यानी किस मोबाइल फोन में 5G नेटवर्क के इस्तेमाल करके हाई स्पीड इंटरनेट का मजा ले सकते हैं आने वाले समय में जब 5G नेटवर्क इंडिया में पूरी तरह से लांच कर दी जाएगी तब इस मोबाइल फोन में आप 5G सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं वहीं इस मोबाइल फोन में आपको गूगल क्रोम मिलेगी ब्लूटूथ मिलेगा वाईफाई मिलेगी और हॉटस्पॉट भी मिलेगा इस मोबाइल फोन में एनएफसी भी दिया गया है जीपीएस सपोर्ट भी इस मोबाइल फोन में पहले से ही होगी।


पावर बैकअप के देने के लिए इस मोबाइल फोन में 4000 एमएएच की बड़ी बैटरी लगाई गई है सिक्योरिटी फीचर्स को ध्यान में रखते हुए इस मोबाइल फोन में कई तरह के सिक्योरिटी फीचर्स भी दिए गए होंगे जैसे कि फिंगरप्रिंट सेंसर जो in-display होगा और फेस अनलॉक सिक्योरिटी भी जरूर होगी लेकिन इसकी डिटेल अभी यहां पर नहीं दिया गया है लेकिन यह सारे कॉमन फीचर्स जरूर इस मोबाइल फोन में होंगे।


Samsung Galaxy S21 FAQS


Samsung Galaxy S21 में पबजी मोबाइल खेल सकते हैं?


Samsung Galaxy S21 के अंदर लगाई गई एक्सीनोस प्रोसेसर काफी पावरफुल है इस प्रोसेसर की मदद से आप इस मोबाइल फोन में हाई सेटिंग में पब्जी मोबाइल को खेल सकते हैं और दूसरे मल्टीटास्किंग काम भी कर सकते हैं।


Samsung Galaxy S21 में कितनी एमएएच की बैटरी लगे हुए हैं?


Samsung Galaxy S21 मोबाइल फोन के अंदर 4000 एमएएच की बैटरी लगाई गई है जो आपको लगभग काफी लंबे समय तक पावर बैकअप देगा।


Samsung Galaxy S21 की सेल्फी कैमरा कितनी है?


Samsung Galaxy S21 के फ्रंट में 10 मेगापिक्सल का एक कैमरा इस्तेमाल किया गया है जिसकी मदद से आप हाई रेजोल्यूशन में वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं और बेहतरीन क्वालिटी में सेल्फी पिक्चर क्लिक कर सकते हैं।


Samsung Galaxy S21 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है कि नहीं?


Samsung Galaxy S21 5G नेटवर्क सपोर्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आती है यानी किस मोबाइल फोन में आप आने वाले समय में शायद नेटवर्क का इस्तेमाल कर पाएंगे और हाई स्पीड इंटरनेट का सुविधा भी ले सकते हैं।


Samsung Galaxy S21 मोबाइल फोन की प्राइस क्या है?


सैमसंग गैलेक्सी s2 मोबाइल फोन की प्राइस दो वेरिएंट में बांटा गया है इस मोबाइल फोन की प्राइस ₹69999 से शुरू होकर के ₹73999 तक आती है जिसमें आपको 8GB रैम और 256gb का इंटरनल स्टोरेज और दूसरे मोबाइल में 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा।


Samsung Galaxy S21 में कितनी रैम दी गई है?


Samsung Galaxy S21 मोबाइल फोन में 8GB रैम दिया गया है अगर इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो यह मोबाइल फोन 128GB इंटरनल स्टोरेज और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है।