सैमसंग के तरफ से लांच किया गया Samsung Galaxy S21 Plus और Samsung Galaxy S21 Ultra मोबाइल फोन प्रीऑर्डर फ्लिपकार्ट पर शुरू कर दिया गया है इस मोबाइल फोन की रिलीजिंग डेट 29 जनवरी की है

सैमसंग के तरफ से लांच किया गया Samsung Galaxy S21 Plus और Samsung Galaxy S21 Ultra मोबाइल फोन प्रीऑर्डर फ्लिपकार्ट पर शुरू कर दिया गया है इस मोबाइल फोन की रिलीजिंग डेट 29 जनवरी की है


Samsung Galaxy S21 Plus और Samsung Galaxy S21 Ultra - मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग अपना नया मोबाइल फोन लॉन्च कर दिया है या मोबाइल फोन इस सीरीज में से है Samsung Galaxy S21 Ultra और Samsung Galaxy S21 Plus है इन दोनों मोबाइल फोन के प्राइस अलग-अलग है और थोड़ी सी स्पेसिफिकेशंस भी इन दोनों मोबाइल फोन में अलग अलग होगी Samsung Galaxy S21 Ultra मोबाइल फोन की प्राइस ₹105999 है वहीं इस मोबाइल फोन का दूसरा वर्जन Samsung Galaxy S21 Plus जिसकी प्राइस ₹85999 है।


इन दोनों मोबाइल फोन कि स्पेसिफिकेशन थोड़ी सी अलग होगी Samsung Galaxy S21 Plus मोबाइल फोन के साथ आपको 64 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा मिलेगा और इसके अंदर 4800 एमएएच की बड़ी बैटरी मिलेगी। वही Samsung Galaxy S21 Ultra मोबाइल फोन के साथ आपको 108 मेगापिक्सल का क्वोड कैमरा मिलेगा इस मोबाइल फोन के अंदर 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी लगी हुई है।


सैमसंग के तरफ से लांच किया गया यह दोनों मोबाइल फोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है यानी कि इस मोबाइल फोन में आप अल्ट्रा स्पीड में इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं आने वाले समय में तो चली जानते हैं सैमसंग के इन दोनों एस सीरीज मोबाइल फोन के कुछ बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में।

Samsung Galaxy S21 Ultra
Samsung Galaxy S21 Ultra - Flipkart



Samsung Galaxy S21 Ultra स्पेसिफिकेशन


Samsung Galaxy S21 Ultra मोबाइल फोन पर फ्लिपकार्ट पर अभी बैंक ऑफर के अनुसार ₹10000 की इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगी अगर आप एचडीएफसी का क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो वहीं इस मोबाइल फोन की प्रीऑर्डर फ्लिपकार्ट पर शुरू की जा चुकी है इस मोबाइल फोन को 29 जनवरी को रिलीज किया जाएगा।


Samsung Galaxy S21 Ultra मोबाइल फोन की स्क्रीन 6 पॉइंट 8 इंच के फुल एचडी डिस्पले हैं इसके स्क्रीन की रेजोल्यूशन 3200x1440 पिक्सेल की है।


एंड्राइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर यह मोबाइल फोन रन करेगा वह इस मोबाइल फोन के अंदर एक्सीनोस 2100 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर है इस प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 2.9 गीगाहर्टज की होगी जिसकी मदद से आप इस मोबाइल फोन पर अल्ट्रा सेटिंग में गेमिंग और मल्टी टास्किंग कर सकते हैं इस मोबाइल फोन के अंदर स्टोरेज कैपेसिटी 12gb रैम दिया गया है वही इंटरनल स्टोरेज के लिए 256gb दिया गया है।


कैमरा क्वालिटी की बात करें तो यह मोबाइल फोन 108 मेगापिक्सल के क्वोड कैमरे के साथ लांच किया गया है जिसका पहला कैमरा 108 मेगापिक्सल का है वही दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और तीसरा कैमरा 10 मेगापिक्सल का है और चौथा कैमरा भी 10 मेगापिक्सल का है सेल्फी के लिए इस मोबाइल फोन में 40 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है इसके कैमरे की मदद से 8k में वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है।


इस मोबाइल फोन में 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी दिया गया है वहीं सिक्योरिटी के लिए इस मोबाइल फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक सिक्योरिटी दोनों मौजूद होंगे वही स्मार्टफोन में कई तरह के सेंसर भी आपको मिलेगी या मोबाइल फोन खास करके बिज़नेस पर्पस के लिए बनाया गया है क्योंकि इसमें इस पेन भी दिया गया है।


Samsung Galaxy S21 Ultra FAQS


Samsung Galaxy S21 Ultra की प्राइस कितनी है?


Samsung Galaxy S21 Ultra स्मार्ट फोन की प्राइस ₹105999 है इस मोबाइल फोन के प्री बुकिंग फ्लिपकार्ट पर शुरू की जा चुकी है 29 जनवरी को इस मोबाइल फोन को रिलीज किया जाएगा।


Samsung Galaxy S21 Ultra कब होगी लॉन्च?


Samsung Galaxy S21 Ultra मोबाइल फोन 29 जनवरी को होगी फ्लिपकार्ट पर लॉन्च इस मोबाइल फोन के प्री बुकिंग अभी स्टार्ट हो चुकी है।


Samsung Galaxy S21 Ultra में कितना जीबी रैम दिया गया है?


Samsung Galaxy S21 Ultra मोबाइल फोन में 12gb रैम और 256gb इंटरनल स्टोरेज दिया गया है।


Samsung Galaxy S21 Ultra में कितना मेगापिक्सल कैमरा इस्तेमाल किया गया है?


Samsung Galaxy S21 Ultra मोबाइल फोन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा इस्तेमाल किया गया है जिसका पहला कैमरा 108 मेगापिक्सल का है दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का और तीसरा और चौथा कैमरा 10 मेगापिक्सल का है सेल्फी के लिए 40 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।


Samsung Galaxy S21 Ultra में कौन सा प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है?


Samsung Galaxy S21 Ultra मोबाइल फोन में सैमसंग का खुद का बनाया हुआ है एक्सीनोस 2100 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है इस प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 2.9 गीगाहर्टज की है और यह एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर है यही पावरफुल प्रोसेशन है मल्टीटास्किंग और गेमिंग के लिए।

Samsung Galaxy S21 Plus
Samsung Galaxy S21 Plus - Flipkart



Samsung Galaxy S21 Plus स्पेसिफिकेशंस


Samsung Galaxy S21 Plus मोबाइल फोन पर आपको ₹7000 के इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगी अगर आप एचडीएफसी के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो यह मोबाइल फोन 128GB और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ खरीदा जा सकता है इस मोबाइल फोन में 8GB रैम दिया गया है।


Samsung Galaxy S21 Plus मोबाइल फोन की स्क्रीन 6 पॉइंट 7 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है जिसके स्क्रीन की रेजोल्यूशन 2400x1080 पिक्सेल की है।


सैमसंग गैलेक्सी s20 एंड्राइड लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम 10 पर आराम करता है इस मोबाइल फोन में सैमसंग के द्वारा बनाया गया एक्सीनोस 2100 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि ऑक्टा कोर प्रोसेसर है इस प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 2.9 गीगाहर्टज की होगी।


इस मोबाइल फोन की इंटरनल स्टोरेज 256gb की और 128 जीबी की है वह इसमें आपको 8GB रैम मिलेगा प्राइमरी कैमरा की बात करें तो यह मोबाइल फोन 64 मेगापिक्सल के ट्रिपल कैमरे के साथ लांच किया गया है इसका पहला कैमरा 64 मेगापिक्सल का है वहीं दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का और तीसरा कैमरा भी 12 मेगापिक्सल का है सेल्फी के लिए इसमें 10 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में लगाया गया है इस मोबाइल फोन के कैमरे की मदद से 8k वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है।


यह मोबाइल फोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है वह इस मोबाइल गूगल क्रोम पहले से इंस्टॉल किया गया है इस मोबाइल फोन में ब्लूटूथ मिलेगी और वाईफाई और हॉटस्पॉट जैसे फीचर्स भी मौजूद है इस मोबाइल फोन में एनएफसी भी मौजूद है यूएसबी कनेक्टिविटी भी इस मोबाइल फोन में मिलेगा साथ ही जीपीएस गूगल मैप्स मोबाइल फोन में उपलब्ध है।


इस मोबाइल फोन में पावर बैकअप देने के लिए 4800 एमएएच की बड़ी बैटरी लगाई गई है इस मोबाइल फोन में सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए इस में फिंगरप्रिंट सेंसर जो in-display होगी और फेस अनलॉक सिक्योरिटी भी जरूर होगा।


Samsung Galaxy S21 Plus। FAQS


Samsung Galaxy S21 Plus मोबाइल फोन में पब्जी गेम खेला जा सकता है?


Samsung Galaxy S21 Plus मोबाइल फोन में आप हाई सेटिंग में पब्जी गेम को खेल सकते हैं इस मोबाइल फोन में इस्तेमाल किया गया एक्सीनोस 2100 प्रोसेसर बहुत ही बढ़िया परफॉर्मेंस देगा मल्टीटास्किंग और गेमिंग करते वक्त।


Samsung Galaxy S21 Plus की प्राइस कितनी है?


Samsung Galaxy S21 Plus की प्राइस ₹85900 है जिसमें आपको 8GB रैम और 256gb का इंटरनल स्टोरेज मिलेगा।


Samsung Galaxy S21 Plus में कितना मेगापिक्सेल कैमरा इस्तेमाल किया गया है?


Samsung Galaxy S21 Plus में 64 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा इस्तेमाल किया गया है जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12-12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है साथ ही इसमें 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है।


Samsung Galaxy S21 Plus का होगी लॉन्च?


Samsung Galaxy S21 Plus 29 जनवरी को फ्लिपकार्ट पर रिलीज किया जाएगा फिलहाल इस स्मार्टफोन को आप प्रीऑर्डर कर सकते हैं।