MI का नया Power-Packed मोबाइल फोन Redmi 9 Power क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 662 और 48 मेगापिक्सल के क्वॉड कैमरे और यह मोबाइल फोन पावरफुल 6000 एमएएच बैटरी के साथ लांच किया गया है

 
MI's new power-packed mobile phone Redmi 9 Power is launched with Qualcomm Snapdragon 662 and 48 megapixel quad cameras and this mobile phone with powerful 6000 mAh battery.
Redmi 9 Power - Amazon


MI का नया Power-Packed मोबाइल फोन Redmi 9 Power क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 662 और 48 मेगापिक्सल के क्वॉड कैमरे और यह मोबाइल फोन पावरफुल 6000 एमएएच बैटरी के साथ लांच किया गया है


Redmi 9 Power - मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी श्यओमी का नया मोबाइल फोन Redmi 9 Power एक power-packed स्मार्टफोन है इस मोबाइल फोन के अंदर 6000mh की बड़ी बैटरी लगी हुई है वही इस मोबाइल फोन को आप 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ खेल सकते हैं वहीं इस मोबाइल फोन का दूसरा वैरीअंट 4GB रैम और 128GB का इंटरनल स्टोरेज है इन दोनों मोबाइल फोन की प्राइस ₹10999 से शुरू होकर के ₹11999 तक आती है इस मोबाइल फोन की अगली सेल 12 जनवरी को दोपहर 12:00 बजे अमेजॉन इंडिया पर किया जाएगा तो चलिए जानते हैं इस मोबाइल फोन के बारे में कुछ डिटेल में स्पेसिफिकेशंस के बारे में।


Redmi 9 Power स्पेसिफिकेशन


Redmi 9 Power मोबाइल फोन में 48 मेगापिक्सल का क्वॉड कैमरा दिया गया है जिसका पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल का है जिसे प्राइमरी कैमरे के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा वहीं इस मोबाइल फोन में ultra-wide लेंस भी दिया गया है और माइक्रोलेंस भी इस मोबाइल फोन में मिलेंगे इस मोबाइल फोन के अंदर 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस दिया गया है वही इसमें 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर भी दिया गया है और 2 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा भी दिया गया है सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में इस्तेमाल किया गया है।


Redmi 9 Power मोबाइल फोन के कैमरे की मदद से आप कई तरह के फोटो और वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं जैसे कि आप इसमें मूवी फ्रेम काफी फीचर्स इस्तेमाल कर सकते हैं और टाइम लैप्स भी इस मोबाइल फोन में दिया गया है रात में फोटो और वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए नाइट मोड सेटिंग्स भी दी गई है और कलर फोकस भी इस मोबाइल फोन में दिया गया है कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि इस मोबाइल फोन के कैमरे की मदद से आप सार फोटोग्राफिक कर सकते हैं और स्टनिंग वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।


Redmi 9 Power के अंदर 6000 एमएएच की मैसिव बैटरी का इस्तेमाल किया गया है वही इस मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए दो तरह के चार्जर दिया जा सकता है रेडमी के इन दोनों मोबाइल फोन के वैरीअंट के साथ जिसमें आपको 18 वाट का फास्ट चार्जर मिलेगा और दूसरे में 22 पॉइंट 5 वाट का फास्ट चार्जर मिलेगा वही इस मोबाइल फोन में रिवर्स चार्ज सपोर्ट भी दिया गया है यानी कि इस मोबाइल फोन की मदद से आप दूसरे मोबाइल फोन के बैटरी को भी चार्ज कर सकते हैं वहीं इसमें अल्ट्रा बैटरी सेवर मोड भी दिया गया है जिसकी मदद से आप इसके बैटरी को काफी लंबे समय तक इस्तेमाल कर पाएंगे।


रेडमी के तरफ से दावा किया गया है कि इस मोबाइल फोन की बैटरी 695 घंटे तक स्टैंड बाय तक रह सकता है वहीं अगर आप म्यूजिक हेडफोन लगाकर के सुनते हैं तो 215 घंटे तक लगातार आप म्यूजिक सुन सकते हैं और अगर आप गेमिंग करते हैं तो 13 पॉइंट 5 घंटे तक आप लगातार गेमिंग कर सकते हैं अगर आप वीडियो या मूवी देखते हैं इस मोबाइल फोन में तो 26 घंटे तक लगातार फुल एचडी में वीडियो प्ले कर सकते हैं अगर आप वॉइस कॉलिंग कर रहे हैं तो लगातार 45 घंटे तक वॉइस कॉलिंग कर सकते हैं और वीडियो कॉलिंग में यह मोबाइल फोन 10 घंटे तक तो मिलेगी भी नहीं यह सारे दावे कंपनी के तरफ से किए गए हैं।


Redmi 9 Power के अंदर कॉल कम स्नैपड्रेगन 665 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर है वहीं इस प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्टज की होगी इस प्रोसेसर की मदद से आप इस मोबाइल फोन में काफी स्टनिंग इमेज रिकॉर्ड कर सकते हैं साथ ही हाई क्वालिटी में गेमिंग और मल्टी टास्किंग कर सकते हैं।


रेडमी के इस नए मोबाइल फोन Redmi 9 Power की स्क्रीन 6 पॉइंट 53 इंच की फुल एचडी आईपीएस डिस्पले है। साउंड क्वालिटी को बढ़ाने के लिए इसमें स्टीरियो स्पीकर का इस्तेमाल किया गया है।


स्टोरेज कैपेसिटी भी इस मोबाइल फोन के काफी अच्छी है वही इस मोबाइल फोन में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज और दूसरे मोबाइल में 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा रैम इस मोबाइल फोन की मल्टी टास्किंग को बहुत ही स्मूथली परफॉर्म कर सकता है।


Redmi 9 Power की बिल्ड क्वालिटी की बात करें तो यह मोबाइल फोन और ओरा पावर डिजाइन के तरह बनाया गया है इसमें वर्टिकल कैमरा सेटअप भी दिया गया है एंटी फिंगरप्रिंट टेक्सचर भी दी गई है साथ ही फेस अनलॉक भी इसमें मिलेगी फिंगरप्रिंट के लिए इसमें साइड में फिंगरप्रिंट स्कैनर को इंस्टॉल किया गया है।


Redmi 9 Power को चार कलर में खरीदा जा सकता है जिसका पहला कलर माइटी ब्लैक है दूसरा कलर ब्लेजिंग ब्लू है और तीसरा कलर रेड है और चौथा कलर इलेक्ट्रिक ग्रीन है।


इस मोबाइल फोन के स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास तरीका प्रोटेक्शन का इस्तेमाल किया गया है साथी इसके स्पीकर को क्लीन करने के लिए ऑटो क्लीनिंग स्पीकर भी दी गई है और यह मोबाइल फोन को हल्के-फुल्के वाटरप्रूफ रखने के लिए इसमें स्प्लैश प्रूफ नैनो कोटिंग का इस्तेमाल किया गया हैं।


ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो Redmi 9 Power एंड्राइड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा साथ ही इस मोबाइल फोन में अलग-अलग तरह के सेंसर और फीचर्स दिए गए हैं या मोबाइल फोन 4G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा।


Redmi 9 Power 2021 FAQS


Redmi 9 Power की स्टोरेज क्या है?


Redmi 9 Power 4GB रैम और 64GB रैम के साथ लांच किया गया है वही इस मोबाइल फोन का दूसरा मोबाइल फोन 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है।


Redmi 9 Power की प्राइस क्या है?


Redmi 9 Power की प्राइस ₹10999 है जिसमें आपको 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी वहीं दूसरा मोबाइल फोन ₹11999 की है जिसे आप 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ खरीद सकते हैं।


Redmi 9 Power के अंदर कौन सा प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है?


Redmi 9 Power के अंदर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 662 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर है इस प्रोसेसर के क्लॉक स्पीड 2 गीगा हर्ट्ज की होगी।


Redmi 9 Power मोबाइल फोन में पब्जी गेम खेल सकते हैं?


Redmi 9 Power के अंदर एक पावरफुल क्वॉड कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है वहीं इस मोबाइल फोन के अंदर अच्छी खासी रैम भी दी गई है जो कि 4GB की है इन दोनों की मदद से आप इस मोबाइल फोन में बहुत ही अच्छी क्वालिटी में हाई रेजोल्यूशन वाले गेमिंग कर सकते हैं।


Redmi 9 Power की अगली सेल कब होगी?


Redmi 9 Power की अगली सेल 12 जनवरी को दोपहर 12:00 बजे अमेजॉन इंडिया पर किया जाएगा इस मोबाइल फोन को आप फ्लैश सेल में खरीद सकते हैं।


Redmi 9 Power में कितना मेगापिक्सल का कैमरा लगाया गया है?


रेडमी के इस नए मोबाइल फोन Redmi 9 Power के अंदर 48 मेगापिक्सल का क्वॉड कैमरा इस्तेमाल किया गया है जिसमें आपको 48 मेगापिक्सल का कैमरा और 8 मेगापिक्सल का कैमरा और 2 मेगापिक्सल का कैमरा और 2 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगी।


सेल्फी के लिए Redmi 9 Power में कितना मेगापिक्सल का कैमरा लगा है?


सेल्फी पिक्चर लेने के लिए Redmi 9 Power के अंदर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो आपको बहुत ही अच्छी क्वालिटी में सेल्फी फोटो क्लिक करके देगा।