LAVA जेड सीरीज Mobile Phone Z 2 और Z 4 और Z 6 को अमेजॉन इंडिया से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं

 
You can order LAVA Z Series Mobile Phone Z 2 and Z 4 and Z 6 online from Amazon India
You can order LAVA Z Series Mobile Phone Z 2 and Z 4 and Z 6 online from Amazon India


LAVA जेड सीरीज Mobile Phone Z 2 और Z 4 और Z 6 को अमेजॉन इंडिया से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं


LAVA Mobile Phone Z 2, Z 4, Z 6 - LAVA के तरफ से लांच किया गया जेड सीरीज Mobile Phone अमेजॉन स्पेशल Mobile Phone में सिलेक्ट किया गया है अमेजॉन स्पेशल में इंटर Mobile Phone को अभी ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकता है।


Mobile Phone बनाने वाली कंपनी LAVA के तरफ से लांच किया गया तीन Mobile Phone LAVA Z 2 जिसमें 2GB रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज है इस Mobile Phone की प्राइस ₹6999 से शुरू हुई है वही LAVA का दूसरा Mobile Phone 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ है जिसे LAVA Z 4 के नाम से भी जाना जाता है इस Mobile Phone की प्राइस ₹8999 है वही LAVA के तरफ से लांच किया गया तीसरा Mobile Phone LAVA Z 6 जिसमें 6GB रैम और 64GB का इंटरनल स्टोरेज है इस Mobile Phone के प्राइस 9999 रुपया है बाकी के सारे स्पेसिफिकेशन तीनों मोबाइल में लभर लभर सेम है कुछ भी अंतर नहीं है तो चलिए जानते हैं LAVA के तरफ से लांच किया गया इन तीनों जेड सीरीज Mobile Phone के कुछ बेहतरीन स्पेसिफिकेशंस के बारे में।


LAVA Z 6 सीरीज स्पेसिफिकेशन


LAVA जेड सीरीज Mobile Phone में ट्रिपल कैमरा लगाया गया है जिसमें पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है वही दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का और तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है सेल्फी के लिए इस Mobile Phone में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।


प्रोसेसिंग फीचर्स की बात करें तो इस Mobile Phone में मीडिया टेक हेलिओ का g35 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर है इस प्रोसेसर के क्लॉक स्पीड 2.3 गीगाहर्टज की होगी।


स्टोरेज कैपेसिटी कि हमने ऑलरेडी बात कर लिया है कि यह Mobile Phone 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ है वही इसमें आपको एसडी कार्ड लगाने के लिए सलाद भी दिया गया है।


इस Mobile Phone की स्क्रीन 6 पॉइंट 5 इंच की एचडी प्लस स्क्रीन है इसके अंदर पावर बैकअप देने के लिए 5000mh की बड़ी-बड़ी लगाई गई है फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक भी इस Mobile Phone में आपको मिलेगी।


ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इस Mobile Phone के एंड्राइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम को इंस्टॉल किया गया है इस Mobile Phone के स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए इसके ऊपर गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है।


LAVA Z 4 स्पेसिफिकेशन


LAVA Z 4 मोबाइल के स्पेसिफिकेशंस भी लवर लवर सेम है इस Mobile Phone में आपको ट्रिपल कैमरा दिया गया है जिसका पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल का और दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का और तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है सेल्फी के लिए इसमें पावरफुल सेल्फी कैमरा का इस्तेमाल किया गया है जो 16 मेगापिक्सल का फ्रंट में कैमरा लगाया गया है।


इस Mobile Phone में भी आपको मीडियाटेक हेलिओ का g35 प्रोसेसर मिलेगी जो कि एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर है इस पुल से सरकी क्लॉक का स्पीड भी इस Mobile Phone में 2.3 गीगाहर्टज की है यानी किस Mobile Phone में सपोर्ट से सर के साथ आप बेहतरीन मल्टीटास्किंग के साथ गेमिंग भी कर सकते हैं।


इस Mobile Phone के स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए इसके ऊपर भी गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है पावर बैकअप देने के लिए इस Mobile Phone में 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी लगाई गई है।


स्टोरेज कैपेसिटी इस Mobile Phone की कुछ इस प्रकार है इसमें आपको 4GB रैम और 64GB का इंटरव्यू स्टोरी मिलेगा वहीं इसमें आपको डेडीकेटेड एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है जिसकी मदद से इसकी इंटरनल कैपेसिटी को आप और भी ज्यादा बढ़ा सकते हैं।


सिक्योरिटी फीचर्स को ध्यान में रखते हुए इस Mobile Phone में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक भी दिया गया है ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए इसमें एंड्राइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम को इंस्टॉल किया गया है।


LAVA Z 2 स्पेसिफिकेशन


LAVA Z 2 की प्राइस के अनुसार इस Mobile Phone के स्पेसिफिकेशन थोड़ी सी काम है इसके पहले सीरीज वाले Mobile Phone की जो स्पेसिफिकेशन थी इस Mobile Phone में आपको डुअल कैमरा दिया गया है जिसका पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल का और दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है इस Mobile Phone में भी सेल्फी कैमरा दिया गया है लेकिन वह सिर्फ 8 मेगापिक्सल का है लेकिन कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि यह कैमरा बहुत ही पावरफुल है आपको बहुत बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी देगा।


इस Mobile Phone में मीडियाटेक हेलिओ का g35 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है यानी कि इस Mobile Phone की परफॉर्मेंस भी काफी बेहतरीन होगी इस प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 2.3 गीगाहर्टज की है और यह एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर है।


इस प्रोसेसर में आपको एंड्राइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम किया गया है बात किया जाए स्क्रीन की तो 6 पॉइंट 5 इंच की एचडी प्लस स्क्रीन इस Mobile Phone की है वह इस Mobile Phone के स्क्रीन को प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है।


सिक्योरिटी फीचर्स के लिए इस Mobile Phone में भी फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है कई तरह के सेंसस इस Mobile Phone में उपलब्ध होगी जैसे ब्लूटूथ वाईफाई हॉटस्पॉट और यूएसबी कनेक्टिविटी भी इस Mobile Phone में है।


कंक्लुजन


LAVA के तरफ से लांच की गई जेड सीरीज के तीनों Mobile Phone अपने फ्रिज में काफी बढ़िया स्पेसिफिकेशंस के साथ लांच किया गया है अगर आपको LAVA का Mobile Phone पसंद आता है तो इस Mobile Phone को आप जरूर खरीदें क्योंकि इसके अंदर मीडियाटेक हेलिओ का g35 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो आपको इस Mobile Phone की परफॉर्मेंस को बेहतरीन करेगा साथ ही इसमें आपको अगर कैमरा क्वालिटी चाहिए तो इसमें भी आपको बढ़िया कैमरा दिया गया है सेल्फी के लिए भी इसका पावरफुल कैमरा है और प्राइमरी कैमरा में तो आप देख ही रहे हैं इसमें ट्रिपल कैमरा और डुअल कैमरे के साथ इस Mobile Phone को लांच किया गया है