How to Change Font Style in Whatsapp? - हिंदी में सीखें

 
How to Change Font Style in Whatsapp? - हिंदी में सीखें
How to Change Font Style in Whatsapp


How to Change Font Style in Whatsapp? - हिंदी में सीखें


How to Change Font Style in Whatsapp - Whatsapp का इस्तेमाल लगभग अभी हर एक मोबाइल फोन यूजर्स करता है Whatsapp के इस्तेमाल से लोग एक दूसरे को फ्री में इंसटेंट मैसेज कर सकते हैं और किसी को भी वॉइस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग फ्री में किया जा सकता है।


आज रोजमर्रा की जिंदगी में Whatsapp एक अहम हिस्सा बनकर रह गया है हर एक मोबाइल फोन यूजर्स के लिए Whatsapp के जरिए हम किसी से भी तुरंत कनेक्ट हो सकते हैं उन से Chat कर सकते हैं और एक दूसरे से बात भी कर सकते हैं।


लेकिन कभी आपके दिमाग में यह क्वेश्चन आया कि Whatsapp को Chat करते वक्त जो आप Font Style इस्तेमाल करते हैं उसे आप चेंज कर सके तो कितना बढ़िया होता आप अलग-अलग Font Style को इस्तेमाल करके अलग-अलग Chat स्टाइल में किसी को भी Massage सेंड कर सकें।


सामने वाला जब भी आपके द्वारा भेजे गए Chat को देखेगा तो भाई एक बार जरूर सोचेगा कि आपने पैसे Chat Font Style को चेंज किया है और यह काफी कूल लुक देता है आज मैं आपको बताऊंगा कि आप कैसे अपने Whatsapp Chat Font Style को चेंज कर सकते हैं।


How to change font style in WhatsApp?


Whatsapp के Font Style को चेंज करने के लिए सबसे पहले आपको अपने प्ले स्टोर में जाना होगा मान लिया जाए अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको गूगल प्लेस स्टोर में जाना होगा उसी तरह से अगर आप आईफोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो आईफोन स्टोर में जाना होगा वहां पर आपको Font App लिख करके सर्च करना होगा।


उस Font App को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करें


इंस्टॉल करने के बाद Font App को ओपन करें जैसे ही आप ओपन कीजिएगा आपसे परमिशन पूछा जाएगा उस परमिशन को आपको इनेबल कर देना है वहां पर एक ऑप्शन दिखेगा Enable fonts keyboard उस पर आपको ओके कर देना है।


जैसे ही आप परमिशन को ग्रांट करेंगे उसके बाद आपको Keyboard सेटिंग में डायरेक्ट ले करके चला जाएगा वहां पर आपको Font App के ठीक सामने वाले टॉगल ऑप्शन को ऑन कर देना है।


Font App के टॉगल ऑप्शन को जैसे ही आप ओके करेंगे एक पॉपअप मैसेज ओपन होगा जिससे आपको ओके कर देना है।


जैसे ही आप ओके कीजिएगा एक नया पॉप अप मैसेज ओपन होगा उसे भी आपको ओके कर देना है।


यहां पर आपका काम खत्म नहीं होता है अब आपको Whatsapp को ओपन करना है और Chat के ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसे ही आप Chat के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपके सामने जो भी Keyboard पहले से मोबाइल में इंस्टॉल होगा उसका ऑप्शन आपके सामने दिखाई देगा उसमें से आपको Font App Keyboard वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है याने की ओके कर देना है।


जैसे ही आप Font App Keyboard को सेलेक्ट करेंगे आपका Keyboard एक्टिवेट हो जाएगा आप जैसे ही आप Whatsapp पर कोई मैसेज टाइप करेंगे आपके सामने Font Style दिखेगा उसमेंसे आपको जो भी Font Style पसंद आता है उसे आप सेलेक्ट कर सकते हैं और जो भी मैसेज टाइप करेंगे Whatsapp पर अब उसी Font Style में सेंड होगे।


नेक्स्ट टाइम मैसेज करते वक्त आप Font Style को चेंज भी कर सकते हैं।

How to Change Font Size in WhatsApp Chat
How to Change Font Size in WhatsApp Chat



Whatsapp Font Size को कैसे करें चेंज/ How to Change Font Size in WhatsApp Chat?


Whatsapp इस्तेमाल करते हो बहुत सारे लोगों को यह प्रॉब्लम जरूर आया होगा कि उनका font-size गलत है यानी कि उनके हिसाब से Font Size ठीक नहीं है किसी को Font Size बड़ा चाहिए होता है किसी को छोटा चाहिए होता है इसी हिसाब से आप अपने सेटिंग Whatsapp Font Size को चेंज करने में कर सकते हैं।


सबसे पहले आप अपने Whatsapp को ओपन करें ओपन करने के बाद राइट टॉप कॉर्नर पर 3 डॉट्स दिखाई दे रहे होंगे उस पर आपको क्लिक करना है।


उसके बाद सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा सेटिंग के अंदर Chat का ऑप्शन दिखाई देता है उस पर क्लिक करें।


Chat के ऑप्शन के अंदर आपको फोंटसाइज दिखाई देगा वहां पर आपको तीन ऑप्शन दिखाई देंगे Small, Medium or Large।


इन तीनों में से जो भी आपको Font Size चाहिए उसे आप सेलेक्ट करें आपकी Font Size सक्सेसफुली एक्टिवेट हो चुकी है।


कंक्लुजन


Whatsapp Font Style आपके Chat एक्सपीरियंस को काफी कूल लुक देता है और सामने वाले भी एक बार सोचने में मजबूर हो जाते हैं कि आप कैसे Font Style चेंज करके लिख रहे हैं सामने वाला व्यक्ति एक बार आपसे जरुर पूछेगा कि आपने font-style को कैसे चेंज किया है।