Top 10 Tips for Danto Ke Pile Pan Ka Ilaj दांतों के पीलेपन का इलाज घरेलू उपचार से

 
Top 10 Tips for Danto Ke Pile Pan Ka Ilaj दांतों के पीलेपन का इलाज घरेलू उपचार से

Top 10 Tips for Danto Ke Pile Pan Ka Ilaj दांतों के पीलेपन का इलाज घरेलू उपचार से


Top 10 Tips for Danto Ke Pile Pan Ka Ilaj दांतों के पीलेपन का इलाज घरेलू उपचार से


peele danto ko safed karne ka tarika - हेल्थ टिप्स में आज हमेशा ऐड करो बात करेंगे दांतों के पीलेपन का इलाज कैसे कर सकते हैं बहुत सारे लोगों के दांतो के पीलापन से परेशान होते हैं और दांतों के पीलेपन का इलाज ढूंढने में असमर्थ होते हैं।


दांतो के पीलापन के इलाज के लिए बहुत सारे लोग बहुत तरह के केमिकल का इस्तेमाल भी करते हैं और कई तरह की दवाइयां भी कहते हैं लेकिन दांतों के पीलेपन के इलाज के लिए घरेलू उपचार ही सबसे कारगर और बढ़िया है जिससे आप अपने घर में ही अपने दांतों के पीलेपन का इलाज कर सकते हैं।


इस आर्टिकल में आजाद टॉप टेन दांतों के पीलेपन का इलाज के बारे में जाने गए जिसके कारण आप अपने दांतो पर पड़े हुए पीलेपन को बहुत ही आसानी से हटा सकते हैं और अपना दातों को उजला और चमका सकते हैं।


peele danto ko safed karne ka tarika (दांतो के पीलापन का इलाज)।


  1. दांतो के पीलापन का इलाज के लिए आपको नीम का सहारा लेना होगा नीम के पेड़ से उसका दांतमन तोड़ने और उसके टहनी से अपने दांतो को रगड़ रगड़ करके तुम्हें इतना जोर से नहीं रगड़ना है कि आप के मसूरी में तकलीफ आ जाए आपको आराम आराम से नीम के कहने से मौत जाना है यह काम आपको प्रतिदिन 5 से 10 मिनट करना है।


  1. दांतो के पीलापन के इलाज के लिए दूसरा बेहतरीन हो पाया है कि आपको संतरे के छिलके औरतुलसी के पत्तों को सुखाना है इन दोनों को सुखाने के बाद इनका पाउडर बना लें और उस पाउडर से आपको रोज सुबह 5 से 10 मिनट दातों पर मालिश करनी है यानी कि उस पाउडर से आपको ब्रश करना है आपके दांत के पीलापन खत्म हो जाएंगे।


  1. दांतों के पीलेपन के इलाज के लिए आप स्ट्रॉबेरी का सहारा ले सकते हैं स्ट्रॉबेरी मेंबेकिंग सोडा मिलाकर के अपने दांतो पर मसाज करें आपके दातों के पीलेपन धीरे धीरे कम होना शुरू हो जाएगा।


  1. दांतो के पीलापन के इलाज के लिए आप नमक औरचारकोल का सहारा ले जाते हैं नमक और चारकोल को आपस में मिला लें उसके बाद उसके मैं स्वयं से अपने दांतो को रगड़े कुछ दिनों के बाद आप के दांतो के पीलापन कम होने शुरू हो जाएंगे।


  1. दांतों के पीलेपन के इलाज के लिए नींबू से काफी ज्यादा फायदेमंद होता है नींबू के रस को निचोड़ लें उसमें थोड़ा सा पानी मिला लें और उससे आप अपने दांतों पर रगड़ने से आपके दांतों के पीलेपन कम होने शुरू हो जाएंगे।


  1. दांतों के पीलेपन के इलाज के लिए टमाटर भी काफी फायदेमंद होता है रोज ब्रश करने के बाद अगर आप टमाटर से अपने दांतो को रगड़ रगड़ कर के साफ करें तो आपके दांत के पीलापन कम होने शुरू हो जाते हैं कुछ ही दिनों में आपके दांत चमकने लगते हैं।


  1. दांतो के पीलापन के इलाज के लिए बेकिंग सोडा और नमक का मिश्रण काफी फायदेमंद होता है दातों के पीलेपन को दूर करने के लिए अक्सर लोग बेकिंग सोडा और नमक का सहारा लेते हैं।


  1. दांतों के पीलेपन के इलाज के लिए तुलसी का पत्ता बहुत ही फायदेमंद होता है बस आपको करना यह है कि तुलसी के पत्ते को सुखा लेना है सुखाने के बाद उसका पाउडर बना लें और पाउडर को अपने रोजाना इस्तेमाल करने वाले फूड फेस्ट में मिलाकर के ब्रश करें धीरे-धीरे आपके दांत छोटे पिल्ले पर में कमी आना शुरू हो जाएगा।


  1. दांतों के पीलेपन के इलाज के लिए केले का छिलका बहुत फायदेमंद होता है केले के छिलके के अंदरूनी भागों से आपको रोज सुबह अपने दांतो का पर रगड़ना है आपके दांत के पीलापन धीरे-धीरे कम होने शुरू हो जाएगा।

loading...
loading...