New Mobile - Realme 7 Smartphone की सेल 64 मेगापिक्सल कैमरा के साथ कल 17 सितंबर को दोपहर 12:00 बजे होगी

 
New Mobile - Realme 7 Smartphone की सेल 64 मेगापिक्सल कैमरा के साथ कल 17 सितंबर को दोपहर 12:00 बजे होगी
New Mobile - Realme 7 Smartphone की सेल 64 मेगापिक्सल कैमरा के साथ कल 17 सितंबर को दोपहर 12:00 बजे होगी


New Mobile - Realme 7 Smartphone की सेल 64 मेगापिक्सल कैमरा के साथ कल 17 सितंबर को दोपहर 12:00 बजे होगी


New Mobile - Realme के द्वारा हाल ही में लांच किया गया नया Smartphone Realme 7 की अगली सेल 17 सितंबर को की जा रही है यानी कि इस Smartphone की अगली सेल कल होगी इस Smartphone की प्राइस दो वेरिएंट में बांटा गया है जिसका पहला वैरीअंट 6GB रैम और 64GB का इंटरनल स्टोरेज है इस Smartphone की प्राइस ₹14999 है वहीं Realme के दूसरे वेरिएंट वाले इस Smartphone जो कि 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज है इस Smartphone की प्राइस ₹16999 है चलिए जानते हैं Realme के इस नए Smartphone में क्या-क्या फीचर्स एंड स्पेसिफिकेशंस है जो कि इस Smartphone को एक बेहतरीन Smartphone बनाता है।


फिलहाल इस Smartphone पर ₹4000 के डिस्काउंट पर फ्लिपकार्ट पर बेचा जा रहा है लेकिन इस Smartphone को सिर्फ फ्लैशसेलमे ही खरीद सकते हैं बैंक ऑफर के अनुसार इस Smartphone पर 5% की और डिस्काउंट मिलेगी अगर एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल इस Smartphone को खरीदते वक्त करते हैं तो नो कॉस्ट ईएमआई पर अगर इस Smartphone को खेलना चाहते हैं तो हर महीने ₹1889 देने होंगे। फ्लिपकार्ट के तरफ से मिल रहा 1 साल का फुल मोबाइल प्रोटक्शन भी इस Smartphone पर ले सकते हैं वह भी सिर्फ ₹499 में।


Realme 7 फीचर और स्पेसिफिकेशंस


Realme 7 डुएल सिम सपोर्टेड Smartphone है इस Smartphone में ओटीजी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं वहीं इसके साउंड इन हैं सीमेंट के लिए एमटी 6359 ऑडियो रिकॉर्डिंग चिप लगाया गया है जिसकी वजह से इस Smartphone की साउंड काफी क्लियर और लाउड है।


Realme 7 की स्क्रीन 6.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है इसके स्क्रीन की रेजोल्यूशन 2400x1080 पिक्सेल के है बात करें डिस्प्ले टाइप की तो यह एक फुल एचडी प्लस इन सेल एलसीडी डिस्पले है। जो कि 90 hz का सुपर स्मूथ डिस्पले है।


ग्राफिक्स प्रोसेसिंग के लिए Realme 7 के अंदर एआरएम माली g76 mc4 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है इस इस के मदद से आप अपने इस Smartphone में हाई क्वालिटी में गेमिंग और मल्टी टास्किंग कर सकते हैं जिनका इस्तेमाल ग्राफिक्स रिलेटेड कामों के लिए किया जाता है जो कि हमारे गेमिंग करने वक्त और वीडियो एडिटिंग करते वक्त इस्तेमाल होता है।


इस Smartphone के अंदर जो प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है वह काफी दमदार है जो कि मीडिया टेक हीलियो का g95 प्रोसेसर है जो मीडिया टेक के तरफ से लांच किया गया सबसे लेटेस्ट Smartphone प्रोसेसर है वहीं इस प्रोसेसर के क्लॉक का स्पीड 2.5 गीगाहर्टज की है या प्रोसेसर आपको गेमिंग करते वक्त बेहतरीन परफॉर्मेंस देगा अगर आप एक मीडियम बजट में गेमिंग स्माटफोन ढूंढ रहे हैं जिसके अंदर एक ऐसा पोस्टर लगा हो जो आपको एक बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ किसी भी गेम को रन करने के लिए तैयार है तो इस Smartphone को आप जरूर खरीद सकते हैं वहीं से स्मार्ट फोन के अंदर ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो एंड्रॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को इंस्टॉल किया गया है जो कि एंड्राइड 10 है आने वाले समय में इस Smartphone में एंड्रॉयड 11 का भी अपडेट किया जा सकता है लेकिन इसका अपडेट अभी तक कंपनी के तरफ से नहीं दिया गया है।


स्टोरेज फीचर भी इस Smartphone के काफी अच्छी है जैसा कि मैंने बताया Realme 7 दो वेरिएंट में लांच किया गया है जो कि 6GB रैम और 64GB का इंटरनल स्टोरेज है और दूसरा 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज है साथ ही इस Smartphone में डेडीकेटेड टो लॉर्ड दिया गया है जिसकी मदद से इस Smartphone में माइक्रो एसडी कार्ड का इस्तेमाल 2 4G सिम के साथ एक साथ कर सकते हैं और उसकी इंटर कैपेसिटी को 256gb तक बढ़ा सकते हैं जो कि काफी अच्छा है।


कैमरा फीचर्स भी इस Smartphone के काफी अच्छी है Realme 7 के साथ 64 मेगापिक्सल का क्वोड कैमरा दिया गया है इसका पहला कैमरा 64 मेगापिक्सल का है जो प्राइमरी लाइंस के रूप में इस्तेमाल होगा दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जिसे ultra-wide के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है और तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है जो पोट्रेट लेंस के रूप में इस्तेमाल होगा चौथा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है जिससे हम माइक्रोलेंस के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे सेल्फी के लिए रेडमी के इस नए Smartphone में 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगाया गया है बात करें इसके कैमरा फीचर्स की तो इसे कैमरे की मदद से 30fps में 4K वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है।


इसके कैमरे के साथ अलग-अलग फीचर्स भी दिए गए हैं जो कि टाइम लेप्स फोटोग्राफी भी इस Smartphone से किया जा सकता है पैनारोमा इमेज भी ली जा सकती है ब्यूटी मोड है फोन शर्ट फ्लिप है सुपर नाइटस्कैप ब्लरिंग एडजस्टमेंट स्लो मोशन इत्यादि जैसे फीचर्स इस Smartphone में मौजूद है।


कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो यह Smartphone 4G नेटवर्क को सपोर्ट करता है साथी इस Smartphone में एक साथ दोनों सिम पर 4G का इस्तेमाल किया जा सकता है इस Smartphone में इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए 4जी 3जी वाई-फाई एज और जीपीआरएस जैसी सुविधाएं उपलब्ध है इंटरनेट ब्राउजिंग के लिए इसमें गूगल क्रोम पहले से ही इंस्टॉल है ब्लूटूथ दिया गया है जो कि 5.0 वर्जन का है वाईफाई भी दी गई है लेकिन इस Smartphone में आपको एनएफसी और इंसान नहीं मिलेगा यूएसबी कनेक्टिविटी है ऑडियो जैक के लिए 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया गया है गूगल मैप सपोर्ट भी है और जीपीएस गया गया है।


बात करें बैटरी कैपेसिटी की तो इस Smartphone में 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी लगी हुई है जो कि इस Smartphone को काफी समय तक पावर देने के लिए सक्षम है साथ ही साथ Smartphone में इंस्टेंट साइड फिंगरप्रिंट दिया हुआ है जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से से स्मार्ट फोन को लॉक कर अनलॉक कर सकते हैं फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ इसमें फेस अनलॉक सिक्योरिटी भी मौजूद है। इसके बैटरी को चार्ज करने के लिए इस Smartphone के साथ 30 वाट का डॉट चार्जर भी मिलेगा।

loading...
loading...