Jio Meet पर 100 लोगों के साथ फ्री में अनलिमिटेड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करें जाने साइन अप करने का तरीका।

Jio Meet
Jio Meet

Jio Meet पर 100 लोगों के साथ फ्री में अनलिमिटेड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करें जाने साइन अप करने का तरीका।


Jio Meet लॉन्च हो चुका है इस ऐप को आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन या आईओएस स्मार्टफोन से डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दें कि जियो मीट बिल्कुल फ्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप है इस ऐप के जरिए आप सब लोगों के साथ एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के साथ जुड़ सकते हैं।

Jio Meet
Jio Meet

जिओ की तरफ से दावा किया गया है क्या बिल्कुल सिक्योर प्लेटफॉर्म है जहां पर यूजर्स अपने कांटेक्ट साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग कर सकते हैं।
loading...

बच्चों को घर में पढ़ने के लिए यह बहुत ही अच्छा ऐप हो सकता है अगर स्कूल से ऑनलाइन क्लास घर पर चलता है तो इस ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि आप बिल्कुल फ्री है और इसका इस्तेमाल भी बहुत ही इजी तरीके से किया जा सकता है।
Jio Meet
Jio Meet

चलिए जानते हैं जी जियो मीट के कुछ विशेषताओं के बारे में।

Jio Meet वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप है जिसके जरिए 100 लोगों के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।

जियो मीट पर साइन अप करना बहुत ही आसान है आप अपने मोबाइल नंबर या जीमेल आईडी के द्वारा साइन अप कर सकते हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इस ऐप के जरिए एचडी वीडियो क्वालिटी के द्वारा कॉन्फ्रेंसिंग किया जा सकता है।

आपको इस ऐप पर तुरंत इनविटेशन कोड भेजने का जरिया मिलेगा और तुरंत ही किसी भी मीटिंग को ज्वाइन करने का ऑप्शन दिया गया है।

Jio Meet पर आप अपने मीटिंग को शेड्यूल भी कर सकते हैं
शेड्यूल करने के बाद इनविटेशन कोड को शेयर करें उसके बाद तय समय पर आपकी मीटिंग स्टार्ट हो जाएगी।

Jio Meet पर आप 1 दिन में कितने भी मीटिंग कर सकते हैं इसकी कोई लिमिट नहीं है आप चाहे तो दिन में जितना भी मीटिंग कर सकते हैं।

अगर आपकी मीटिंग पूरा 24 घंटा चलता है तो इस पर आपको कोई भी प्रॉब्लम नहीं होगा क्योंकि यह आप बिल्कुल फ्री है जितना चाहे जब चाहे जैसे चाहे इस्तेमाल कर सकते हैं।

Jio Meet पर आप अगले मीट को यानी कि जो आप मीटिंग करने वाले हैं उसका जो इन्विटेशन कोड है उसके साथ आप नया पासवर्ड शेयर कर सकते हैं पुराने पासवर्ड को आप चेंज कर सकते हैं।

वेटिंग रूम की सुविधा भी Jio Meet एप्स पर उपलब्ध है जिसके जरिए आप वेटिंग रूम क्रिएट करके अपने मीटिंग को सिक्योर कर सकते हैं जब तक आप इसे इनेबल नहीं करेंगे तब तक कोई भी आपके मीटिंग को ज्वाइन नहीं कर सकता है सारे वेटिंग लिस्ट में रहेंगे जैसे ही आप वेटिंग रूम को बंद करेंगे सारे लोग ऑटोमेटिक ही आपके मीटिंग में जॉइन हो जाएंगे।

मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट भी Jio Meet को दिया गया है आप एक साथ पांच डिवाइस पर इस इस्तेमाल कर सकते हैं।
Jio Meet
Jio Meet

Jio Meet पर साइन अप करने का तरीका।


Jio Meet पर साइन अप करने का तरीका बहुत ही आसान है इस ऐप पर आप अपने जीमेल आईडी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर अपने मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे ही आप इस ऐप को ओपन करेंगे आपको ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर पूछेगा आप वहां पर आप अपना ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर डालें मान लिया जाए आपने ईमेल आईडी डाला है तो आपके ईमेल आईडी पर इन्विटेशन कोड जाएगा जाने की एक्टिवेशन कोड मिलेगा जिस पर क्लिक करने के बाद आपका जियो मीट अकाउंट क्रिएट कर दिया जाएगा।

सबसे पहले आपको ईमेल आईडी डालना है उसके बाद आपको फर्स्ट नेम डालना है उसके बाद आपको लास्ट नेम डालना है लास्ट नेम डाल कर के आप साइन अप पर क्लिक करें।

आपके रजिस्ट्री ईमेल आईडी पर एक्टिवेशन कोड जाएगा उस पर क्लिक करते ही आपका अकाउंट बन जाएगा लेकिन वहां पर आपको पासवर्ड बनाने के लिए कहेगा।

आप अपना पासवर्ड उस एक्टिवेशन लिंक पर क्लिक करके बना सकते हैं उसके बाद उसी पासवर्ड को आप एप्स पर इस्तेमाल करना होगा।

Jio Meet एप्स को ओपन करें आप अपना ईमेल आईडी डालें उसके नीचे आपको पासवर्ड पूछेगा आप साइन इन कर सकते हैं आप आपका सारा इंटरफ़ेस आपको दिखाई देगा आप यहां से आप किसी भी मीटिंग को ज्वाइन या फिर मीटिंग क्रिएट कर सकते हैं।

loading...
loading...