New Smartphone Realme 6i 6GB रैम 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ हुई लॉन्च

New Smartphone Realme 6i 6GB रैम 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ हुई लॉन्च
New Smartphone Realme 6i 6GB रैम 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ हुई लॉन्च

New Smartphone Realme 6i 6GB रैम 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ हुई लॉन्च


Smartphone बनाने वाली कंपनी रियल मी का नया Smartphone Realme 6i लॉन्च कर दिया गया है इस Smartphone को फिलहाल इंडिया में दो वेरिएंट में लांच किया गया है रियल मी के इस नए Smartphone का पहला वैरीअंट 4GB रैम और 64GB का इंटरनल स्टोरेज है इसकी प्राइस ₹12999 है वहीं दूसरा वैरीअंट 6GB रैम 64GB इंटरनल स्टोरेज है इस Smartphone की प्राइस ₹14999 है।

loading...


Realme 6i की पहली सेल 31 जुलाई को दोपहर 12:00 बजे किया जाएगा जो कि फ्लिपकार्ट पर होगी इस Smartphone को आप ऑनलाइन फ्लैश सेल के रूप में खरीद पाएंगे।


Realme 6i की खासियत इसका प्रोसेसर है साथ ही साथ इसमें साइड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है इसके साथ इसके बैटरी को चार्ज करने के लिए 30 वाट का फास्ट चार्जर दिया गया है।


Realme 6i को ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है इस Smartphone को आप पर महीने सिर्फ 1667 रुपए देकर के इस Smartphone को खरीद सकते हैं ₹449 के एक्सट्रा पेमेंट पर इस Smartphone पर 1 साल का कंपलीट मोबाइल प्रोटक्शन भी मिलेगा जिसमें आपके मोबाइल के स्क्रीन को टूटने पर एक बार रिप्लेसमेंट भी किया जाएगा साथ ही साथ अगर आपका Smartphone पानी में गिर कर के खराब हो जाता है तो उसे भी रिपेयर किया जाएगा यह सारा काम सिर्फ फ्लिपकार्ट ही करेगा और फ्लिपकार्ट आपके प्रोडक्ट को पिक एंड ड्रॉप करेगा।


Realme 6i स्पेसिफिकेशंस।


रियल मी का नया Smartphone डुएल सिम 4G सपोर्टेड Smartphone है इस Smartphone की स्क्रीन की साइज 6.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है इसका स्क्रीन की रेजोल्यूशन 2400x1080 पिक्सेल की है।


Realme 6i की ग्राफिक्स प्रोसेसिंग के लिए इस Smartphone के अंदर ARM G76 जीपीओ का इस्तेमाल किया गया है जो कि इसके अंदर उपयोग किया जाने वाला कोई भी कार्य जो ग्राफिक्स प्रोसेसिंग से रिलेटेड होगा उसमें यह जीपीओ बहुत ही स्मूथ परफॉर्मेंस करेगा।


रियल मी के इस नए Smartphone Realme 6i जिसकी ऑपरेटिंग सिस्टम भी लेटेस्ट एंड्राइड 10 को इंस्टॉल किया गया है प्रोसेसर भी इस Smartphone में दमदार इस्तेमाल किया गया है मीडियाटेक हेलिओ का जी90 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर है इस प्रोसेसर की मदद से इस Smartphone में बेहतरीन गेमिंग भी कर सकते हैं साथ-साथ मल्टीटास्किंग भी काफी अच्छा होगा इस प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 2.5 गीगाहर्टज की है।


स्टोरेज के बारे में हम लोगों ने पहले ही बात कर लिया है रियल मी का यह नया Smartphone दो वेरिएंट में लांच किया गया है जिसका पहला वैरीअंट 4GB रैम और 64GB का इंटरनल स्टोरेज है दूसरा वैरीअंट 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज है डेडिकेटेड एसडी कार्ड स्लॉट के साथिया Smartphone लॉन्च किया गया है इसका मतलब यह है कि इस Smartphone में 2 नैनो 4G सिम के साथ एक एसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है और इसकी इंटरनल कैपेसिटी को 256gb तक बढ़ाया जा सकता है।


‌कैमरा भी रियल में के इस नए Smartphone में बेहतरीन दिया गया है Realme 6i के अंदर क्वॉड कैमरा का इस्तेमाल किया गया है जिसका पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल का है जिसे प्राइमरी कैमरा के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा वहीं दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो एक ultra-wide लेंस के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है जिसे पोट्रेट लेंस के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा तथा कैमरा भी 2 मेगापिक्सल का है जो कि एक माइक्रोलेंस के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा इस Smartphone में सेल्फी कैमरा के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगाया गया है जो कि बेहतरीन है।


Realme 6i की बैटरी के बारे में बात करें तो इस Smartphone में 4300 एमएच की बैटरी लगाई गई है जो कि काफी अच्छा है और आप पर बढ़ा बैटरी है जो आपको काफी समय तक बैकअप भी देगा इस बैटरी को चार्ज करने के लिए 30 वाट का फास्ट चार्जर भी दिया गया है। इस Smartphone में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक जैसे सिक्योरिटी मौजूद है साथ ही साथ इस की कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वाईफाई और जीपीएस जैसे टेक्नॉलॉजी भी लगाई गई हैं।

loading...
loading...