How To Send Money Without IFSC Code On Phonepe - आईएफएससी कोड के बिना सेंड करें पैसे

How To Send Money Without IFSC Code On Phonepe - आईएफएससी कोड के बिना सेंड करें पैसे
How To Send Money Without IFSC Code On Phonepe - आईएफएससी कोड के बिना सेंड करें पैसे

How To Send Money Without IFSC Code On Phonepe - आईएफएससी कोड के बिना सेंड करें पैसे


Phonepe का इस्तेमाल अक्सर लोगों को पैसे भेजने के लिए किया जाता है Phonepe यूपीआई के जरिए लोगों के Account में डायरेक्ट पैसे भेज सकते हैं।


Phonepe पर मौजूद बहुत सारी ऐसी सर्विसेस मौजूद है जो कि हमारी दिनचर्या के कामों के लिए काफी जरूरी होता हैचाहे वह मोबाइल रिचार्ज करना हो या फिर बिजली बिल पेमेंट करना हो इन सब चीज के लिए हम ऑनलाइन Phonepe के जरिए पेमेंट कर सकते हैं और इस चीज के लिए हमें कहीं जाने की जरूरत नहीं होती है।

loading...


Phonepe की मदद से हम बच्चों के स्कूल की फीस भर सकते हैं डीटीएच का पेमेंट कर सकते हैं ब्रॉडबैंड को रिचार्ज करवा सकते हैं पोस्टपेड को रिचार्ज करवा सकते हैं इतना ही नहीं एलआईसी प्रीमियम को भी भर सकते हैं अपने क्रेडिट कार्ड का बिल भी भर सकते हैं बहुत सारे सर्विसेज हमारे Phonepe ऐप्स के मदद से ही हो जाती है और वह भी घर बैठे ही।


फोन पेपर मौजूद एक सर्विस ऐसा है जिसकी मदद से हम किसी के Bank Account में सीधा उसके Bank Account और IFSC कोड के जरिए सीधा उसके Bank Account में पैसे भेज सकते हैं इसके लिए सामने वाले के पास Phonepe होना जरूरी नहीं है।


अगर सामने वाला व्यक्ति Phonepe ऐप इस्तेमाल करता है तो उस व्यक्ति को आप उसके मोबाइल Number के जरिए ही डायरेक्ट पैसे भेज सकते हैं लेकिन हर कोई Phonepe इस्तेमाल नहीं करता है तो हम उसके Bank Account और IFSC कोड लेकर के पैसे भेज सकते हैं बस आपको बेनिफिशियरी के ऑप्शन में जाकर के उसके Bank Account और IFSC कोड को ऐड करना होता है उसके बाद उस Account पर आप कभी भी पैसे भेज सकते हैं और सारे पैसे कुछ सेकेंड के अंदर ही उसके Account में क्रेडिट कर दिए जाते।


Phonepe आप हमेशा अपने यूजर्स को नया नया अपडेट देता रहता है Phonepe एक नए अपडेट में यूजर्स को बिना IFSC कोड के भी Bank Account में पैसे भेज सकते हैं इस अपडेट को रोल आउट कर दिया गया है अब आप Phonepe पर बिना IFSC कोड के भी आप किसी के Bank Account में पैसे भेज सकते हैं।


अगर आपके पास किसी व्यक्ति का Bank Account Number है लेकिन उसका IFSC कोड आपके पास नहीं है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है Phonepe की नए अपडेट की मदद से आप उस व्यक्ति के Account पर सिर्फ Bank Account की मदद से ही पैसे सीधे उसके बैंक के Account में भेज सकते हैं।


हाल ही में Phonepe ने अपने इस अपडेट को अपने आप में ऐड किया है बिना IFSC कोड के किसी के Bank Account में पैसे भेजने के लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने पड़ेंगे नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके आप उस व्यक्ति को जिसका IFSC कोड आपके पास नहीं है सिर्फ Bank Account Number है उसे भी आप पैसे भेज सकते हैं नीचे गए स्टेप को फॉलो करके इस प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैैं।


IFSC कोड के बिना सेंड करें पैसे।


सबसे पहले आपको अपने Phonepe ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर के उसे अपडेट कर लेना होगा हो।


उसके बाद आप अपना Phonepe ऐप को ओपन करें।


ओपन करने के बाद आपको सेंड मनी टो Bank Account के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।


उसके बाद आपको बैंक को सेलेक्ट करना होगा बैंक को सेलेक्ट करने के लिए ऊपर सर्च के बटन पर क्लिक करके कर सकते हैं।


बैंक सेलेक्ट कर लेने के बाद आपको उस व्यक्ति का नाम डालना है जिसके पास पैसे भेजना है और उसका Account Number को वहां पर डाल दें।


IFSC कोड के ऑप्शन पर आपको कुछ भी नहीं डालना है वहां पर पहले से ही आपको लिखा हुआ मिलेगा कि आई एफ एस सी कोड नॉट रिक्वायर्ड इसका मतलब यह है कि अगर आपके पास IFSC कोड है तो डालें अगर नहीं है तो कोई बात नहीं।


उसके बाद अमाउंट को सेलेक्ट करें और सेंड के बटन पर क्लिक करें।


Phonepe ऐप की पिन कोड डालकर के पेमेंट करने की प्रक्रिया को पूरा करें।


कुछ ही सेकेंड के अंदर जिस व्यक्ति को आपने पैसे भेजा है उसके Account में पैसे क्रेडिट कर दिए जाएंगे।


कंक्लुजन


Phonepe के नए अपडेट की मदद से किसी को भी बिना IFSC कोड कभी पैसे भेजा जा सकता है इस अपडेट के बाद बहुत सारे लोगों की परेशानियां हल हो चुकी है IFSC कोड रखने का टेंशन भी खत्म हो गया है या फिर याद करने का भी टेंशन खत्म हो गया है सिर्फ आपको Bank Account Number होना चाहिए किसी को भी पैसे भेजने के लिए आप सीधा उसी के Account में बिना IFSC कोड के भी पैसे भेज सकते हैं।

loading...