How to know if my whatsapp is hacked - मेरा व्हाट्सएप हैक्ड है कैसे पता करें?

How to know if my whatsapp is hacked - मेरा व्हाट्सएप हैक्ड है कैसे पता करें?

How to know if my whatsapp is hacked - मेरा व्हाट्सएप हैक्ड है कैसे पता करें?


How to know if my whatsapp is hacked - मेरा व्हाट्सएप हैक्ड है कैसे पता करें?


How to know if my whatsapp is hacked - दुनिया में लगभग मिलियन से मिलियन यूजर है जो WhatsApp इस्तेमाल करते हैं अपने स्मार्टफोन में।


जो WhatsApp का इस्तेमाल अपने दोस्तों के साथ अपने फैमिली मेंबर के साथ मैसेज करने के लिए वॉइस चैट करने के लिए और वीडियो कॉलिंग के लिए इस्तेमाल करता है और यह बिल्कुल फ्री मैं होता है इसके लिए आपको कोई भी पैसे देने की जरूरत नहीं होती है क्योंकि WhatsApp बिल्कुल फ्री ऐप है जिस का सर्विस आप बिल्कुल फ्री में ले सकते हैं।

loading...


WhatsApp का इस्तेमाल लोग अक्सर अपने पर्सनल चीजों को भेजने या फिर पर्सनल वीडियो चैट करने के लिए या फिर पर्सनल वॉइस चैट करने के लिए भी लोग इस्तेमाल करते हैं कभी कभार ऐसा होता है कि बहुत सारे हाय कर आपके WhatsApp को Hack कर सकते हैं इतना ही नहीं कोई भी आपके WhatsApp को Hack कर सकता है।


जिसकी वजह से आपके सिक्योरिटी के ऊपर काफी प्रभाव पड़ेगा आपका पर्सनल चीज कोई भी देख या सुन या पढ सकता है।


हमारे दिमाग में हमेशा एक क्वेश्चन आता है की How to know if my whatsapp is hacked कैसे पता करें कि हमारा WhatsApp Hack है कि नहीं?


ही अब तक का सबसे बड़ा क्वेश्चन है कि आपको कैसे पता चलेगा कि आपका WhatsApp Hacked है How to know if my whatsapp is hacked। उसके पहले जानेंगे किWhatsApp को कैसे Hack किया जा सकता है क्या सच में WhatsApp Hack हो सकता है।


Hacking क्या है - Hacking का मतलब है कि कोई व्यक्ति आपको बिना बताए आपके पर्सनल चीजों को इस्तेमाल कर लेता है या फिर उसका गलत इस्तेमाल करता है उसे हम Hacking कर सकते हैं सीधा भाषा में।


उसी तरह से क्या WhatsApp को Hack किया जा सकता है अगर माने तो WhatsApp को Hack किया भी जा सकता है और नहीं भी किया जा सकता है मैं आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा कि कैसे आप का WhatsApp Hack किया जा सकता है और आप कैसे जानेंगे कि How to know if my whatsapp is hacked आपका WhatsApp Hack हो चुका है।


WhatsApp के अंदर रिकॉर्डिंग किया गया है वह एंडप्वाइंट इंक्रिप्टेड है इसको Hack करना काफी मुश्किल है WhatsApp को Hack नहीं किया जा सकता है अगर आपके स्मार्टफोन में WhatsApp सफलतापूर्वक चल रहा है तो आपका WhatsApp Hack नहीं है।


लेकिन आपका WhatsApp अकाउंट को कोई क्यूआर कोड के जरिए दूसरे डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकता है तो कैसे कर सकता है चलिए इस बारे में जानते हैं।


WhatsApp को दूसरे डिवाइस पर कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है - whatsapp .web के बारे में आपने सुना होगा यह सर्विस WhatsApp के तरफ से ही दिया गया है जिसकी मदद से आप कंप्यूटर में लैपटॉप में या फिर दूसरे ऐसे डिवाइस जो कि ब्राउजर इंटरनेट इस्तेमाल करता हूं उस पर आप दूसरे का WhatsApp क्यूआर कोड के जरिए स्कैन करा कर के देख सकते हैं कि वो व्यक्ति किससे बात करता है उसका सारा WhatsApp डिटेल कंप्यूटर स्क्रीन पर चलाता है बिल्कुल मोबाइल की तरह।


How to know if my whatsapp is hacked - मेरा व्हाट्सएप हैक्ड है कैसे पता करें?

How to know if my whatsapp is hacked - मेरा व्हाट्सएप हैक्ड है कैसे पता करें?


How to know if my whatsapp is hacked - कैसे पता चलेगा कि मेरा WhatsApp Hacked है?


सबसे पहले आप अपने WhatsApp को ओपन करें।


उसके बाद राइट टॉप कार्नर पर 3 डॉट्स दिखाई दे रहे होंगे उस पर क्लिक करें।


क्लिक करने के बाद आपको WhatsApp वेब के ऑप्शन पर क्लिक करना है।


अगर कोई व्यक्ति आपके WhatsApp को WhatsApp वेब के जरिए हट कर रहा होगा तो वहां पर वह सारे डिवाइस का नाम लिखा हुआ आएगा कि कौन कौन सी डिवाइस में WhatsApp को Hack किया गया है।


अगर ऐसा है तो आपका WhatsApp Hack किया गया है अगर वहां पर लिखा आ रहा है to use whatsapp .web go to WhatsApp web on your computer इसका मतलब है कि आपका WhatsApp Hack नहीं किया गया है।


अगर आपका WhatsApp Hacked है तो उसे लॉगआउट कैसे करें - अगर आप का WhatsApp Hack कर लिया गया है WhatsApp वेब के जरिए तो आपको फिर वही स्टेप को दोहराना होगा सबसे पहले WhatsApp को ओपन करें फिर राइट टॉप कॉर्नर पर क्लिक करके WhatsApp वेब के ऑप्शन में जाएं वहां पर जो भी डिवाइस कनेक्ट किया हुआ होगा आपके WhatsApp वेब के जरिए उसके नीचे लॉगआउट फ्रॉम और डिवाइस का ऑप्शन आ रहा होगा उस पर क्लिक कर दें क्लिक करने के बाद सारे डिवाइस से आपका WhatsApp लॉग आउट कर दिया जाएगा आप कोई भी आपके WhatsApp को डिवाइस में नहीं देख सकता।


कंक्लुजन


How to know if my whatsapp is hacked - कैसे जाने कि मेरा WhatsApp Hacked है सबसे पहली बात WhatsApp को Hack नहीं किया जा सकता एक ही तरीका है WhatsApp को Hack करने का और वह है WhatsApp वेब के जरिए पर वहां से भी आप अपने WhatsApp को सारे डिवाइस से लॉग आउट कर सकते हैं।

loading...
loading...