Android 11 को डाउनलोड और इंस्टॉल कैसे करें?

Android 11 को डाउनलोड और इंस्टॉल कैसे करें?

Android 11 को डाउनलोड और इंस्टॉल कैसे करें?

Android 11 को डाउनलोड और इंस्टॉल कैसे करें?


Android 11 का बेटा अपडेट आ चुका है वहीं यह अपडेट एंड्रॉयड के कुछ स्मार्टफोंस यूजर्स को मिलने भी शुरू हो चुके हैं Android 11 के अंदर बेहतरीन फीचर्स और सिक्योरिटी प्रभावित किया गया है।

वही एंड्रॉयड फोन स्मार्टफोन यूजर्स Android 11 को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करने के लिए इच्छुक और इच्छा जता रहे हैं इसको देखते हुए एंड्रॉयड ने मैनुअली इंस्टॉल करने का भी सेटिंग एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को दे रखा है।
loading...

अगर आप भी अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर android-11 का बेटा वर्जन डाउनलोड करके इंस्टॉल करना चाहते हैं तो आपको खुश स्टेप फॉलो करना पड़ेगा उसके बाद आप अपना एंड्राइड पर android-11 का अपडेट इंस्टॉल कर सकते हैं।

Android 11 अभी फिलहाल कुछ स्मार्टफोन पर सपोर्ट कर रहा है यह सारे स्मार्टफोन पर नहीं अभी उपलब्ध है इसको इंस्टॉल करने से पहले आप यह जान लें कि कौन-कौन से स्मार्टफोन पर है Android 11 को इंस्टॉल किया जा सकता है इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके आप अपने स्मार्टफोन के बारे में या फिर वह कौन सा स्मार्टफोन है जिस पर Android 11 का इंस्टॉल किया जा सकता है।

Android 11 का बेटा वर्जन कैसे इनस्टॉल करें।


अपने स्मार्टफोन में Android 11 को इंस्टॉल या डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्रोग्राम में इन रोल करना पड़ेगा उसके बाद ही आपको Android 11 का डाउनलोड या इंस्टॉल करने का ऑप्शन मिलेगा।

गूगल प्रोग्राम में इन रोल करने के लिए आप जीमेल अकाउंट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं इस लिंक पर क्लिक करके करें इनरोल - Android 11

जैसा कि आपको बताया गया कि लोगिन करने के लिए आप जीमेल अकाउंट का इस्तेमाल कर सकते हैं लोगिन करने के बाद आपको वहां पर उन सारे स्मार्टफोन के लिस्ट होगी जिनके ऊपर Android 11 का अपडेट हो सकता है या फिर इंस्टॉल कर सकते हैं।

अगर आपका स्मार्टफोन उन लिस्ट में मौजूद है तो आप Optin कर सकते हैं उसके बाद आपको गूगल प्रोग्राम का हिस्सा बनना पड़ेगा।

जैसे ही आप गूगल प्रोग्राम का हिस्सा बनेंगे आपके मोबाइल के ऊपर नोटिफिकेशन आएगा Android 11 के अपडेट करने के लिए या फिर इंस्टॉल करने के लिए।

अगर आपके स्मार्टफोन के ऊपर नोटिफिकेशन नहीं ज्यादा है तो आप मोबाइल के सेटिंग में जाने के बाद सिस्टम अपडेट को चेक कर सकते हैं वहां पर आप अपडेट चेक कर सकते हैं कि आप क्या स्मार्ट फोन में Android 11 का अपडेट आया है कि नहीं।

आप वहां पर आपको Android 11 का अपडेट मिलेगा उसके बाद वाईफाई से कनेक्ट करके Android 11 के फाइल को डाउनलोड करें उसके बाद इंस्टॉल करने के लिए पूछा जाएगा आप इसे अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करें। आपके स्मार्ट फोन में Android 11 इंस्टॉल कर दिया जाएगा इंस्टॉल होने के बाद ऑटोमेटिक है आपका स्मार्टफोन रीस्टार्ट होगा।

अपने स्मार्टफोन में Android 11 का अपडेट इंजॉय कर सकते हैं वहीं Android 11 के अंदर बेहतरीन फीचर्स इन सिक्योरिटी प्रोवाइडर की गई है जो कि आपके स्मार्टफोन को अलग लेवल पर लेकर जाएगा।

बेटा वर्जन क्या होता है।

किसी भी सॉफ्टवेयर का बेटा वर्जन और टेस्टिंग के लिए उपयोग किया जाता है यानी कि अगर कोई बेटा वजन आपके स्मार्टफोन में इंस्टॉल है या अपने इंस्टॉल किया है तो उसके अंदर मौजूद सेटिंग्स और फीचर्स आपके फीडबैक लेने के लिए होती है उसे कंपनी का पता चलता है कि इस सॉफ्टवेयर के अंदर क्या खामियां हैं और क्या अच्छाइयां है अगर कोई खामियां मौजूद होती है तो उसे फिर से ठीक किया जाता है और सारी खामियों को ठीक करने के बाद उसे नॉर्मल अपडेट में सारे यूजर्स को दिया जाता है उसे कहते हैं बेटा वर्जन।

एंड्राइड का बेटा वर्जन अभी फिलहाल कुछ स्मार्टफोन पर उपलब्ध है खास करके यह स्मार्टफोन गूगल पिक्सेल के ऊपर उपलब्ध होगा अगर आपके पास गूगल पिक्चर के स्मार्टफोन है तो आप android 11 का बेटा वर्जन को इंस्टॉल कर सकते हैं।

और अभी फिलहाल यह बेटा वर्जन कुछ दूसरे स्मार्टफोन को भी दिया जा रहा है अगर आप क्या स्मार्टफोन हॉनर स्मार्टफोन के अंदर है तो आप android 11 को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते हैं।

loading...
loading...