WhatsApp Account को Deactivate कैसे करें?

WhatsApp Account को Deactivate कैसे करें?
WhatsApp Account को Deactivate कैसे करें?

WhatsApp Account को Deactivate कैसे करें?


WhatsApp एक सोशल नेटवर्किंग एप्स है जिसकी मदद से हम फ्री में किसी को भी मैसेज कॉल या वीडियो कॉल कर सकते हैं WhatsApp पर हमेशा नए नए फीचर्स आता रहता है सिक्योरिटी को ले करके WhatsApp अपने यूजर्स को हमेशा नए नए अपडेट्स और सेटिंग देता रहता है।

हम अपने कांटेक्ट से हमेशा बात करते रहते हैं कभी कबार ऐसा होता है कि हमारा नंबर गुम हो जाता है या फिर हम चाहते हैं कि हम पहले वाले नंबर को चेंज करके दूसरे वाले नंबर को इस्तेमाल करें या फिर ऐसा होता है कि हम WhatsApp इस्तेमाल करना ही नहीं चाहते हम चाहते हैं कि हम अपने WhatsApp पर Account को Deactivate कर दें अपने WhatsApp Account को Deactivate कैसे किया जा सकता है बहुत ही आसान से प्रोसेस आप और कुछ स्टेप फॉलो करने पड़ेंगे उसके बाद आप अपने WhatsApp पर Account को Deactivate कर सकते हैं।
loading...

WhatsApp Account को Deactivate करने के लिए स्टेप।


  • आप अपना WhatsApp पर Account को ओपन करें।

  • राइट टॉप कॉर्नर पर आपको 3 डॉट्स दिखाई दे रहे होंगे उस पर क्लिक करें वहां पर आपको सेटिंग का ऑप्शन दिखेगा।

  • सेटिंग का ऑप्शन क्लिक करें उसके बाद आप Account के ऑप्शन पर क्लिक करें।

  • सबसे नीचे में आपको डिलीट माय Account का अवसर मिलेगा उस पर क्लिक करें।

  • वहां पर आपका मोबाइल नंबर पूछा जाएगा जोश मोबाइल नंबर से आप WhatsApp इस्तेमाल कर रहे हैं वही नंबर को वहां पर डालें।

  • मोबाइल नमबर डालने के बाद डिलीट माय Account पर क्लिक करें आपके Account पर शायद वोटीपी भी आ सकता है कुछ ओटीपी को वहां पर इंटर करने के बाद आपका WhatsApp Account सक्सेसफुली Deactivate कर दिया जाएगा।

नोट - WhatsApp पर Account को Deactivate या डिलीट करने के बाद आप अपने WhatsApp को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे आपके WhatsApp पर मौजूद चैट और जितने भी मीडिया फाइल होंगे उन सारे को डिलीट कर दिया जाएगा साथ ही आपके बैकअप फाइल भी डिलीट हो जाएगी।

loading...
loading...