फ्री में Backlink कैसे बनाएं?

फ्री में Backlink कैसे बनाएं?
फ्री में Backlink कैसे बनाएं?


फ्री में Backlink कैसे बनाएं?

बहुत सारे लोग ब्लॉग या वेबसाइट बनाकर उस पर आर्टिकल लिखते हैं और आर्टिकल लिख करके उसे पोस्ट करते हैं बहुत सारे लोग इसमें काफी ज्यादा मेहनत भी करते हैं बहुत अच्छे-अच्छे आर्टिकल भी लिखते हैं लेकिन उनका आर्टिकल कभी नहीं कर पाता है या फिर उनके ब्लॉग पर बहुत कम ही ट्राफिक रहते हैं।

loading...


ऐसा सिर्फ यह नहीं है कि आप Blog पर आर्टिकल लिख रहे हैं और आपकी आर्टिकल अच्छी है तो ऑटोमेटिक गूगल के फर्स्ट पेज पर आ जाएगा ऐसा कुछ नहीं है इसके लिए आपको सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन करना पड़ेगा।


इसके लिए सबसे मेन काम है कि आपको अपने Blog के लिए Backlink जनरेट करना होगा Backlink का काम यह है कि Backlink आपके ब्लॉक हो या आपके ब्लॉग पोस्ट को गूगल के फर्स्ट पेज पर होने में मदद करता है इसके लिए आपको कुछ अच्छे वेबसाइट से Backlink लेने की जरूरत पड़ेगी बहुत सारे ऐसे प्लेटफार्म है जहां से लोग Backlink खरीदते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए Backlink को कभी भी नहीं खाना चाहिए इसे खुद ही बनाना चाहिए चाहे आप आर्टिकल लिख कर के गेस्ट पोस्ट करके आप Backlink जनरेट करें या फिर से तरीके से लेकिन कभी Backlink को नहीं खरीदना चाहिए।


आज मैं आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा कि फ्री में बहुत जल्द ही कुछ ही समय के अंदर आप अच्छी खासी Backlink अपने ब्लॉक के लिए बना सकते हैं।


गेस्ट पोस्ट के द्वारा Backlink लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको काफी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत होती है क्योंकि सामने वाला वेबसाइट आपके लिखी हुई आर्टिकल को अप्रूव करेगा नहीं करेगा इसकी कोई गारंटी नहीं है लेकिन एक बात आप जान लें कि गेस्ट पोस्ट के द्वारा जेनरेट की गई या बनाई गई Backlink बहुत ही अच्छी होती है मैं आपको सजेस्ट करूंगा कि हमेशा गेस्ट पोस्ट के द्वारा ही Backlink बनाएं।


फ्री में Backlink बनाने का तरीका।


फ्री में आप बहुत ही कम समय में अपने Blog के लिए Backlink बना सकते हैं इसके लिए आपको बस थोड़ी सी मेहनत करने के लिए जरूरत होगी।


मान लिया जाए कि आपका वेबसाइट वर्डप्रेस के ऊपर बना हुआ है और आपको वर्डप्रेस के Blog के लिए Backlink बनाना है।


तो आपको 2.0 Blog बनाकर के Backlink लेना चाहिए यह बिल्कुल फ्री है मैं बताता हूं कैसे।


ब्लॉगर, वर्डप्रेस, ट्यूबलर, rediff.com, मीडियम, इन जगहों से आप फ्री में Backlink ले सकते हैं इसके लिए आपको बस इनके प्लेटफार्म पर जा कर के वहां पर एक Blog जनरेट करना होगा और उस ब्लॉग में एक पेज क्रिएट करें और उसमें अपने वर्डप्रेस के वेबसाइट के लिंक को डाल दे।


ऐसा करने से आपको फ्री में हाई क्वालिटी और हाई डोमेन अथॉरिटी वाले वेबसाइट से Backlink मिल जाती है।


loading...
loading...