Big Question {Can someone Hack my Whatsapp} In Hindi - कोई मेरा व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर सकता है?

Big Question {Can someone Hack my Whatsapp} In Hindi - कोई मेरा व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर सकता है?
Big Question {Can someone Hack my Whatsapp} In Hindi - कोई मेरा व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर सकता है?

Big Question {Can someone Hack my Whatsapp} In Hindi - कोई मेरा व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर सकता है?


WhatsApp इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए सबसे बड़ा सवाल ये होता है कि (Can someone hack my whatsapp) क्या कोई मेरा WhatsApp अकाउंट Hack कर सकता है।


इस क्वेश्चन का जवाब हां भी है और ना में भी क्योंकि इसके बहुत सारे ऐसे पहलू है जिसे हमें समझना पड़ेगा।


हम जानते हैं कि WhatsApp दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप है WhatsApp के जरिए आप किसी को भी जो व्यक्ति WhatsApp पर इस्तेमाल कर रहा है उसे फ्री में मैसेज फ्री में ऑडियो कॉल और फ्री में वीडियो कॉल कर सकते हैं।

loading...


फिलहाल WhatsApp नए-नए अपडेट्स यूजर्स को दे रहा है जहां पर वीडियो कॉलिंग पर अब ज्यादा यूजर्स को ऐड कर सकते हैं यानी कि पहले आमने सामने दो यूजर्स बात करते थे लेकिन अब 8 यूजर्स एक साथ ही बात कर सकते हैं।


जितना WhatsApp लोग इस्तेमाल करते हैं उतना ही हमें डर रहता है कि कहीं हमारी कोई प्राइवेट मैसेज प्राइवेट कॉल या प्राइवेट वीडियो जो हम WhatsApp के जरिए एक दूसरे से शेयर करते हैं कहीं Hack ना हो जाए हमेशा हमारे दिमाग में यह क्वेश्चन घूमता है कि (Can someone hack my whatsapp) क्या कोई मिला WhatsApp Hack कर सकते हैं?


Can someone hack my whatsapp - क्या कोई मेरा WhatsApp Hack कर सकता है?


जैसा कि मैंने बताया कि इस क्वेश्चन का जवाब आपको एस और नो में मिलेगा इसका मतलब यह है कि आपका WhatsApp Hack भी हो सकता है और नहीं भी।


हां WhatsApp Hack हो सकता है


तो WhatsApp अकाउंट को भी Hack किया जा सकता है कुछ लोग आपके WhatsApp अकाउंट का इस्तेमाल अपने Smartphone पर भी कर सकते हैं या फिर कंप्यूटर पर भी कर सकते हैं।


WhatsApp के अंदर एक ऐसी चीज है जिसकी मदद से कोई व्यक्ति आपके WhatsApp अकाउंट को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर ओपन कर सकता है उसके बाद आपके सारे मैसेज को पढ़ सकता है और किस पार्टिकुलर व्यक्ति को आप के नाम से मैसेज भी भेज सकता है।


इस फीचर्स को हम whatsapp .web कहते हैं देखें यह ऑलरेडी WhatsApp का ही एप्लीकेशन है इसे कोई Hack नहीं कहा जा सकता है क्योंकि WhatsApp थी इस विशेष को अपने यूजर्स को देता है ताकि वह अपने WhatsApp का इस्तेमाल कंप्यूटर पर भी कर सके।


whatsapp .web यूज करने की विधि


इसको इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको अपने Smartphone में WhatsApp ऐप को ओपन करना होगा।


उसके बाद राइट टॉप कॉर्नर 3 डॉट्स दिखाई दे रहे होंगे उस पर क्लिक करें क्लिक करने के बाद whatsapp.web के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।


अब आपके कंप्यूटर मैं मौजूद किसी भी इंटरनेट ब्राउजर को ओपन करें ओपन करने के बाद उसमें whatsapp .web वेबसाइट को ओपन करें। - इस प्रक्रिया को आप गूगल में सर्च करके भी कर सकते हैं बस आप को whatsapp .web कीवर्ड को डाल करके सर्च करना होगा उसके बाद।


वेबसाइट को ओपन करें वहां पर आपको एक क्यू आर कोड दिखाई देगा।


अब वापस आपको अपने Smartphone पर आना है Smartphone पर जब आपने whatsapp .web पर क्लिक किया होगा तब आपको वहां पर एक कैमरा खुला होगा जो कि स्कैन करते हुए दिखा रहा होगा उसी कैमरे को उस क्यू आर कोड जो कि कंप्यूटर पर दिखाई दे रहा है उसके सामने ले करके जाएं।


क्यूआर कोड स्कैन करते हैं आपका WhatsApp आपके सामने आपके कंप्यूटर पर ओपन हो जाएगा अब जब भी आप अपने Smartphone से किसी को भी मैसेज करेंगे या फिर कोई व्यक्ति आपको मैसेज आपके WhatsApp पर करेगा तो वह मैसेज कंप्यूटर पर भी दिखेगा और आप कंप्यूटर से भी किसी को भी मैसेज कर सकते हैं।


नोट


दूसरा विधि WhatsApp को Hack करने का


और जब आपके Smartphone पर वह ओटीपी आए तो वह चोरी छुपे छुपे पी को चुरा कर के अपने Smartphone में WhatsApp पर रजिस्टर कर ले।


उसके बाद आपके Smartphone से WhatsApp ऑलरेडी लॉग आउट हो जाएगा और सामने वाले व्यक्ति जिसने ओटीपी को चुराया है उसके स्मार्ट फोन में WhatsApp पर रजिस्टर हो जाएगा।


अब वो व्यक्ति अपने फोन से आपके नाम के जरिए किसी को भी मैसेज या कुछ भी शेयर कर सकता है।


लेकिन इसमें आपको तुरंत ही पता चल जाएगा कि आपका WhatsApp अकाउंट Hack हो चुका है सबसे पहले आपको यह देखना है कि आपका WhatsApp ओपन हो रहा है कि नहीं हो रहा है अगर ओपन नहीं हो रहा है फिर से रजिस्टर करने के लिए बोला जा रहा है तो समझ ले कि हो सकता है कि आपका WhatsApp अकाउंट Hack हुआ होगा।


अगर आप रेगुलर WhatsApp इस्तेमाल करते हैं तो आपको तुरंत ही पता चल जाएगा कि आपका WhatsApp Hack है आपको फिर से अपने WhatsApp पर अकाउंट को प्राप्त करने के लिए फिर वही प्रक्रिया को वापस से दोहराना पड़ेगा आपको अपना Smartphone नंबर डालें फिर एक ओटीपी जनरेट होगा वहां पर ओटीपी एंटर करें अब आपका WhatsApp पर अकाउंट वापस आपके Smartphone में रजिस्टर कर दिया जाएगा देखिए आप उसके बाद सामने वाले व्यक्ति से WhatsApp को लॉग आउट हो जाएगा WhatsApp उसी Smartphone पर चल सकता है जिस पर ऑलरेडी वो नंबर मौजूद हो। और एक ही Smartphone पर WhatsApp चल सकता है एक नंबर से दो स्मार्ट फोन पर WhatsApp पर इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं जिस Smartphone पर ओटीपी जनरेट होगा वही Smartphone WhatsApp इस्तेमाल कर पाएगा।


नहीं (Can someone hack my whatsapp) कोई भी आपका WhatsApp है कि नहीं कर सकता 


जैसा कि हमने देखा एक बड़े क्वेश्चन के बारे में (Can someone hack my whatsapp) कोई मेरा WhatsApp अकाउंट Hack कर सकता है तो इसके पहले जो हमने देखा उसमें इसका आंसर हां निकला लेकिन अब आपको मैं बताऊंगा कि WhatsApp क्यों नहीं Hack सकता है


देखें WhatsApp एक ट्रस्टेड ऐप देना यहां पर मिलियन और मिलियन यूजर्स है जो कि WhatsApp पर इस्तेमाल करते हैं और यहां पर लोग बहुत ही सेंसिबल सनसिटी और पर्सनल मैसेज को एक दूसरे से शेयर करते हैं।


अगर कोई किसी का WhatsApp पर अकाउंट Hack कर लेता है तो हो सकता है कि उसका कोई पर्सनल मैसेज यार कुछ और डेटा को गलत इस्तेमाल किया जा सकता है।


इसको देखते हुए WhatsApp में हमेशा अपने यूजर्स को या अपने ऐप में नए नए बदलाव लाता रहता है ताकि कोई भी है कर WhatsApp को Hack ना कर सके।


क्यों ठीक WhatsApp एंड टू एंड इंक्रिप्टेड कोड से बनाया गया है इस को Hack करना बहुत ही मुश्किल है।


डिस्क्लेमर


यहां पर बताई गई कोई भी इंफॉर्मेशन सिर्फ नॉलेज बेस्ड है हम कभी भी किसी चीज को Hacking प्रमोट नहीं करते हैं यहां पर बताया गया कोई आईडिया या फिर इंफॉर्मेशन सिर्फ नॉलेज के लिए ही है ध्यान रखें इसे गलत इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और ना करें ऐसा करना कानूनन अपराध है।


कंक्लुजन


Big Question {Can someone Hack my Whatsapp} In Hindi - कोई मेरा व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर सकता है? WhatsApp के सबसे बड़े क्वेश्चन Can someone hack my whatsapp का जवाब शायद आपको मिल गया होगा मैं इसे सिर्फ दो ही वर्ड में डिफाइंड कर सकता हूं कि WhatsApp को Hack किया जा सकता है और दूसरा नहीं WhatsApp को Hack नहीं किया जा सकता है।

loading...
loading...