Whatsapp New Broadcast क्या है?

Whatsapp New Broadcast क्या है?
 Whatsapp New Broadcast क्या है?


Whatsapp New Broadcast क्या है?

Whatsapp New Broadcast क्या है फिर कैसे इसका इस्तेमाल किया जाता है इसके अंदर फीचर्स क्या है इन सारे सवालों का जवाब आज मैं आपको इस Whatsapp के आर्टिकल में दूंगा।

Whatsapp अपने यूजर्स को हमेशा नए-नए अपडेट्स फीचर्स और सेटिंग्स देता रहता है जिसकी मदद से Whatsapp यूजर्स को Whatsapp इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस काफी अच्छा बन जाता है और उन्हें Whatsapp पर नए-नए सेटिंग्स का इस्तेमाल करके अपने Whatsapp के चैट को और भी ज्यादा अच्छा बना लेते हैं।
loading...

Whatsapp New Broadcast क्या है?

उसी तरह से Whatsapp का एक नया सेटिंग है New Broadcast Whatsapp के इस New Broadcast के सेटिंग का मतलब यह है कि आप अपने Contacts में से जितने भी Contacts को चाहे एक साथ मैसेज भेज सकते हैं।

मान लिया जाए कि अगर आपको 10 से 20 Contacts को सुबह सुबह गुड मॉर्निंग भेजना है तो आपको पहले क्या करना पड़ता था कि एक-एक करके आपको Contacts को ओपन करना पड़ता था उसके बाद गुड मॉर्निंग लिख करके सेंड करना पड़ता था।

Whatsapp New Broadcast की मदद से अब आप उन सारे Contacts को एक साथ ही गुड मॉर्निंग भेज सकते हैं आपको बार-बार टाइप करने की या उस पार्टी कूलर Contacts को खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी पहली बार आपको Whatsapp के न्यू प्रोडक्ट में जा करके आपके Contacts को सेलेक्ट करना होगा उसके बाद एक बार मैसेज टाइप करके उन सारे Contacts के ऊपर मैसेज भेज सकते हैं वह भी एक साथ ही तो चलिए जानते हैं Whatsapp New Broadcast को कैसे इस्तेमाल किया जाता है स्टेप बाय स्टेप।

Whatsapp New Broadcast को इस्तेमाल करने का तरीका।


1. सबसे पहले आप अपना Whatsapp ओपन करें।

2. उसके बाद आप के Whatsapp के राइट टॉप कॉर्नर पर 3 डॉट्स दिखाई दे रहे होंगे उस पर क्लिक करें।

3. फिर आपको New Broadcast को सेलेक्ट करना है।

4. अब आपका Contacts लिस्ट खुल जाएगा जिसमें से उस Contacts को सेलेक्ट करना है Contacts के ऊपर आप मैसेज सेंड करना चाहते हैं।

5. सिलेक्ट करने के बाद बॉटम राइट कॉर्नर पर राइट "✓" का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करके अपना New Broadcast सेट करें।

6. New Broadcast क्रिएट करने के बाद आपके Whatsapp चैट इंटरफ़ेस के ऊपर सबसे पहले मैं आपका New Broadcast दिखाएगा उस पर क्लिक करें।

7. उसके बाद जो भी मैसेज आपको टाइप करना है टाइप करने के बाद सेंड के ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

8. अब New Broadcast की मदद से आप ने उन सारे Contacts को एक ही बार में मैसेज सेंड किया है अब उनके पास एक समय में सारे मैसेज पहुंच जाएंगे।

कंक्लुजन

Whatsapp इस्तेमाल करते हैं तो Whatsapp के अंदर मौजूद सेटिंग्स का इस्तेमाल करना हमें आना चाहिए उसी तरह से हमें इस आर्टिकल में जाने को मिला कि Whatsapp New Broadcast क्या है New Broadcast की मदद से आप एक साथ ही कई Contacts स्कोर एक बार में मैसेज सेंड कर सकते हैं आपको बार-बार हरे कॉन्टेक्ट्स को मैसेज शेयर करने की जरूरत नहीं होगी।

loading...
loading...