मच्छर काटने पर खुजली और जलन को कैसे करें कम।

मच्छर काटने पर खुजली और जलन को कैसे करें कम।

मच्छर काटने पर खुजली और जलन को कैसे करें कम


मच्छर काटने पर खुजली और जलन को कैसे करें कम।


बारिश के मौसम में अक्सर मच्छरों की संख्या बढ़ जाते हैं मच्छर काटने से आपको डेंगू चिकनगुनिया जैसी बीमारियां की संभावना बढ़ जाती है कभी पर मच्छर काटने से आपको जलन महसूस होता है इचिंग महसूस होता है मच्छर काटने वाले जगह पर लाल हो जाता है और आपको बहुत ज्यादा जलन और खुजली होने महसूस हो जाते हैं।

मच्छर के काटे हुए जगह को खुजली को कम करने के लिए क्या किया जा सकता है अगर आपको ज्यादा जलन हो रहा है तो आप कुछ घरेलू उपाय के उपयोग करके मच्छर के काटने जगह पर जो जलन हो रहा है उसे कम कर सकते हैं और खुजली को भी खत्म कर सकते हैं चलिए जानते हैं कुछ घरेलू उपाय जिसकी मदद से मच्छर काटे हुए जगह पर खुजली को कम किया जा सकता है।
loading...

मच्छर काटने पर खुजली और जलन को कैसे करें कम।


एलोवेरा का करें इस्तेमाल - मच्छर काटने पर जिस जगह पर खुजली और जलन शुरू हो जाता है उस जगह पर अगर आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें तो आपको काफी ज्यादा राहत मिलेगी एलोवेरा जेल को काटे हुए जगह पर अच्छी तरह से लगाएं और थोड़ी देर तक उसे रगड़ते रहे जलन और खुजली बहुत जल्दी कम हो जाते हैं।

एप्पल सिरका का इस्तेमाल - मच्छर के काटे हुए जगह पर अगर एप्पल सिरका को लगाया जाए तो काफी ज्यादा राहत मिलती हैं सिरके को ठंडे पानी में मिलाकर मच्छर के काटे हुए जगह पर लगाएं आपको काफी ज्यादा ठंडक महसूस होगी और जलन और खुजली भी कम जाएगा।

शहद का करें इस्तेमाल - मच्छर के काटे हुए जगह पर अगर शहद लगाया जाए तो आपको काफी ज्यादा फायदा मिलेगा जलन और खुजली बहुत जल्दी कम होनी शुरू हो जाएगी क्योंकि शहर के अंदर एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो कि आपके जलन और खुजली को कम कर देता है।

बर्फ का करें इस्तेमाल - मच्छर के काटे में जगह पर अगर आप बर्फ को लगाते हैं तो आपको जलन और खुजली से राहत मिलेगी।

loading...
loading...