Whatsapp Chat Background को कैसे चेंज करें?

Whatsapp Chat Background को कैसे चेंज करें?

Whatsapp Chat Background को कैसे चेंज करें?


Whatsapp Chat Background को कैसे चेंज करें?


Whatsapp का इस्तेमाल अभी कौन नहीं करता है जिसके पास पेस्मार्ट फोन है वह Whatsapp इस्तेमाल करता है करता है Whatsapp हैक फ्री सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म है जहां पर लोग अपने कांटेक्ट के साथ जुड़े रहते हैं।

Whatsapp के द्वारा किसी को भी फ्री में Chat वीडियो कॉल और वॉइस कॉल किया जा सकता है अगर आप Whatsapp इस्तेमाल करते हैं तो Whatsapp के अंदर मौजूद कुछ फीचर्स का भी इस्तेमाल करना आपको आना चाहिए Whatsapp के अंदर कुछ ऐसे फीचर से जो कि आपके Whatsapp चलाने की एक्सपीरियंस को बदल कर रख देता है मैं आज उसी फीचर्स में से 1 फीचर्स के बारे में बताने जा रहा हूं।
loading...

जब भी आप Whatsapp पर किसी को Chat कर रहे होते हैं तो Whatsapp के Background में एक डिफॉल्ट Background लगा हुआ रहता है लेकिन मैं आपको कहूं कि आप अपना वहां पर कोई भी इमेज इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे कि अपना फोटो हो अपने दोस्त का फोटो हो या फिर कोई और फोटो जिस फोटो को चाहे आप Whatsapp Chat Background पर लगा सकते हैं तो चलिए जानते हैं कि Whatsapp के Chat Background को चेंज करने का क्या है तरीका।

Whatsapp Chat Background को चेंज करने का तरीका।


Whatsapp Chat Background को चेंज करने के लिए सबसे पहले आपको Whatsapp ओपन करना होगा।

उसके बाद Whatsapp के राइट टॉप कॉर्नर के ऊपर 3 डॉट्स दिखाई दे रहे होंगे उस पर क्लिक करके सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करें।

फिर आपको Chat के ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा।

उसके अंदर आपको डिस्प्ले सेटिंग मिलेगा जिसके अंदर आपको थीम और वॉलपेपर का ऑप्शन मिलेगा उसमें आपको वॉलपेपर के ऑप्शन के ऊपर क्लिक करना है।

वॉलपेपर के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद ही आपको फोटो सेलेक्ट करने के लिए पूछा जाएगा आप अपने फाइल स्टोर्स अपने गैलरी से या फिर कहीं और से भी अपने उस फोटो को सेलेक्ट कर सकते हैं जिस फोटो को आप Whatsapp Chat के ऊपर लगाना चाहते हैं पहले आप फोटो को सेलेक्ट करें।

फोटो सेलेक्ट करने के बाद बॉटम राइट कॉर्नर पर सेट का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें।

क्लिक करते ही आपके Whatsapp Chat Background चेंज हो जाएगा जिस इमेज को आपने सिलेक्ट किया है अब Chat करते वक्त वही इमेज आपके Whatsapp Chat Background में दिखेगा।

loading...
loading...