आपको व्हाट्सएप पर किसने ब्लॉक किया है?

आपको व्हाट्सएप पर किसने ब्लॉक किया है?
आपको व्हाट्सएप पर किसने ब्लॉक किया है?

व्हाट्सएप ब्लॉक: स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के बीच व्हाट्सएप मैसेजिंग एप बहुत लोकप्रिय है। प्रत्येक उपयोगकर्ता किसी भी कारण से अपने व्हाट्सएप या अपनी गोपनीयता के लिए अपने टेलीफोन संपर्क से एक उपयोगकर्ता को रोकता है। इस मामले में, यदि आप जानना चाहते हैं कि व्हाट्सएप पर उन्हें किसने ब्लॉक किया है (कैसे जानें कि किसी ने आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक किया है), तो यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं। हालांकि आपको व्हाट्सएप पर किसने ब्लॉक किया है, यह जानना बहुत मुश्किल है। लेकिन फिर भी हम आपको कुछ तरीके बताते हैं, जिनकी मदद से आप जान सकते हैं कि आपकी डायरेक्टरी में कौन से कॉन्टैक्ट्स ने इसे ब्लॉक किया है।
Loading...
उपयोगकर्ता ऑनलाइन दिखाई नहीं देता है
अगर व्हाट्सएप यूजर ऑनलाइन होने पर आपको ऑनलाइन प्रोग्राम नहीं मिलता है, तो इसका मतलब है कि यूजर ने इसे ब्लॉक कर दिया है। चैट सेक्शन में, जब उपयोगकर्ता ऑनलाइन होता है, तो संपर्क का नाम नीचे ऑनलाइन लिखा जाता है। अंतिम दृश्य तब देखा जाता है जब उपयोगकर्ता ऑनलाइन नहीं होता है। कई उपयोगकर्ता अपने अंतिम हाइड दृश्य को रखते हैं। ऐसी स्थिति में, यह केवल यह पता लगाया जा सकता है कि उपयोगकर्ता ऑनलाइन है या नहीं।

प्रोफ़ाइल फ़ोटो गायब है
व्हाट्सएप प्रोफाइल फोटो से यह भी पता लगाया जा सकता है कि यूजर ने आपको ब्लॉक किया है या नहीं। यदि किसी उपयोगकर्ता ने अपना प्रोफ़ाइल फ़ोटो अपडेट किया है और आप फ़ोटो नहीं देखते हैं, तो उपयोगकर्ता ने इसे ब्लॉक कर दिया है। कई बार यूजर्स प्रोफाइल पिक्चर को डिलीट कर देते हैं। ऐसी स्थिति में, जांचें कि किसी अन्य उपयोगकर्ता के पास कोई प्रोफ़ाइल चित्र है या नहीं। यूजर की प्रोफाइल फोटो इंस्टॉल करने के बाद भी यूजर की प्रोफाइल फोटो उनके व्हाट्सएप अकाउंट में दिखाई नहीं देती है, तब यूजर ब्लॉक हो जाता है।

मैसेज भेजते समय यूनिक चेक मार्क
यदि आपने उपयोगकर्ता को व्हाट्सएप में एक संदेश भेजा है और संदेश भेजते समय, आपको एक एकल चेक मार्क (प्रतिशत) दिखाई देगा और आपका संदेश उपयोगकर्ता को नहीं दिया जाएगा, तो इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता ने इसे अवरुद्ध कर दिया है।

कॉलिंग सत्यापित करें
अगर किसी यूजर ने इसे ब्लॉक कर दिया है, तो वे उस यूजर को व्हाट्सएप पर कॉल नहीं कर पाएंगे। आपकी कॉल बज जाएगी लेकिन उपयोगकर्ता को आपका कॉल प्राप्त नहीं होगा।

loading...