आपके नवजात शिशु के लिए सबसे अच्छी एलआईसी क्या है?

आपके नवजात शिशु के लिए सबसे अच्छी एलआईसी क्या है?
आपके नवजात शिशु के लिए सबसे अच्छी एलआईसी क्या है?

आपका बच्चा आपके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। आपके बच्चे के बिना जीवन अकल्पनीय है। यह कहना गलत नहीं होगा कि आपके बच्चे के जीवन में प्रवेश करने के बाद; आपका बच्चा अनिवार्य रूप से आपका जीवन बन जाता है। अपने बच्चे के भविष्य को सुरक्षित रखना ताकि उसे वित्तीय और मानसिक शांति हो, सर्वोच्च प्राथमिकता प्रतीत होगी। आप एलआईसी बच्चों की योजना की मदद से ऐसा कर सकते हैं।
Loading...
एलआईसी चाइल्ड प्लान एक जीवन बीमा योजना है जो आपके बच्चे की जरूरतों को पूरा करने और उसे पूरा करने के लिए बनाई गई है। यह आपके नवजात शिशु के भविष्य को सुनिश्चित करता है, भले ही आप अपने जीवन का हिस्सा न हों। एलआईसी चाइल्ड प्लान बच्चे के वित्तीय भविष्य को सुरक्षित करता है, जो अपने बच्चे के लिए बेहतर जीवन के माता-पिता को आश्वस्त करता है। आपका बेटा अपनी आंख का सेब है और सबसे अच्छा जीवन चाहता है। बच्चों के लिए सबसे अच्छी एलआईसी योजना चुनना कई उपलब्ध नीतियों के कारण थोड़ा मुश्किल हो सकता है। बच्चों के लिए एलआईसी की कुछ बेहतरीन योजनाएँ:

1. बच्चे की पैदावार के लिए धन वापसी योजना

यह एलआईसी चाइल्ड प्लान वास्तव में नवजात शिशुओं के लिए सबसे अच्छी एलआईसी पॉलिसी है। उनका लक्ष्य बच्चे की विभिन्न वित्तीय जरूरतों को पूरा करना है जब तक कि पिता उपस्थित न हो। यह आपके बच्चे के सबसे महत्वपूर्ण चरणों में वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए काम करता है, खासकर एक नवजात लड़की:


  • शिक्षा,
  • शादी,
  • लाइफ कवर और
  • एक बच्चे के रूप में अन्य जरूरतें बढ़ती हैं।

इन जरूरतों को कई लाभों के माध्यम से पूरा किया जाता है जो नीति प्रदान करती है। वे इस प्रकार हैं:

एलआईसी प्रीमियम परीक्षा
एलआईसी प्रीमियम माफी संभवतः सबसे अच्छी विशेषता है जो प्रस्तावक के जीवन के नुकसान की स्थिति में, जैसा कि नाम का अर्थ है, प्रीमियम की छूट की अनुमति देता है। इससे बच्चे पर कोई आर्थिक बोझ नहीं पड़ता है।

· सामान्य लाभ
जैसा कि बीमित जीवन वाला बच्चा 18, 20 और 22 वर्ष तक पहुंचता है, 20 प्रतिशत मूल बीमित राशि का भुगतान किया जाता है, क्योंकि पॉलिसी तब सक्रिय होती है, जब बीमित व्यक्ति एलआईसी पॉलिसी की अवधि तक जीवित रहता है।

2. LIC JEEVAN तरुण नीति

हम सभी चाहते हैं कि हमारे बच्चों के शैक्षिक और शैक्षणिक करियर समृद्ध हों। एलआईसी जीवन तरुण नीति आपके बच्चे के लिए एक अच्छी शिक्षा सुनिश्चित करने का सही तरीका है। यह फिर से नवजात शिशुओं के लिए सबसे अच्छी नीति की सूची में शामिल है। नीति यह सुनिश्चित करेगी कि आपके बच्चे को अपने भविष्य के लिए किसी पर निर्भर न होना पड़े। इसे बस तब खरीदा जा सकता है जब बच्चा 12 वर्ष की आयु तक पहुंचने के बहुत करीब हो। इसके कई फायदे भी हैं:

· सामान्य लाभ
प्रस्तावक 20-24 वर्ष की आयु के बीच किसी भी समय वार्षिक भुगतान प्राप्त करने के लिए बीमित जीवन को व्यवस्थित कर सकता है और जब पॉलिसी समाप्त हो जाती है तो पूरी राशि। भुगतान का हिस्सा प्रस्तावक द्वारा भी स्थापित और तय किया जा सकता है।

· सामग्री लाभ
परिपक्वता लाभ सुनिश्चित करता है कि बीमित राशि का प्रतिशत पहले चुने जाने के बाद से बीमित व्यक्ति को परिपक्वता लाभ दिया जाता है।

loading...