लोकडाउन में आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं

आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं
आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं

lockdown के कारण हर कोई घर है। यदि लोगों के पास काम है, तो वे ऐसा नहीं कर सकते, कई लोग घर से काम की तलाश करते हैं। फिर भी, निजी क्षेत्र में नौकरियाँ बहुत प्रयास के बाद उपलब्ध हैं। अगर आप भी किसी नई नौकरी के इंतजार में कॉरपोरेट ऑफिस में रुकने की जहमत उठा चुके हैं, या घर के खर्च के दबाव में अपनी मौजूदा नौकरी छोड़ने के लिए खुद को नहीं ला सकते हैं, तो यह खबर आपके लिए है।

Loading...
यह जीतने का बेहतर तरीका है। यदि आप फ़ोटो और वीडियो के क्षेत्र को जानते हैं, तो आपको कई कंपनियों के इंस्टाग्राम फीड भरने का प्रस्ताव मिल सकता है। हालांकि, आपको बुनियादी प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी। इसके लिए आप ऑनलाइन कोर्स भी कर सकते हैं। कोर्स करने के बाद आप घर से भी कमाई शुरू कर सकते हैं।


लिंक्डइन पर ऐसे लोगों के लिए अक्सर एक रिक्ति होती है। ये लोग पूर्णकालिक और स्वरोजगार के रूप में बहुत मांग में हैं। माना जाता है कि ग्राफिक्स सोशल मीडिया पर प्रभावी हैं। इस क्षेत्र में रोजगार के अपार अवसर हैं।




सोशल मीडिया आज राजस्व का एक प्रमुख स्रोत बन गया है और कंपनियों द्वारा भी माना जाता है। कंपनियों को खुद को और अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए एक सोशल मीडिया मार्केटिंग सलाहकार की आवश्यकता होती है। बाज़ार में अक्सर लोगों की मांग होती है।


लगभग सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों में एक आईटी विशेषज्ञ की आवश्यकता होती है। आप थोड़ी ट्रेनिंग से भी काम शुरू कर सकते हैं। Google नौ महीने का प्रोफेशनल आईटी सपोर्ट सर्टिफिकेट इस काम में आपके लिए मददगार हो सकता है।

loading...