भारत में 5 सबसे लोकप्रिय मोबाइल डेटिंग ऐप

भारत में 5 सबसे लोकप्रिय मोबाइल डेटिंग ऐप
भारत में 5 सबसे लोकप्रिय मोबाइल डेटिंग ऐप

विवाह वेबसाइट अब कल की बात हैं। अपने प्यार और साथी को चुनने के लिए, स्वतंत्र भारतीय युवा अब मोबाइल ऐप की ओर रुख कर रहे हैं। हम 5 ऐसे एप्लिकेशन पेश करते हैं जो भारत में तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं।
अब, नियुक्तियों के बीच, केवल आपके मोबाइल और आपकी उंगलियों के टच स्क्रीन को अलग किया गया है। टिंडर और ओकेक्यूपिड की सफलता के बाद, इस प्रकार के कई और अनुप्रयोग लोकप्रिय हो रहे हैं, जिनमें से कुछ को स्थानीय रूप से विकसित किया गया है।
Loading...
इन सभी एप्लिकेशन को मुफ्त में डाउनलोड और उपयोग किया जा सकता है। आपको बस डाउनलोड करना है और साइन अप करना है, बुनियादी जानकारी, अपने बारे में कुछ प्रस्तुतियाँ आदि। और आप स्क्रीन पर छवियों के अपने प्यार को चुनने के लिए बस तैयार हैं। यदि वे दोनों एक-दूसरे को पसंद करते हैं, तो उन्हें यह संदेश प्राप्त होगा और दोनों एक-दूसरे के साथ चैट कर सकेंगे।

इनमें से अधिकांश ऐप अभी भी नए हैं, इसलिए उपयोग डेटा अभी प्राप्त करना आसान नहीं है। हमने इन एप्लिकेशनों की एक सूची बनाई है, जिनका उपयोग करने वाले लोगों की राय के आधार पर किया गया है।

tinder
यह भारत में पहला डेटिंग ऐप था जो लाखों मोबाइल फोन तक जल्दी पहुंच गया। टिंडर लोगों को डेट करने का सबसे प्रभावी तरीका बनकर उभरा। बस छवि को देखकर, आपको किसी के लिए फैसला करना होगा।

इसकी शुरुआत मासूमियत से हुई थी, लेकिन टिंडर जल्द ही 'वन नाइट स्टैंड' और कैज़ुअल सेक्स के लिए इस्तेमाल किया जाने लगा। यह मुफ्त डेटिंग ऐप आपको फेसबुक पर आधारित आपके आसपास के लोगों की प्रोफाइल दिखाता है और अगर दोनों लोग एक-दूसरे को पसंद करते हैं, तो वे एक-दूसरे के साथ चैट कर सकते हैं।

OkCupid
यह ऐप फेसबुक की तरह बहुत काम करता है। आप ईमेल भेज सकते हैं, चैट कर सकते हैं, अपनी विस्तृत प्रोफ़ाइल बना सकते हैं और अन्य लोगों के प्रोफ़ाइल भी देख सकते हैं। यह एप्लिकेशन आपसे कुछ प्रश्न पूछता है और आपके उत्तरों के आधार पर, यह उन प्रोफाइलों को दिखाएगा जिनके उत्तर भी आपके जैसे ही हैं।

इस एप्लिकेशन का मजबूत बिंदु यह है कि यह एक ही मानसिकता वाले लोगों को एकजुट करने की कोशिश करता है, जो आपके लिए महत्वपूर्ण प्रश्नों पर आधारित है।

भावना - Thrill
कुछ लोगों का कहना है कि यह ऐप भारतीय परिवेश में महिलाओं के लिए सुरक्षित कहा जा सकता है। स्थान के आधार पर, यह एप्लिकेशन आपको प्रोफाइल दिखाता है और फिर आपको दूसरों के प्रोफाइल को देखना होगा और उनका मूल्यांकन करना होगा। और संख्या के अनुसार, यह आपको कुछ लोगों से जोड़ता है।

महिलाएं किसी भी समय शामिल हो सकती हैं, लेकिन पुरुषों को आवेदन करना होगा। महिलाएं आपके आवेदन का मूल्यांकन करती हैं और केवल ग्रेड के आधार पर शामिल होती हैं। थ्रिल के अनुसार, वर्तमान में लगभग 50,000 लोग इसका उपयोग करते हैं।

वू
वू गुड्स सोशल नेटवर्क आपको साझा हितों के आधार पर जोड़ता है। वू से जुड़ने में एक गहन जांच प्रक्रिया शामिल है, इसलिए यह केवल उन लोगों के बारे में है जिनके पास एक गंभीर संबंध है और आकस्मिक सेक्स नहीं है। ऐप ने जुलाई 2014 में अपनी स्थापना के बाद से 10,000 जोड़े बनाने का दावा किया है।

Truly Madly
यह एप्लिकेशन डेटिंग साइट और विवाह स्थल के बीच की रेखा को धुंधला करता है। सोशल मीडिया से प्रोफ़ाइल जानकारी एकत्र करके, आप अपनी सबमिशन की पुष्टि करने के लिए पहचान का प्रमाण भी मांगते हैं। फिर, आपके धर्म, समुदाय और आय के आधार पर, Oar आपको सही साथी चुनने के लिए सही लोगों की प्रोफ़ाइल दिखाता है।

वे इस साइट पर एक प्रोफ़ाइल बनाने के लिए उसकी जांच भी करते हैं। उपयोगकर्ता विश्वास के आधार पर रेटिंग प्राप्त करते हैं। आपकी रैंकिंग जितनी बेहतर होगी, उतना ही आपका नाम अन्य सदस्यों को सुझाया जाएगा।

loading...