आप इस ट्रिक से व्हाट्सएप का डिलीट किया हुआ मैसेज पढ़ सकते हैं, जानिए पूरा तरीका

आप इस ट्रिक से व्हाट्सएप का डिलीट किया हुआ मैसेज पढ़ सकते हैं, जानिए पूरा तरीका
आप इस ट्रिक से व्हाट्सएप का डिलीट किया हुआ मैसेज पढ़ सकते हैं, जानिए पूरा तरीका

Whatsapp का उपयोग दुनिया भर में किसी भी अन्य इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लिकेशन से अधिक किया जाता है। इस इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लिकेशन के उपयोगकर्ताओं की संख्या भी भारत में बहुत अधिक है। Whatsapp (WhatsApp) अपने उपयोगकर्ताओं को अधिक सुविधा प्रदान करने के लिए समय-समय पर अपने ऐप को अपडेट करता रहता है।
Loading...
आदेश में, कंपनी ने Whatsapp पर संदेशों को हटाने का कार्य जोड़ा। हालाँकि, बहुत से लोग इस सुविधा को पसंद नहीं करते हैं। इसका कारण यह है कि, इस सुविधा के कारण, वे लोग उन संदेशों को नहीं पढ़ सकते हैं जो किसी और ने उन्हें भेजे थे, लेकिन देखे जाने से पहले उन्हें हटा दिया गया था। लेकिन आप ट्रिक का उपयोग करके हटाए गए संदेशों को पढ़ सकते हैं।

आप Whatsapp पर डिलीट किए गए संदेशों को कैसे पढ़ सकते हैं


इसके लिए आपको थोड़ी मशक्कत करनी होगी। हालाँकि, इसके लिए आपको थर्ड पार्टी एप्लिकेशन का उपयोग करना होगा। हटाए गए संदेशों को फिर से पढ़ने के लिए, आपको तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन WhatsRemoved + का उपयोग करना होगा। आप इस एप्लिकेशन को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद, आपको कुछ आवश्यक अनुमतियां प्रदान करने की आवश्यकता है।

इसके बाद, उपयोगकर्ताओं को Whatsapp Notification के लिए चुनना चाहिए। इसके बाद, उपयोगकर्ताओं को फ़ाइल के विकल्प की अनुमति देनी चाहिए। दूसरे शब्दों में, यह तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन आपको सभी आवश्यक अनुमतियां प्रदान करता है। WhatsRemoved + एप्लिकेशन आपके Whatsapp पर सभी सूचनाएं दिखाएगा। आप उन संदेशों को भी पढ़ सकते हैं जिन्हें अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा भेजने के बाद हटा दिया गया था।

हालांकि, उपयोगकर्ताओं को ध्यान देना चाहिए कि इस एप्लिकेशन की सुरक्षा की कोई पुष्टि नहीं है। उस एप्लिकेशन को आपके फ़ोन की फ़ाइलों और अन्य जानकारी तक पहुँच देना सही नहीं है। इसके साथ ही, यह ऐप केवल एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। Apple यूजर्स के लिए ऐसा कोई ऐप नहीं है। इसलिए, इसका उपयोग करना सुरक्षित नहीं होगा। हाल ही में Whatsapp पर डार्क मोड फीचर सामने आया है। लोग लंबे समय से इस सुविधा का इंतजार कर रहे थे।


loading...