ऑनलाइन अपना आत्मविश्वास बढ़ाने के टिप्स

ऑनलाइन अपना आत्मविश्वास बढ़ाने के टिप्स
ऑनलाइन अपना आत्मविश्वास बढ़ाने के टिप्स

कई लोगों के लिए आत्मविश्वास एक कठिन विषय है। कुछ के लिए, बाहरी सत्यापन के बिना खुद के बारे में अच्छा महसूस करना असंभव है। जब आप ऐसी स्थिति में होते हैं जहां आपके जीवन में लोग आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने में मदद नहीं करते हैं, तो यह आपके दिन-प्रतिदिन की समस्या बन सकता है।

अधिकांश असुरक्षा आकर्षक नहीं होने या अकेलेपन की भावनाओं से आती है। कई ऑनलाइन टूल हैं जो इन दो भावनाओं का मुकाबला करने में मदद कर सकते हैं, ऑनलाइन समुदायों से लेकर लाइव कैम साइट तक।
Loading...
कभी-कभी एक व्यक्ति को सिर्फ यह महसूस करने की ज़रूरत होती है कि वे एक अंतरंग और व्यक्तिगत समय किसी अन्य इंसान के साथ बिता रहे हैं। यही वह चीज है जो फ्री गर्ल वेबसाइट को पोर्नोग्राफी से अलग बनाती है। वे उस व्यक्तिगत स्पर्श को जोड़ते हैं जो दर्शक को वास्तव में उनसे जुड़ा हुआ महसूस कराता है। एक व्यक्ति जो वास्तविक जीवन में विपरीत लिंग के सदस्यों के साथ जुड़ने के लिए संघर्ष कर रहा है, उसके लिए यह अंतरंगता की खुराक पाने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

लाइव कैमरों के साथ लड़कियों की साइटें केवल अंतरंग ऑनलाइन किसी के करीब पहुंचने का एकमात्र तरीका नहीं हैं। जब भी आप मुफ़्त वेब कैमरा साइटों से कुछ अलग चाहते हैं, तो वहाँ मुफ्त चैट रूम और ऑनलाइन फ़ोरम के टन हैं जहाँ आप गुमनाम रह सकते हैं और उन लोगों के साथ चैट कर सकते हैं जो समान रुचियों को साझा करते हैं।

यदि आपकी असुरक्षा जरूरी नहीं कि बातचीत की कमी से उपजी है, बल्कि आकर्षण की कमी से, ऑनलाइन मदद करने के लिए अन्य विकल्प भी हैं। कभी-कभी अपनी असुरक्षाओं को शांत करने का सबसे अच्छा तरीका केवल एक ईमानदार राय प्राप्त करना हो सकता है। कई ऑनलाइन सहायता समूह हैं जहां आप अन्य सदस्यों के साथ अपनी एक तस्वीर साझा कर सकते हैं और वे आपको अपने स्वरूप के बारे में ईमानदार प्रतिक्रिया देंगे।

ज्यादातर मामलों में, वे अच्छे गुणों को इंगित करेंगे जो आप अपने आप में खो सकते हैं। लेकिन आप उन पर विश्वास करने के लिए ईमानदार हो सकते हैं, और कई सदस्य अपनी अपील बढ़ाने के लिए मूल्यवान शैली और आसन युक्तियां देते हैं। ये व्यावहारिक सुझाव और बाहरी लोगों की निष्पक्ष राय जो आपको समर्थन करते हैं, तुरंत आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने में मदद करेंगे, और यदि युक्तियां लागू की जाती हैं, तो वे आपके दीर्घकालिक आत्मसम्मान में भी सुधार करेंगे।

एक सामान्य कारण है कि लोग अपने बारे में नकारात्मक भावनाओं से निपट रहे हैं, क्योंकि वे अपने दोस्तों और परिवार से दूर हैं। इसलिए, उनका समर्थन करने के लिए उनके पास कोई नहीं है। यह वास्तव में इंटरनेट क्या है!

आप अपने दोस्तों और परिवार से इस बारे में बात करने में संकोच कर सकते हैं कि आपको कैसा लगता है यदि आपने किसी नए शहर या देश में जाने का फैसला किया है, लेकिन आपकी भावनाओं के बारे में ईमानदार होना अक्सर संक्रमण के कठिन दौर से गुजरने में आपकी मदद करेगा। । उसके बाद, यह समायोजित करना शुरू कर देगा और आपको कम समर्थन की आवश्यकता होगी। लेकिन जब आपको अभी भी इसकी आवश्यकता हो, तो बेझिझक इंटरनेट का इस्तेमाल करें ताकि आप अपना ख्याल रख सकें। आपके मित्र और परिवार मुफ्त वेब सामग्री से आश्चर्यचकित हो सकते हैं, लेकिन वे निश्चित रूप से आपके बारे में बेहतर महसूस करने में मदद करने के खिलाफ नहीं होंगे।

इन युक्तियों को आज़माएं और आपको कुछ ही समय में बेहतर महसूस करना चाहिए।

loading...