Huawei P40, P40 Pro अब तक का सबसे अच्छा कैमरा वाला स्मार्टफ़ोन

Huawei P40, P40 Pro अब तक का सबसे अच्छा कैमरा वाला स्मार्टफ़ोन
Huawei P40, P40 Pro अब तक का सबसे अच्छा कैमरा वाला स्मार्टफ़ोन 

चीनी प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता हुआवेई ने अपनी प्रमुख Huawei P40 स्मार्टफोन श्रृंखला, P40 प्रो लॉन्च किया। यह स्मार्टफोन कंपनी द्वारा पिछले साल जारी P30, P30 प्रो जैसे शक्तिशाली कैमरा फीचर के साथ भी लॉन्च किया गया था। यह स्मार्टफोन इस साल दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता द्वारा लॉन्च की गई गैलेक्सी एस 20 सीरीज़ से सीधा मुकाबला करेगा। हुवावे ने इस सीरीज के लिए लीका के साथ साझेदारी की है। क्योंकि इस सीरीज के दोनों स्मार्टफोन्स को कैमरे में अपडेट मिलेगा।
Loading...

हुआवेई P40

Huawei P40 6.1 इंच के OLED डिस्प्ले पैनल के साथ लॉन्च हुआ है। इसकी स्क्रीन 1080p + रिज़ॉल्यूशन को सपोर्ट करती है। यह 60Hz की ताज़ा दर वाली स्क्रीन का उपयोग करता है। फोन के फ्रंट में एक डबल होल कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। यह स्मार्टफोन किरिन 990 5G प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह 7nm + EUV प्रक्रिया प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है। इसके अलावा, एक सुपर टोटल सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। फोन IP53 डस्ट और वाटर प्रोटेक्शन के साथ आता है।

फोन स्टोरेज की बात करें तो यह 8GB रैम + 128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। इसकी कीमत € 800 (लगभग 67,000 रुपये) है। यह 7 अप्रैल से चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। फोन एंड्रॉइड 10 पर चलता है। इसमें 3800 एमएएच की बैटरी और 22.5 डब्ल्यू चार्जिंग फ़ंक्शन है। फोन की सुरक्षा के लिए स्क्रीन पर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फ़ंक्शन का उपयोग किया गया है। फोन तीन चमकदार ग्लास फिनिश में उपलब्ध है: आइस व्हाइट, डीप नेवी ब्लू और ब्लैक और दो मैट ग्लास फिनिश: बाल्श गोल्ड और सिल्वर फ्रॉस्ट।

Huawei P40 के कैमरा फीचर्स की बात करें तो, पीछे की तरफ एलईडी फ्लैश लाइट के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50MP का अल्ट्रा-विज़न वाइड-एंगल सेंसर है, जिसका f / 1.9 अपर्चर है। फोन में 8MP का टेलीफोटो लेंस है, जो 3x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें 16MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर है। फोन का कैमरा इनोवेटिव ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) फंक्शन से लैस है। इसमें 8 कलर चैनल और मल्टी-स्पेक्ट्रम एलईडी फ्लैश है। सेल्फी के लिए फोन में 32MP का ऑटोफोकस मुख्य कैमरा और IR डेप्थ कैमरा है।

हुआवेई P40 प्रो

Huawei P40 की तरह, इसके प्रो मॉडल में एक शक्तिशाली कैमरा फ़ंक्शन भी है। यह 6.58 इंच के ओएलईडी डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाता है। फोन के अन्य फीचर्स P40 के रूप में दिए गए हैं। कैमरा फीचर में एक बड़ा अपडेट देखा गया है। पीछे की तरफ क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके प्राइमरी सेंसर को 50MP मिला है। इसमें अल्ट्रा विज़न कैमरा मॉड्यूल का भी उपयोग किया गया है, जिसमें f / 1.9 अपर्चर है। यह OIS ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन फंक्शन के साथ भी आता है।

फोन में 40MP का अल्ट्रा वाइड सिनेमा विजन कैमरा है। इसके अलावा इसमें 12MP पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस है। यह 5x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करता है। बेस वेरिएंट के रूप में आपका सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। इसमें सुपरस स्टडी टेलीफोटो वीडियो कैप्चर फीचर भी है। फोन 4,200 एमएएच की बैटरी और 27 वॉट के तेज वायरलेस चार्जिंग के साथ आता है। इसमें 40W केबल फास्ट चार्ज फंक्शन है। फोन 8GB रैम + 256GB स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत € 1,000 (लगभग 84,000 रुपये) है। 7 अप्रैल से उसकी सेल भी आयोजित की जाएगी। यह IP68 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस फीचर के साथ आता है।

loading...