एंड्रॉइड पर कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करें?

एंड्रॉइड पर कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करें?
एंड्रॉइड पर कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करें? 

व्यस्त कार्यक्रम के साथ और कोरोनोवायरस के डर के कारण, सभी को एक साथ इकट्ठा करना मुश्किल है। यहां तक ​​कि उन्हें जानने के बिना, आप एक सम्मेलन कॉल के माध्यम से, एक ही समय में अपने सभी दोस्तों के संपर्क में हो सकते हैं। लेख में, हमने एंड्रॉइड पर एक सम्मेलन कॉल करने के तरीके के बारे में बात की। सम्मेलन कॉल सेटिंग्स क्या हैं? कॉन्फ्रेंस कॉल में प्रतिभागियों की सीमाएं क्या हैं?
Loading...

कॉन्फ्रेंस कॉल क्या है?

आपको खुद से पूछना चाहिए कि हम क्या समझा रहे हैं, क्योंकि सभी को पता है कि कॉन्फ्रेंस कॉल क्या है। यह सच नहीं है, क्योंकि अभी भी कुछ उपयोगकर्ता हैं जो नहीं जानते हैं कि एक सम्मेलन कॉल क्या है और इसे कैसे करना है।

मूल रूप से यह एक कॉल है जिसमें लोगों का एक समूह एक ही समय में एक दूसरे से बात करता है। और एक कॉन्फ्रेंस कॉल में, कोई भी शामिल प्रतिभागी एक नया प्रतिभागी जोड़ सकता है।

क्या कॉन्फ्रेंस कॉल पर लोगों की संख्या की सीमा है?

संसाधनों के अनुसार, हाँ, एक सीमा है। यदि आप HD वॉइस या VoLTE का उपयोग कर रहे हैं, तो आप कॉन्फ्रेंस कॉल में कुल 6 लोगों को जोड़ सकते हैं, कुल 6। और यदि आप HD वॉइस या VoLTE कॉल का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप कॉन्फ्रेंस कॉल पर कुल 3 में केवल 2 लोगों को जोड़ सकते हैं।

एंड्रॉइड पर कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करें?

अपने एंड्रॉइड फोन के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल करने के लिए, आप स्मार्टफोन के डिफ़ॉल्ट कॉलिंग एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं, या आप अतिरिक्त कॉन्फ्रेंस कॉलिंग सुविधाओं के लिए एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं।

एंड्रॉइड डिफॉल्ट डायलर के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल कैसे करें?

1. अपना एंड्रॉइड का डिफॉल्ट फोन ऐप लॉन्च करें: डायलर ऐप ढूंढें और इसे लॉन्च करने के लिए टैप करें।

2. किसी व्यक्ति / मित्र को कॉल करें: आप सीधे नंबर फ़ील्ड में अपने मित्र का नंबर दर्ज कर सकते हैं या अपनी संपर्क सूचियों में इसे खोज सकते हैं।

3. कॉल करें: एक बार नंबर दर्ज करने या संपर्क सूची से चयन करने के बाद, बस स्क्रीन के नीचे कॉल आइकन स्पर्श करें। उसके बाद, कॉल का जवाब देने के लिए अपने मित्र की प्रतीक्षा करें। जैसे ही आपका मित्र कॉल का उत्तर देता है, उसे कुछ सेकंड प्रतीक्षा करने के लिए कहें क्योंकि वह कॉल पर किसी अन्य मित्र को जोड़ने जा रहा है।

4. किसी अन्य मित्र को कॉल करें: मित्र को होल्ड पर रखें और स्क्रीन पर ऐड कॉल आइकन (+) स्पर्श करें। किसी अन्य मित्र को जोड़ने के लिए,

नंबर फ़ील्ड में दूसरे मित्र का नंबर दर्ज करें या "संपर्क" पर टैप करके अपनी संपर्क सूची से इसका चयन करें और वहां उनका नाम टैप करें।
दूसरे मित्र को कॉल करने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग के फ़ोन आइकन को स्पर्श करें और उसके जवाब देने के लिए प्रतीक्षा करें।

5. मर्ज कॉल: एक बार जब दूसरा दोस्त आपकी कॉल का जवाब देता है, तो स्क्रीन पर "मर्ज कॉल" टैप करके अपनी कॉल को मर्ज करें। बटन ऐड कॉल आइकन के स्थान पर होगा। और जब आपकी कॉल मर्ज होती है, तो कॉन्फ्रेंस कॉल शुरू हो जाती है।

अधिक मित्रों / लोगों को जोड़ने के लिए, चरण 4 और 5 का पालन करें।

loading...
Loading...