फेसबुक मैसेंजर विज्ञापनों को एक शक्तिशाली मार्केटिंग टूल में बदलने के 3 तरीके

फेसबुक मैसेंजर विज्ञापनों को एक शक्तिशाली मार्केटिंग टूल में बदलने के 3 तरीके
फेसबुक मैसेंजर विज्ञापनों को एक शक्तिशाली मार्केटिंग टूल में बदलने के 3 तरीके

मैसेजिंग अनुप्रयोगों में पिछले कुछ वर्षों में जबरदस्त वृद्धि हुई है। चार मुख्य मैसेजिंग प्लेटफॉर्म (फेसबुक मैसेंजर, वीचैट, व्हाट्सएप और वाइबर) में प्रति माह 3 बिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। यह संख्या चार मुख्य सामाजिक नेटवर्क के सक्रिय उपयोगकर्ताओं से अधिक है। यह बिना कहे चला जाता है कि लोग इन ऐप्स से प्यार करते हैं, और किसी भी बाज़ारिया को अपने लक्षित ग्राहकों तक पहुंचने के लिए इन प्लेटफार्मों का लाभ उठाना सीखना चाहिए। सौभाग्य से, मैसेजिंग ऐप ने अपने प्लेटफॉर्म को विक्रेताओं को मित्रतापूर्ण बनाने के लिए विभिन्न अपडेट जारी किए हैं।
Loading...
इस गाइड में, हम फेसबुक मैसेंजर पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो ठीक से उपयोग किए जाने पर एक उपयोगी मार्केटिंग टूल साबित हुआ है। फेसबुक मैसेंजर विज्ञापनों का उपयोग करके अपने व्यवसाय को विज्ञापित करने के तीन तरीके यहां दिए गए हैं।

1) क्लिक-मैसेंजर विज्ञापन

ये विक्रेताओं के लिए सबसे लोकप्रिय मैसेंजर विज्ञापन हैं, और ऐसा करने का एक अच्छा कारण है। इसका मुख्य उद्देश्य नए लोगों के साथ बातचीत शुरू करके ग्राहकों की सूची और एक वफादार दर्शक बनाना है। क्लिक-टू-मैसेंजर विज्ञापन नियमित फेसबुक विज्ञापनों की तरह दिखाई देते हैं, लेकिन आप उपयोगकर्ताओं को अपनी वेबसाइट या लैंडिंग पृष्ठ के बजाय मैसेंजर पर पुनर्निर्देशित कर रहे हैं।

गंतव्य घोषणाएं भी कहा जाता है, इस प्रकार की घोषणा को एक छवि, वीडियो, स्लाइड शो, हिंडोला, आदि जोड़कर अनुकूलित किया जा सकता है। उपयोगकर्ता यह बता सकते हैं कि यह एक गंतव्य है और जब वे "स्टार्ट" या "संदेश भेजें" कहते हैं, तो कॉल टू एक्शन बटन देखते हैं।

यह यूके सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी संभावित ग्राहकों को लक्षित करने के लिए क्लिक-टू-मैसेंजर विज्ञापनों का उपयोग करती है। वे इस तथ्य का लाभ उठाते हैं कि विज्ञापन का उपयोग किसी को भी उनके हितों और व्यवहार के आधार पर लक्षित करने के लिए किया जा सकता है। यह जानते हुए कि इसके लक्षित दर्शक तकनीक प्रेमी हैं, कंपनी संवाद करने का प्रयास करती है जहां उसके ग्राहक संवाद करना पसंद करते हैं। और अभी, यह जगह मैसेजिंग ऐप साबित होती है।

2) प्रायोजित संदेश

यहाँ कुछ ऐसा है जो आपके ब्रांड में एक मानवीय तत्व जोड़ता है। संभावित ग्राहकों के साथ व्यक्तिगत वार्तालापों में संलग्न होने के लिए प्रायोजित संदेश एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करते हैं। कृपया ध्यान दें कि आप इन संदेशों को केवल उन लोगों को भेज सकते हैं जिन्होंने आपको पहले संदेश भेजे हैं, जिसका अर्थ है कि इसका प्रभावी रूप से उन लोगों के साथ पुन: जुड़ने के लिए उपयोग किया जा सकता है जिन्होंने पहले से ही आपके ब्रांड में रुचि दिखाई है।

प्रायोजित संदेश फेसबुक मैसेंजर पर एक साधारण संदेश की तरह दिखते हैं, लेकिन यह एक दोस्त के बजाय एक ब्रांड से आता है। अपना संदेश बनाने के बाद, आप इसे मौजूदा संदेश के साथ सभी को भेज सकते हैं, लेकिन आप अपनी सूची को बेहतर लक्ष्यीकरण के लिए सीमित कर सकते हैं।

3) मैसेंजर होम प्लेसमेंट

यह एक प्रकार का विज्ञापन नहीं है, लेकिन नई जगह जो कैप्चरिंग लीड्स में अधिक प्रभावी हो सकती है। आपके विज्ञापन अब एक विशिष्ट बातचीत के बजाय मैसेंजर हाउस के भीतर दिखाई दे सकते हैं। आपके दर्शकों द्वारा आपको अन्य वार्तालापों से अलग करने के लिए विज्ञापनों को "प्रायोजित" करार दिया जाता है।

इस नए स्थान को जो रोचक बनाता है वह यह है कि जो लोग आपके विज्ञापन पर क्लिक करते हैं उन्हें लैंडिंग पृष्ठ पर या मैसेंजर वार्तालाप के भीतर पुनर्निर्देशित किया जा सकता है। हमेशा की तरह, आपको यह देखने के लिए प्रयोग करना चाहिए कि आपके व्यवसाय के लिए सबसे अच्छा क्या है। वेबसाइट पर क्लिकर्स भेजते समय विशेष ध्यान रखें। चूंकि वे पहले से ही मैसेंजरफाइंड आर्टिकल पर हैं, इसलिए वे अनुभव को दखल दे सकते हैं।

loading...
Loading...