कोई भी आपके स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप संदेश नहीं देख सकता है जानें ट्रिक

कोई भी आपके स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप संदेश नहीं देख सकता है जानें ट्रिक
कोई भी आपके स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप संदेश नहीं देख सकता है जानें ट्रिक

Whatsapp इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लीकेशन कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है। ये सुविधाएँ, चैट अनुभव के सुधार के साथ, उपयोगकर्ता गोपनीयता बनाए रखती हैं। Whatsapp चैट बहुत ही निजी है और उपयोगकर्ता हमेशा इसे सुरक्षित रखना चाहते हैं। क्योंकि फोन खुला हुआ है, आप के अलावा कोई भी व्यक्ति Whatsapp संदेश देख सकता है। इसलिए यहां हम आपको कुछ आसान ट्रिक्स बताते हैं, जिससे आप अपने Whatsapp चैट की प्राइवेसी में सुधार कर सकते हैं।
Loading...

Android उपयोगकर्ताओं के लिए ट्रिक

एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता के लिए, Whatsapp ने हाल ही में फिंगरप्रिंट के साथ अनलॉक सुविधा शुरू की है। इस फ़ंक्शन के माध्यम से Whatsapp चैट को आसानी से सुरक्षित किया जा सकता है। फिंगरप्रिंट लॉक फंक्शन स्मार्टफोन के फिंगरप्रिंट स्कैनर के माध्यम से काम करता है। इस फ़ंक्शन को सक्रिय करने के लिए, आप इन चरणों का पालन कर सकते हैं।


  • नवीनतम संस्करण के साथ Whatsapp का पहला अपडेट।
  • सेटिंग में दिए गए प्राइवेसी ऑप्शन पर जाएं।
  • नीचे स्क्रॉल करने पर, विकल्प 'फिंगरप्रिंट के साथ अनलॉक' सबसे आखिरी में दिखाई देगा।
  • इसे सक्रिय करने के लिए फ़ंक्शन को सक्रिय करें।

IPhone उपयोगकर्ताओं के लिए

IPhones के लिए, WhatsApp ने इसे स्क्रीन लॉक फीचर के रूप में लॉन्च किया था। आप iPhone सेटिंग्स मेनू पर जाकर इसे चालू कर सकते हैं। उसकी कार्य पद्धति फिंगरप्रिंट के साथ अनलॉक करने के समान है। इसे सक्रिय करने के बाद, Whatsapp चैट को सुरक्षित बनाया जा सकता है। फ़ंक्शन को सक्रिय करने के बाद, Whatsapp चेहरे की आईडी में पंजीकृत चेहरे को पहचानने के बाद ही खुलेगा। संकेत दें कि स्क्रीन लॉक को सक्रिय करने के लिए iPhone पर फेस आईडी फ़ंक्शन को सक्षम करना आवश्यक है। यह फ़ंक्शन केवल डिवाइस एक्सेस कोड के साथ काम नहीं करता है।

loading...
Loading...