Google खोज की मदद से अपने प्रीपेड फोन को रिचार्ज करें, इन चरणों का पालन करें

Google खोज की मदद से अपने प्रीपेड फोन को रिचार्ज करें, इन चरणों का पालन करें
Google खोज की मदद से अपने प्रीपेड फोन को रिचार्ज करें, इन चरणों का पालन करें

यदि आप इंटरनेट पर कुछ नया जानना या खोजना चाहते हैं, तो Google खोज की सहायता लें और यह खोज इंजन रोजमर्रा की जरूरतों से जुड़ा है। सर्च इंजन की मदद से न केवल सवालों के जवाब दिए जाते हैं, बल्कि सर्च इंजन यूजर्स को कई अतिरिक्त सुविधाएं भी प्रदान करता है। Google खोज में, आपको अपने मार्ग को कहीं भी जाँचने, उड़ान के विवरण की जाँच करने, लाइव स्कोर देखने, अनुवाद करने और मुद्राओं को परिवर्तित करने जैसी सुविधाएँ मिलती हैं। अब एंड्रॉइड स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए, कंपनी ने प्रीपेड सिम को रिचार्ज करने के लिए एक सुविधा भी जोड़ी है।
Loading...

नई सुविधा की मदद से, उपयोगकर्ता न केवल कई दूरसंचार ऑपरेटरों की रिचार्ज योजनाओं का पता लगा सकते हैं, बल्कि उनकी तुलना और छूट या ऑफ़र से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं के पास अपने प्रीपेड नंबर को रिचार्ज करने का विकल्प भी होता है। वर्तमान में, यह सुविधा केवल Android उपयोगकर्ताओं और प्रीपेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इसके लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी, सक्रिय प्रीपेड सिम कार्ड और एंड्रॉइड स्मार्टफोन होना आवश्यक है।

इन चरणों का पालन करें

चरण 1: अपने फोन को अनलॉक करें और Google एप्लिकेशन पर टैप करें।
चरण 2: खोज बॉक्स को स्पर्श करें और "सिम रिचार्ज" टाइप करें।
चरण 3: खोज परिणामों की सूची में, फोन नंबर, ऑपरेटर विवरण और सर्कल जैसे विवरणों को पूरा करें और 'ब्राउज प्लान्स' बटन पर टैप करें।
चरण 4: अब सामने दिखाई देने वाली योजनाओं में से अपनी पसंदीदा रिचार्ज योजना को स्पर्श करें।
चरण 5: इसके बाद, आपको भुगतान मोड का चयन करना होगा, जहां आपको Google पे से लेकर पेटीएम तक के विकल्प दिए जाते हैं।
चरण 6: भुगतान चरणों का पालन करें और आप सिम कार्ड रिचार्ज कर सकते हैं।

Google पर इस तरह की एक सरल खोज करके, आप एक प्रीपेड रिचार्ज कर सकते हैं। हालांकि, योजनाओं को रिचार्ज करने के लिए, आपको भुगतान एप्लिकेशन की आवश्यकता होगी और उसके बाद ही आप पसंदीदा योजना के लिए भुगतान कर पाएंगे।

loading...