Online Dating Love Ke Liye Tips

Online Dating Love Ke Liye Tips
Online Dating Love Ke Liye Tips

युवाओं में ऑनलाइन डेटिंग मैं काफी ज्यादा सक्रियता देखने को मिल रहा है लेकिन ज्यादा प्रचलन बढ़ने के साथ-साथ उनके दिमाग में बहुत सारे सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं जिन्हें लेकर वह काफी चिंता व्यक्त या चिंतित रहते हैं आखिर ऑनलाइन डेटिंग को कैसे सफल किया जा सकता है यह सारे सवालों का जवाब इस आर्टिकल में आज आपको मिलेगा और बहुत ही आसानी से आप अपने ऑनलाइन डेटिंग को सफल बना सकते हैं बस कुछ आसान से स्टेप फॉलो करना है उसके बाद आप ऑनलाइन डेटिंग में जरुर सफल होंगे.

आपका प्रोफाइल पिक्चर होना चाहिए उम्दा


अगर आप कोई सोशल नेटवर्किंग या फिर कोई ऐसा ऑनलाइन डेटिंग एप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसकी मदद से आप अपना नया पार्टनर ढूंढ रहे हैं तो आप अपनी सोशल नेटवर्किंग या ऑनलाइन डेटिंग एप्स के ऊपर आप अपना सबसे बेहतरीन प्रोफाइल पिक्चर लगाएं,

आपको बस छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना है कि अपने जो भी सोशल नेटवर्किंग ऑनलाइन डेटिंग है आपके ऊपर आप अपना जो प्रोफाइल पिक्चर लगा रहे हैं वह सबसे अच्छा होना चाहिए यानी कि जो भी आपके उस प्रोफाइल पिक्चर को पहली बार देखें आपको पसंद कर ले कभी भी अपने प्रोफाइल के ऊपर  उदास चेहरे वाली पिक्चर नहीं लगाना चाहिए हो सके तो आप अपने फ्रेंड  सर्कल में खींची गई फोटो को जो की हंसी मजाक करते हुए ली गई है उन फोटो को लगाना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है और ऐसे फोटो को लोग काफी ज्यादा पसंद भी करते हैं..

मैसेज करें ऐसा कि बन जाए पार्टनर पक्का 


अगर कोई आपके ऊपर इंटरेस्ट दिखा रहा है तो ध्यान रहे कि आपको उसे सबसे पहला मैसेज करते वक्त काफी समझ बूझ कर आपके मैसेज के  शब्द को चुनना चाहिए इसका मतलब यह है कि आप सबसे पहले मैसेज क्या करते हैं यह काफी मायने रखता है क्योंकि आपका पहला मैसेज आपके पार्टनर को आपकी ओर आकर्षित करने में मदद कर सकता है.

 इसके लिए आपको बस करना यह है कि जब भी आप महिला मैसेज करें कोई भी लंबा मैसेज कभी मत करें सबसे छोटा मैसेज करना ही फायदेमंद है कोई भी ऐसी बातें अपने शुरुआती दौर में अपने पार्टनर के साथ ना करें जो कि उसे आपको दूर कर सकता है. कभी भी अपने पार्टनर को गंभीर और टेंशन वाली बातें शुरुआती दौर में ना करें हंसी मजाक की बातें शुरुआती दौर में की जा सकती है.

प्रोफाइल को हमेशा अपडेट करें और सही करें


सोशल नेटवर्किंग ऑनलाइन डेटिंग एप्स के ऊपर लोग जब भी आपके प्रोफाइल को देखेंगे तो आपके प्रोफाइल के अंदर लिखी गई बातों पर जरूर ध्यान देंगे कि आपकी पसंद नापसंद आप क्या करते हैं आप क्या करना चाहते हैं इन सारी बातों को जब आपने प्रोफाइल के ऊपर लिखते हैं तो उसको लोग पढ़ते हैं और वह बातें भी काफी मायने रखती है.

 आप अपनी नापसंद पसंद को सही सही तरीके से वहां पर डालें कोई भी ऐसी झूठी बातों को ना व्यतीत करें बढ़ा चढ़ाकर लिखी गई बातें भी नेगेटिव प्रभाव डालता है आपके प्रोफाइल के ऊपर हो सके तो जो भी लिखे सही लिखें  जो कि सिंपल हो.

साधारण दिखाना बहुत ही जरूरी है


मैसेज करने वक्त अपने आप को  बढ़ा चढ़ा कर दिखाना यह बताना यह सबसे बड़ी गलती मानी जा सकते हैं ऑनलाइन डेटिंग के लिए तो ध्यान रहे की शुरुआत के मैसेज में आप कभी भी अपने आप को बढ़ा चढ़ा कर दिया बहुत ज्यादा अपने आप के बारे में अच्छा बताने की कोशिश ना करें.

 अपनी भाषा को सही इस्तेमाल करें कोई भी ऐसी अभद्र भाषा का उपयोग मैसेज में ना करें क्योंकि पहले ही आप अगर इस शब्द का उपयोग करेंगे तो निश्चित से कोई पाटनर आपके साथ दोस्ती करने के लिए उत्सुक नहीं होगा फिर से अच्छा है कि आप अपने पहले मैसेज को बहुत ही साधारण सिंपल और हो सके तो जोक्स अपार्ट वाली चीजों को एक दूसरे से शेयर कर सकते हैं  जब तक आपके सामने वाले पार्टनर को यह नहीं लग जाता कि आपकी द्वारा बोला क्या सारे  सही है तभी तक वह आपके साथ दोस्ती करने के लिए उत्सुक नहीं होगा सामने वाले को कंफर्ट में लाना काफी जरूरी होता है.

loading...
Loading...