Whatsapp Status को दूसरे Contact से कैसे छुपाए

 Whatsapp Status को दूसरे Contact से कैसे छुपाए
 Whatsapp Status को दूसरे Contact से कैसे छुपाए 
Whatsapp सोशल मैसेजिंग एप में किन माना जाता है  यह सबसे बड़ा सोशल मैसेजिंग एप्स है जिसमें लोग एक दूसरे को फ्री में मैसेज भेज सकते हैं किसी को भी वीडियो कॉल ऑडियो कॉल इस  ऐप के जरिए किया जा सकता है.
Loading...
Whatsapp की सिक्योरिटी सबसे तगड़ी माने जाते हैं इस पर किए जाने वाले मैसेज को आप   Hack नहीं कर सकते हैं, इसके यूजर इसके ऊपर आंख बंद करके भरोसा करते हैं.

Whatsapp बिजनेस परपस के लिए भी यूज किया जाता है और इंडिविजुअल पर बस के लिए भी यूज किया जाता है अक्सर हम Whatsapp में एक दूसरे को मैसेज, ऑडियो, वीडियो या फिर फोटो शेयर करते हैं

आर्टिकल में हमें कैसे Whatsapp Tips के बारे में बात करने जा रहे हैं  जो कि आपको शायद ही पता होगा आप Whatsapp के ऊपर Status लगाते हैं आप Status में फोटो या फिर वीडियो को शेयर करते हैं या अपलोड करते हैं.

Whatsapp Status 24 घंटे तक आपके Status पर रहता है इस बीच आप के Whatsapp के ऊपर जितने भी Whatsapp Contact है वह आपके Status को देखता है.

Whatsapp  ने अपने इस फीचर को लगभग 2 साल पहले रिलीज किया था इस फीचर के जरिए यूजर अपने Status पर फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं जो कि 24 घंटे तक लाइव रहता है उसके बाद ऑटोमेटिक ही हट जाती है.

कभी-कभार ऐसा होता है कि हम चाहते हैं कि हमारे Whatsapp Status को कुछ लोग ही देखें इसका मतलब यह है कि जिसे हम चाहे उसी को अपना Whatsapp Status को दिखा सकते हैं. हर कोई हमारे Whatsapp Status को ना देखें तो इस आर्टिकल में हम इसी के बारे में बात करने जा रहे हैं.

 Whatsapp Status को दूसरे Contact से कैसे छुपाए 


  1. पहले आपको अपना Whatsapp ओपन करना है.
  2. Whatsapp को ओपन करने के बाद आपको अकाउंट के Setting में जानी है.
  3. वहां पर आपको प्राइवेसी का Setting मिलेगा  प्राइवेसी की Setting पर क्लिक करें.
  4. उसके बाद आपको Status का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है
  5. Status पर क्लिक करने के बाद आप देखेंगे कि आपका जो डिफॉल्ट Setting है वह माय Contact पर क्लिक किया हुआ है इसका मतलब यह है कि जब भी आप Status को अपलोड या शेयर करेंगे आपके Whatsapp में जितने भी Whatsapp Contact सेव है वह सब आपका Whatsapp पर Status को देखेंगे.
  6. अगर आप चाहते हैं कि मैं अपने Whatsapp पर Status को कुछ व्यक्ति से छिपाकर रखना चाहता हूं या फिर उसे नहीं दिखाना चाहता हूं तो आपको उस Setting में My Contact Exept पर क्लिक करना है जैसे ही आप उस पर क्लिक करेंगे आपको Whatsapp का सारा Contact खुल जाएगा आप जिस किसी पर भी यानी कि जिस Contact को आप सिलेक्ट करेंगे उस Contact को आपका Whatsapp पर Status अगली बार से नहीं दिखेगा.
  7. उसके बाद तीसरा जो ऑप्शन है Only Share With  इसका मतलब यह है कि आप अपने Whatsapp Status को सिर्फ उन्हीं व्यक्ति को दिखाएंगे जिस व्यक्ति को आप अपने Whatsapp Contact से सिलेक्ट करेंगे. यानी कि जो व्यक्ति स्लेट नहीं किया होगा वह व्यक्ति आपका Whatsapp Status को नहीं देख पाएंगे. 


Whatsapp के  इस Setting से आपकी प्राइवेसी बढ़ सकती है या फिर बढ़ा सकते हैं बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं जो आपके Status पर बिना बात के अनचाहे कमेंट करके आपको इरिटेट करते हैं आप चाहे तो उन लोगों को इस चैटिंग के जरिए उन्हें अपने Whatsapp Status को दिखाने से रोक सकते हैं.



loading...
Loading...