Whatsapp पर गलती से भेजे गए Massage को वापस Delete करें

 Whatsapp पर गलती से भेजे गए Massage को वापस Delete करें
 Whatsapp पर गलती से भेजे गए Massage को वापस Delete करें
Whatsapp Massage के लिए सबसे सिक्योर माना जाता है किसी के साथ बात करनी हो ऑडियो कॉल करना हो या फिर वीडियो कॉल करना हो या फिर अपने फ्रेंड सर्कल में Massage शेयर करना हो या फिर फोटो या फिर वीडियो.

Loading...
आज हर कोई Whatsapp यूज करता है हर किसी से Whatsapp पर अपनी बातें शेयर करता है चाहे वह बिजनेस की हो या फिर पर्सनल हो. कभी कबार ऐसा होता है कि कुछ ऐसे Massage हम सेंड कर देते हैं जो कि हमें सेंड नहीं करना चाहिए वह अक्सर हमारी गलती के कारण होता है हम चाहते हैं कि वह Massage को वापस Delete कर दें तो आप कर सकते हैं Whatsapp में एक ऐसा पिक्चर है जो कि आपकी गलती से भेजे गए Massage को Whatsapp पर आप 7 मिनट के अंदर Delete कर सकते हैं.

गलती से भेजे गए Massage को आप Whatsapp पर Delete कर सकते हैं 7 मिनट के अंदर 7 मिनट तक आप अपने Massage को फिर से वापस Delete कर सकते हैं जिसके पास आपने वह Massage भेजा है उसके चैट बॉक्स पर Massage Delete का ऑप्शन देखेगा आपका भेजा हुआ Massage उन्हें दिखाई नहीं पड़ेगा तो चलिए जानते हैं कि हम कौन से Whatsapp  ट्रिक्स की मदद से हम गलती से भेजे गए Whatsapp Massage को Delete कर सकते हैं.


Whatsapp पर गलती से भेजे गए Massage को वापस Delete करें


  1. सबसे पहले आप अपना Whatsapp ओपन करें.
  2. जिस किसी से आप चैट कर रहे हो और उसे आपने गलती से Massage सेंड कर दिया है तो.
  3. 7 मिनट के अंदर उस Massage को आप सिलेक्ट करें चैट करने का मतलब है कि उस Massage पर आप अपनी उंगली से थोड़ी देर दबाए रहे आपका Massage सिलेक्ट हो जाएगा.
  4. Massage सिलेक्ट करने के बाद सबसे ऊपर में आपको Delete का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें.
  5. जैसे ही आप Delete के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे वहां पर एक  पॉप-अप  खुलेगा उसमें लिखा होगा Delete For Everyone  उस ऑप्शन पर क्लिक कर दें आपका Massage जो कि गलती से सेंड हो गया था वह उसके Whatsapp चैट बॉक्स से भी Delete हो जाएगी.


अगर मानें तो Whatsapp की तरफ से यह सबसे बढ़िया फीचर है अभी तक का क्योंकि हम किसी को कब क्या Massage करते हैं इसका ध्यान हम कभी कबार नहीं रख पाते हैं और गलती से भेजे गए Massage से हम खुद को शर्मिंदा महसूस करते हैं. अगर आप गलती से किसी को Massage कर दिए हैं Whatsapp पर तो आप उसे 7 मिनट के अंदर उस Massage को वापस Delete कर सकते हैं 7 मिनट के बाद Massage नहीं Delete होगा.



loading...
Loading...