Whatsapp के इस Setting से नहीं भरेगा Mobile की मेमोरी

Whatsapp के इस Setting से नहीं भरेगा Mobile की मेमोरी
Whatsapp के इस Setting से नहीं भरेगा Mobile की मेमोरी

Loading...
Whatsapp हम हर रोज यूज करते हैं मैसेज करना हो फोटो भेजना हो या फिर वीडियो शेयर करना हो अगर किसी को वीडियो कॉल कर रहा हूं या फिर ऑडियो कॉल करना Whatsapp यह सारे सेवा बिल्कुल मुफ्त देता है.

कभी कबार ऐसा होता है कि Whatsapp के ऊपर बहुत सारे मीडिया फाइल आ जाते हैं वीडियो फोटोस जो कि काफी ज्यादा  स्टोरेज मोबाइल में ले लेता है जिसकी वजह से मोबाइल की मेमोरी  भर जाती है अधिक ज्यादा मेमोरी भरने के कारण आपका मोबाइल धीरे धीरे चलो होना शुरू हो जाता है.

आज मैं आपको एक ऐसे Whatsapp Setting के बारे में बताऊंगा जिसकी Setting के बाद आप का मेमोरी नहीं भरेगा जब तक आप ना चाहे,Whatsapp की Setting के बाद Whatsapp पर भेजे गए वीडियो और फोटो ऑटोमेटिक डाउनलोड नहीं होंगे.

Whatsapp की Setting को कुछ स्टेप फॉलो करें


1. सबसे पहले आप अपना Whatsapp को ओपन करें
2. Whatsapp ओपन करने के बाद राइट साइड के सबसे ऊपर में 3 डॉट्स दिखाई देंगे उस पर क्लिक करें
3. क्लिक करने के बाद आपको वहां पर Setting का ऑप्शन मिलेगा Setting का ऑप्शन पर क्लिक करें.
4. Setting के ऊपर क्लिक करने के बाद आपको अब Data And Storage Usage ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
5.अब आपको वहां पर Media Auto Download में तीन ऑप्शन दिखाई देंगे

  • पहला जो ऑप्शन होगा वह है When Using Mobile Data 
  • दूसरा ऑप्शन When Connected On WiFi
  • और तीसरा ऑप्शन When Roaming  मिलेगा

6. हम पहले विकल्प को या ऑप्शन को सेलेक्ट करते हैं जो कि है When Using Mobile Data. इस पर क्लिक करने के बाद आपको चार ऑप्शन मिलेंगे,Photo,Audio, Video और Documents,  इन चारों के ठीक सामने राइट टिक दिखेगा  उसे वहां से हटा दें यानी कि  यन-चेक करते हैं  उसके बाद आप ओके पर क्लिक कर दे.

 जैसे ही आप ओके पर क्लिक करेंगे When Using Mobile Data  के पास आपको न्यू मीडिया दिखाई देगा इसका मतलब यह है कि आप कभी भी अगर आप अपने मोबाइल डाटा को यूज करके Whatsapp इस्तेमाल कर रहे हैं अगर किसी ने आपको वीडियो आ फोटो या फिर कोई और फाइल सेंड किया है तो वह ऑटोमेटिक डाउनलोड नहीं होगा इसका मतलब यह है कि आप की  मेमोरी फूल नहीं होगी.

 इस Setting को आप Media Auto Download  के तीनों ऑप्शन पर इस्तेमाल कर सकते हैं ऐसा करने से चाहे वह वाईफाई से कनेक्ट हो या फिर रोमिंग में हो या फिर मोबाइल डाटा से कनेक्ट हो आपका Whatsapp पर भेजा गया कोई भी मीडिया फाइल डाउनलोड नहीं होगा जब तक आप उसे डाउनलोड नहीं करते हैं.

loading...
Loading...