लैंडलाइन लाइन को Whatsapp से ऐड करने का तरीका

 लैंडलाइन नंबर को Whatsapp से ऐड करने का तरीका
 लैंडलाइन नंबर को Whatsapp से ऐड करने का तरीका
हम हर रोज Whatsapp यूज करते हैं किसी को मैसेज करना हो किसी को फोटो भेजना हो किसी को वीडियो सेंड करना हो यह सारी चीजें हम Whatsapp पर करते हैं हम अपने फ्रेंड हो या अपने फैमिली मेंबर से हमेशा Whatsapp से जुड़े रहते हैं.

 Whatsapp में हमेशा  नए नए फीचर्स देता रहता है नई अपडेट के साथ नई फीचर्स की शुरुआत होती है आज हम एक ऐसे अपडेट के बारे में बात करने जा रहे हैं क्योंकि Whatsapp में आपने कभी भी नहीं किया होगा यह ट्रिक उन लोगों के लिए है जो लोग बिजनेस से जुड़े हुए हैं.

  बिजनेस करने वाले लोग भी अक्सर Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं अपने  कस्टमर से जुड़े रहने के लिए  लेकिन होता यह है कि उन्हें काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है चाहे मैसेज इन और इंफॉर्मेशन उनके मोबाइल पर आते रहते हैं इसके चलते हुए काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं आज इस Whatsapp  ट्रिक्स में आपको ऐसा ट्रिक  जिसकी मदद से आप अपने कस्टमर के साथ बहुत ही आसानी से और बिना किसी परेशानी के साथ जुड़ सकते हैं और कोई आपको ज्यादा परेशान भी नहीं करेगा.

 अक्सर हम देखते हैं कि अगर आपके Whatsapp नंबर किसी को मिल जाता है तो वह आप को कॉल करना है शुरू कर देता है जो कि आपका पर्सनल नंबर होता है  जिसके कारण आपको काफी दिक्कत और परेशानी शुरू हो जाती है.

 Whatsapp चीजों के लिए इस्तेमाल करना शुरू कर  दिए हैं चाहे वह बिजनेस हो या फिर पर्सनल.

 आज मैं आपको आपके Whatsapp पर आपके लैंडलाइन लाइन नंबर को ऐड करने का  ट्रिक बताऊंगा जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल नंबर को Whatsapp में ना जोड़कर बल्कि आप अपने लैंडलाइन नंबर को Whatsapp में ऐड कर सकते हैं और अपने Whatsapp को अपने लैंडलाइन नंबर से चला सकते हैं. इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से Whatsapp बिजनेस को अपने डिवाइस में इंस्टॉल करना पड़ेगा

 लैंडलाइन नंबर को Whatsapp से ऐड करने का तरीका


 सबसे पहले आपको करना यह होगा कि आप को अपने स्मार्टफोन पर या किसी ऐसे डिवाइस पर जिस पर Whatsapp बिजनेस इंस्टॉल हो सके उसे इंस्टॉल  कर ले.

 उसके बाद आप को Whatsapp को ओपन करना है जहां पर आप को Whatsapp आपके कंट्री कोड और आपका मोबाइल नंबर पूछेगा जहां पर आपको 10 डिजिट का मोबाइल नंबर डालना होगा लेकिन वहां पर आपको आपका अपना लैंडलाइन नंबर डालना है क्योंकि Whatsapp बिजनेस आप का लैंडलाइन नंबर डालने का ऑप्शन देता है.

 उसके बाद आपको नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है जिस पर आपको वेरिफिकेशन कोड आएगा लेकिन लैंडलाइन नंबर पर आप अपना वेरिफिकेशन कोड नहीं देख सकते हैं यानी कि अपना ओटीपी नंबर नहीं देख सकते हैं तो आप 1 मिनट के लिए रुक जाए उसके बाद आपको वहां पर कॉल का ऑप्शन भी एक्टिवेट हो जाएगा फिर आप कॉल कर ले.

 कुछ सेकंड के बाद आपको ऑटोमेटिक कॉल आप के लैंडलाइन नंबर पर आएगा जहां पर आपको आपका Whatsapp बिजनेस का वेरिफिकेशन कोड दिया जाएगा उस वेरिफिकेशन कोड को वहां पर दर्ज कर दे.

 दर्ज करने के बाद आपका Whatsapp एक्टिवेट हो जाएगा अब आप अपने कस्टमर के साथ बहुत ही सिक्योरिटी के साथ कनेक्ट हो सकते हैं जिससे आपको काफी परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा और आप अपने बिजनेस को अपने Whatsapp बिजनेस से चला सकते हैं.

 आज हमने सीखा कि अपने Whatsapp को लैंडलाइन नंबर से कैसे कनेक्ट कर सकते हैं अगर आप कोई आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें जरूर बताएं अगर कोई कमेंट सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं

loading...
Loading...