Ek Mobile Se Do Whatsapp Kaise Chalaye Hindi Me

Ek Mobile Se Do Whatsapp Kaise Chalaye Hindi Me
Ek Mobile Se Do Whatsapp Kaise Chalaye Hindi Me
Whatsapp टिप्स एंड ट्रिक्स में आज हम बात करेंगे कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर एक से ज्यादा Whatsapp कैसे यूज़ कर सकते हैं या कैसे चला सकते हैं एक मोबाइल पर दो Whatsapp अकाउंट.

 हम जानते हैं कि Whatsapp स्मार्ट फोन पर एक  अकाउंट करता है अगर आपका स्मार्टफोन ड्यूल सिम वाला है और आप दोनों नंबर पर Whatsapp यूज़ करना चाहते हैं तो आपको मोबाइल पर दो Whatsapp होने जरूरी है क्योंकि एक Whatsapp पर आप सिर्फ एक मोबाइल नंबर को ही वेरीफाई करा सकते हैं.

 ऐसा क्या करें कि हम अपने एंड्रॉयड फोन पर Whatsapp अपने दोनों नंबर को यूज करें या दो Whatsapp एंड्रॉयड फोन पर चलाएं. चलिए जानते हैं कि हम कैसे एक स्मार्ट फोन पर तो Whatsapp चला सकते हैं.

 दो Whatsapp चलाने के नियम


सबसे पहले आपको करना यह है कि आप को प्ले स्टोर में जाकर पार्लर स्पेस  सर्च ऑप्शन में लिखना है फिर उसे सर्च करना है सर्च करने के बाद आपको वहां पर बहुत सारे ऐप्स मिलेंगे वह सारे ऐप्स आपको आपके स्मार्टफोन पर एक पार्लर स्पेस क्रिएट कर देगा.

 यह एप्स में आपको अलग से Whatsapp इनस्टॉल या कोई और भी अकाउंट इंस्टॉल करना चाहते हैं तो कर सकते हैं फिर आप उसमें अपना दूसरा मोबाइल नंबर को वेरीफाई करा कर उसके अंदर Whatsapp चला सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कि वह Whatsapp सिर्फ उसी एप्स के अंदर से चलेगा.

 उस Whatsapp को चलाने के लिए आपको वह ऐप्स हमेशा खोलना पड़ेगा तब आप उसके अंदर आप अपना दूसरा Whatsapp को चला सकते हैं या फिर वहां से आप अपने दोस्तों को मैसेज कर सकते हैं जो आपका पहला Whatsapp था जो आपके एडवर्ड्स फोन में नॉर्मल स्टॉल है वहां पर नार्मल चलेगा और जो  पैरल स्पेस  के थ्रू इंस्टॉल किया गया है  Whatsapp सिर्फ उसी एप्स के अंदर ही चलेगा.

 गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत सारे ऐप्स मौजूद है आप अपनी सुविधा के अनुसार कोई एक ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं ध्यान रहे कि वह ऐप इंस्टॉल करें जिनकी रेटिंग अच्छी हो और जो सबसे ज्यादा डाउनलोड किए गए हो.

 ध्यान रहे कि इस आर्टिकल में आपको सिर्फ दो Whatsapp यूज़ करने का नियम बताया गया है कि आप कैसे एक स्मार्टफोन पर दो Whatsapp यूज कर सकते हैं लेकिन हम यह गारंटी नहीं देते हैं कि आपकी सिक्योरिटी वहां पर सुरक्षित है या कि नहीं यह आपको खुद ही निर्णय लेना पड़ेगा.

loading...
Loading...