जाने टॉप 10 वेस्टीगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स के बारे में

जाने टॉप 10 वेस्टीगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स के बारे में
टॉप 10 वेस्टीगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स

इस पोस्ट में, हम आपको टॉप 10 वेस्टीज कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट्स के बारे में बताएंगे। दैनिक जीवन में, हम विभिन्न प्रकार के सौंदर्य प्रसाधन प्रोडक्ट्स का उपयोग करते हैं। सौंदर्य बाजार आज दुनिया का सबसे फलता-फूलता बाजार है। पिछले कुछ दिनों से, केवल महिलाएं ही सौंदर्य उत्पादों की दीवानी थीं, लेकिन वर्तमान में, पुरुषों के बीच भी सौंदर्य उत्पादों के इस्तेमाल का चलन आम हो गया है।

लोग आज जितना खाते हैं उससे ज्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर पैसा खर्च करते हैं। इस तरह, आपको पता होना चाहिए कि क्या आप सही उत्पादों पर पैसा खर्च कर रहे हैं। इसका मतलब है कि अगर आप सुंदर दिखने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर पैसे खर्च कर रहे हैं, तो आपको कोई भी ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं खरीदना चाहिए, जिसमें एंटी-ऑक्सीडेंट गुण न हों।

उत्पादों को खरीदने से पहले उन्हें देखें। आज बाजार में बहुत सारे कॉस्मेटिक उत्पाद उपलब्ध हैं, जो अच्छी गुणवत्ता देने का दावा करते हैं। इसलिए हम आपको वेस्टीज कंपनी के बारे में बताएंगे, जिनके पास बहुत अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पाद हैं। जिनमें से शीर्ष 10 पर हम नीचे चर्चा करते हैं:
जाने :---> नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता पाने के राज़

शीर्ष 10 वेस्टीज कॉस्मेटिक्स या ब्यूटी प्रोडक्ट्स

1. Vestige Mistral of Milan Brushes

मिलान ब्रश के वेस्टीज मिस्ट्रल एक उपयोगी सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद है। यह तीन अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है। यह आपके गालों को एक प्राकृतिक चमक देता है। जिस तरह से आईलाइनर को अलग-अलग तरीके से ब्रश करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और काजल बनाने के लिए एक अलग वेस्टेज ब्रश होता है, उसी तरह फाउंडेशन, ब्लश, ब्लेंडिंग और कंजंक्शन के लिए अलग-अलग तरह के वेस्टीज ब्रश होते हैं। लोग इन विभिन्न प्रकार के ब्रशों को नहीं जानते हैं और एक ही प्रकार के ब्रश से पूरा मेकअप करते हैं, जिससे मेकअप खराब होता है।

2. Vestige Mistral of Milan Classic Creme Lipstick

परफेक्ट लुक के लिए लिपस्टिक का सही और उपयुक्त शेड बहुत जरूरी है। जब लिपस्टिक शेड चुनने की बात आती है, तो कई महिलाएं अपनी पसंद के कारण अपने शेड को खराब कर देती हैं, वे भूल जाती हैं कि अपनी पसंद के रंग को चुनने से ज्यादा महत्वपूर्ण है कि आप हैं।
यह भी जान लें कि कौन सा शेड आपकी त्वचा पर अच्छा लगेगा और कौन सा नहीं। सही रंग चुनने का एकमात्र तरीका है कि वह रंग चुनें जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता हो। सभी खूबसूरत शेड्स आप पर खूबसूरत भी नहीं लगते। लेकिन एक बार जब आप अपनी त्वचा की टोन से मेल खाते हुए उपयुक्त लिपस्टिक शेड का उपयोग करते हैं, तो यह आपके होंठों की सुंदरता को भी बढ़ाता है और आपकी सुंदरता में चार चाँद लगा देता है। मिलान क्लासिक क्रीम लिपस्टिक के वेस्टीज मिस्ट्रल आपको ये सभी सुविधाएँ प्रदान करते हैं। यह आपके होंठों को एक सम्मिश्रण रंग देता है। यह अलग-अलग रंग में उपलब्ध है जैसे मरून, शुगर कैंडी, रोज़ वाइन, बटरस्कॉच आदि।

3. Vestige Mistral of Milan Eye shadow

आंखें शरीर का नाजुक हिस्सा होती हैं, जिनकी सुरक्षा करना बहुत मुश्किल होता है। इसलिए आंखों के मेकअप के बारे में जानना जितना जरूरी है, उतना ही जरूरी है उनकी सुरक्षा के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। अच्छी आंखों से थकान को दूर करके चेहरे में निखार दिखाया जा सकता है। बादल वाली त्वचा को स्पष्ट रूप से दिखाया जा सकता है। जब आप वेस्टीज आई शैडो लगाने की प्रक्रिया में होते हैं, तो विभिन्न आई शैडो शेड्स में से सबसे अच्छा रंग चुनना आवश्यक होता है। छाया चुनते समय, अपने चेहरे के रंग पर भी ध्यान दें। इन शैडो शेड्स को चुनें जहाँ सबसे अच्छी आई शैडो का चुनाव किया गया हो। अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है, तो सभी रंग आप पर अच्छे नहीं लगेंगे। इस कारण से, त्वचा के रंग के आधार पर छाया चुनना बहुत महत्वपूर्ण है। जब आप अपनी आँखों पर वेस्टीज़ आई शैडो पहन रहे हों, तो आपको इसके विभिन्न रंगों के बारे में पता होना चाहिए। सबसे पहले, सबसे हल्के रंग का उपयोग करें।
इसके बाद, मध्य रंग डालें जिसमें आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रकाश की तुलना में एक शेड मोटा होना चाहिए। इन रंगों पर एक सपाट ब्रश का उपयोग करें और उन्हें पूरी आंख पर फैलाएं। ध्यान रखें कि आंखें क्रीज के ऊपर न जाएं।

4. Vestige Mistral of Milan Kajal

अपनी उपस्थिति बनाने के लिए आप मेकअप का उपयोग करते हैं, लेकिन कभी-कभी छोटी गलतियों के साथ, यह मेकअप आपकी उपस्थिति को भी खराब कर देता है। वेस्टेज काजल के इस्तेमाल से आंखें और चेहरा सुंदर दिखता है। इसे लगाने से आंखें गहरी और खूबसूरत दिखती हैं। वेस्टेज काजल लगाने से पहले, पहले अपनी आंखों की त्वचा को रुमाल या रुई की मदद से साफ करें ताकि उसके आसपास की त्वचा पर तेल और पसीना साफ हो जाए। दरअसल, अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आंखों के आसपास तेल जमा हो जाता है। वेस्टेज काजल लगाने पर, यह आपकी त्वचा के बजाय इस तेल पर रहता है और बाद में फैलता है।
अगर आपकी त्वचा अधिक तैलीय है तो वेस्टेज काजल लगाने से पहले आंखों और आसपास की त्वचा को छोटी आंखों वाले क्यूब पर लगाएं।

5. Vestige Mistral of Milan Eyeliner (Pencil)

हर लड़की अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए आईलाइनर का इस्तेमाल करेगी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईलाइनर लगाना भी एक कला है, अगर आप इसका सही तरीके से इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो इससे आपकी आंखें खराब हो सकती हैं, बजाय इसके कि आप सुंदर दिखें? यदि आप एक कामकाजी महिला हैं तो आप एक ऐसी आईलाइनर लगाना पसंद करेंगी जो आपकी आँखों पर दिन भर बनी रहे और यह फैले भी नहीं। लेकिन लड़कियों को अक्सर पता नहीं होता है कि उन्हें किस तरह के आईलाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए।
आजकल बाजार में कई तरह के आईलाइनर मिलते हैं, लेकिन अक्सर लोग यह नहीं समझ पाते हैं कि इतने सारे आईलाइनर को देखकर कौन सा आईलाइनर उनके लिए बेस्ट रहेगा। तो इस तरह आप हमेशा एक अच्छी कंपनी के आईलाइनर का उपयोग करते हैं। वेस्टीज आईलाइनर आपकी आंखों को एक अलग चमक और स्टाइल देता है। यह बाजारों में अलग-अलग रंग में उपलब्ध है।

6. Vestige Mistral of Milan Lip Gloss

वेस्टी लिप ग्लॉस हमारे होंठों को पूरे दिन हाइड्रेट रखता है। ये होंठों को रूखे और पपड़ीदार होने से बचाते हैं। लिप ग्लॉस होंठों पर काम करते हैं और उनमें नमी बनाए रखते हैं। वेस्टी लिप या लिप ग्लॉस होंठों के लिए प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है। होठों की सुरक्षा त्वचा की एक पतली परत बनाती है, इसलिए उन्हें हमेशा सुरक्षा कवच, यानी लिप ग्लॉस रखना चाहिए। बाजार में होंठों के लिए कई उत्पाद उपलब्ध हैं, लेकिन उनमें काफी हानिकारक रसायन होते हैं और वे बहुत महंगे भी होते हैं। लेकिन, वेस्टीज ग्लॉस में कोई हानिकारक रसायन नहीं होता है और यह बहुत सस्ता भी होता है।

7. Vestige Mistral of Milan Lip Liner

मेकअप के दौरान, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने होंठों के मेकअप पर पूरा ध्यान दें। यह सभी का ध्यान आकर्षित करता है, इसलिए इसे विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। वेस्टीज लिप लाइनर एक प्रभावी उपकरण है जिसे आप आसानी से अपने होंठों के आकार को बनाए रख सकते हैं। यह चार अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है। य़े हैं:
33201 - चेरी रेड - 001
33202 - दीप मरून - 002
33203 - क्लासिक ब्राउन - 003
33204 - परफेक्ट पिंक - 004

8. Vestige Mistral of Milan Liquid Foundation

बाजार में वेस्टीज द्वारा पेश की गई तरल नींव एक हल्के सूत्र पर आधारित है, इसलिए आपको कभी भी यह महसूस नहीं होगा कि आपने भारी मेकअप किया है। मेकअप करने के तरीके, यह आपके चेहरे पर लंबे समय तक रहता है और गलती से संभालने के बाद भी गायब नहीं होता है। यह तैलीय त्वचा के लिए भी अच्छा है क्योंकि इसका उपयोग चेहरे के फार्मूले में नमी बनाए रखने के लिए किया गया है, जो पूरी तरह से तेल मुक्त है।
अगर आपकी त्वचा सूखी है, तो भी यह फाउंडेशन आपकी त्वचा को नम बनाए रखेगा। यह चार अलग-अलग रंग रूप में बाजारों में उपलब्ध है। य़े हैं:

30001 - आइवरी - 001
30002 - पेटल - 002
30003 - रेत - 003
30004 - एम्बर - 004

9. Vestige Mistral of Milan Loose Powder

मेकअप करते समय फाउंडेशन, कंज्यूमर, आई शैडो की तरह ही वेस्टीज लूज पाउडर भी बहुत महत्वपूर्ण सौंदर्य प्रसाधन हैं। हालाँकि लड़कियाँ कमल के पाउडर का इस्तेमाल बहुत कम करती हैं, अगर आपको इसके इस्तेमाल के फायदे और सही तरीके पता हैं, तो आपका मेकअप बॉक्स अब से बिलकुल ढीला पाउडर लगेगा।
ढीले पाउडर खरीदते समय आपको अपनी त्वचा की टोन का भी ध्यान रखना चाहिए। वेस्टीज लूज पाउडर कई तरह के शेड्स में आते हैं, बस इस बात का ध्यान रखें कि आप लूज पाउडर का टोन ज्यादा लें। यह आपके चेहरे को एक अलग लुक देता है और आपको स्टाइलिश बनाता है।

10. Vestige Mistral of Milan Makeup Remover

आज मेकअप करने की आवश्यकता थोड़ी होती जा रही है। चाहे आप मेकअप करें, घर पर या पार्लर में, मेकअप करना एक बड़ा सिरदर्द बन जाता है। अगर आप मेकअप हटाने के लिए एक अच्छे विकल्प की तलाश में हैं तो वेस्टीज मेकअप रिमूवर से बेहतर कुछ नहीं होगा।
 आम तौर पर, मेकअप रिमूवर में एक रैस्टिंग एजेंट होता है जो आपकी त्वचा को शुष्क बनाता है। यदि आप समान तेल का उपयोग करते हैं, तो आपके चेहरे के छिद्र बंद हो जाते हैं, ताकि इसके होने की संभावना हो।