Facebook पर कैसे Page बनाया जाता है Facebook Page को कैसे Create कर सकते हैं

Facebook पर कैसे Page बनाया जाता है Facebook Page को कैसे क्रिएट कर सकते हैं
Facebook Page

Facebook पर कैसे Page बनाया जाता है 

आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि Facebook पर कैसे Page बनाया जाता है Facebook Page को कैसे Create कर सकते हैं  अगर आपको Facebook पर Page क्रिएट करना है और आपको पता नहीं है कि आप Facebook पर कैसे बनाया जाता है तो आज मैं इस आर्टिकल में बताऊंगा आपको बहुत ही इजी तरीका होता है Facebook पर Page बनाना.

 Facebook पर अक्सर एक ब्रांड के लिए बनाया जाता है  अगर आप कोई फेमस स्टार है या कोई आपका बिजनेस है या कोई कम्युनिटी है उसके लिए Facebook Page बनाया जाता है ताकि हम अपने बिजनेस या अपने पर्सनल एक्सपीरियंस कहां पर शेयर कर सके और यह सबसे अच्छा तरीका होता है अपने फॉलोअर्स तक पहुंचने के लिए, तो चलिए जानते हैं कि Facebook Page कैसे बनाया जाता है.

 Facebook बनाने  के नियम

 Facebook पर Page बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने अपने Facebook पर लॉगिन करें लॉगइन करने के बाद आपको जहां पर आप का नाम या होमPage दिखता है सबसे टॉप पर एक ऑप्शन दिखाई देगा क्रिएट का जैसे ही आप के लिए पर क्लिक करेंगे आपको एक पॉपअप खुलेगा वहां पर आपको Page का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें.

इस पर क्लिक करने के बाद एक दूसरा Page खुलेगा जहां पर आपको दो Option दिखाई देंगे एक होगा बिजनेस और ब्रांड और दूसरा होगा कम्युनिटी और पब्लिक फिगर आप अपने हिसाब से  इन दोनों में से कोई एक सिलेक्ट कर सकते हैं कि आप अपने हिसाब से कि आपको किस चीज को प्रमोट करना है और किस चीज पर आपको फॉलो वर्ष बढ़ाने हैं.

  मान लीजिए आप ने सिलेक्ट किया कम्युनिटी और पब्लिक फिगर को वैसे ही उस पर आपके लिए करेंगे वहां पर आपको आपके Page का नाम पूछेगा आप अपने Page का नाम डालें फिर आपको वहां पर कैटिगरी पूछी जाएगी बैटरी पर क्लिक करके आप अपने Page की कैटेगरी को सेलेक्ट कर सकते हैं.आप कंटिन्यू पर क्लिक करें.

अब आपको आपके Page का Profile Picture सेट करने को पूछेगा आप चाहे तो Profile Picture वहां पर अभी लगा सकते हैं या फिर उसकी का बटन कर के बाद में इसे लगा सकते हैं आपके अपने अनुसार यह काम कर सकते हैं.

 अगर आप Profile Picture लगा दिए या फिर उसकी कर दिए उसके बाद आपको Cover Photo लगाने को पूछेगा आप चाहे तो जो आपने इसके पहले  Profile Picture लगाने में किया था वही काम यहां भी कर सकते हैं चाहे तो लगाएं या फिर स्किप कर दे.

इसके बाद आपको सीधे आपका होम Page खुल जाएगा वहां पर आप अपना  पोस्ट शेयर कर सकते हैं और इस Page को अपने फ्रेंड के साथ शेयर करके फॉलोअर्स को बढ़ा सकते हैं आप वहां पर आपके अबाउट सेक्शन में जाकर अपनी  इंफॉर्मेशन भी डाल सकते हैं अपने अनुसार.

 आशा करता हूं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा इस आर्टिकल में आज हमने सीखा कि Facebook पर Page कैसे बनाया जाता है अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें जरूर बताएं धन्यवाद
loading...
Loading...