ECI Voter Information - Voting List में अपना नाम कैसे चेक करें

ECI Voter Information - Voting List में अपना नाम कैसे चेक करें
ECI Voter Information

ECI Voter Information

अगर आपने अपना वोटर के लिए अप्लाई किया है और अपना देखना चाहते हैं कि मेरा नाम है कि नहीं है या काट दिया गया है Voting List से तो आप इसे चेक कर सकते हैं.

 अगर आपको किसी चुनाव में वोट डालना है तो इसके लिए आपके पास Voting List में आपका नाम होना बहुत जरूरी है अगर आप का Voting List में नाम नहीं है तो आप वोट नहीं दे सकते हैं अगर आपने इसके पहले अपना नाम दर्ज करवाया है और देखना चाहते हैं कि आपका नाम वोटर लिस्ट में है या नहीं है तो आज मैं आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहा हूं कि आप अपना Voting List में नाम कैसे चेक कर सकते हैं बहुत ही आसान तरीका है और बहुत ही जल्दी आप इसे चेक कर सकते हैं मैं आपको स्टेप बाय स्टेप इसके बारे में समझा दूंगा.

 Voting List में अपना नाम कैसे देखें


 Voting List में अपना नाम देखने के लिए आपको अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर जाकर ब्राउज़र खोलें और ब्राउज़र में या लिंक डालें https://electoralsearch.in/ फिर सर्च करें आपको एक पेज खुलेगा वहां पर आपको कुछ डिटेल पूछे जाएंगे बस आपको या डिटेल अच्छी तरह से फिल करना है मैं आपको कुछ डिटेल के बारे में बता देता हूं.


  •  पहले आपका नाम पूछा जाएगा
  •  फिर आपका एज पूछा जाएगा आप चाहे तो डेट ऑफ बर्थ के हिसाब से भी सेलेक्ट कर सकते
  • आप के फादर का नाम पूछा जाएगा
  •  आपका लिंग पूछा जाएगा
  • उसके नीचे आपको राज्य और जिला सिलेक्ट करने के लिए पूछेगा फिर आपको एक कैप्चर भरना है और सबमिट कर देना है 


समिट करते हैं आप का डिटेल आपके सामने आ जाएगा अगर आपने  Voting List में अपना नाम डाला है तो निश्चित ही आपका नाम वहां पर शो करेगा पूरी डिटेल के साथ.

 आशा करता हूं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें जरूर बताएं अगर आपके पास कोई क्वेश्चन हो तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं

loading...
Loading...