टॉप 5 एप्स जो कि हर एक के स्मार्टफोन में लगभग होता ही है

टॉप 5 एप्स जो कि हर एक के स्मार्टफोन में लगभग होता ही है
टॉप 5 एप्स

टॉप 5 एप्स

टॉप 5 एप्स जो कि हर एक के स्मार्टफोन में लगभग होता ही है यह  एप्स लोग  बहुत ज्यादा उपयोग भी करते हैं जी हां आज हम ऐसे 5 एप्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जो कि हर एक के स्मार्टफोन में इंस्टॉल होता है और इसे सबसे ज्यादा यूज किया जाता है. आइए जानते हैं उन टॉप 5 एप्स के बारे में.

1  फेसबुक -  नंबर वन पर जो है वह फेसबुक फेसबुक हर के स्मार्टफोन में लगभग इंस्टॉल होता है फेसबुक सोशल नेटवर्किंग का जो कि ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर हम अपने दोस्तों के साथ चैट कमेंट या अपनी फोटो को शेयर करते हैं और अपने दोस्तों के शेर की हुए पोस्ट पर कमेंट और लाइक करते हैं और नए दोस्त भी हम इस फेसबुक पर बनाते हैं तो फेसबुक इस लिस्ट में नंबर वन पर है.


2 फेसबुक मैसेंजर -  दूसरे नंबर पर हमने दिया है फेसबुक मैसेंजर को अगर आपके पास फेसबुक है तो आपके पास फेसबुक मैसेंजर भी जरूर होगा क्योंकि फेसबुक  मैसेंजर हमें अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन चैट करने का सुविधा देता है जिससे कि हम अपने दोस्तों के साथ लाइव चैट या लाइव वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं.

3 व्हाट्सएप -  तीसरा टॉप का जो एप्स है वह है व्हाट्सएप यह दुनिया की सबसे ज्यादा यूज होने वाली फ्री मैसेजिंग एप है जो कि फेसबुक ने इसे खरीद लिया था  आप फेसबुक इसका  मालिक है  व्हाट्सएप आपको फ्री में अपने दोस्तों के साथ चैट करने का सुविधा देता है व्हाट्सएप को बस आपके मोबाइल में इंस्टॉल करना है और आपके मोबाइल नंबर से इसे वेरीफाई करना होगा फिर आप अपने दोस्तों के साथ चीन के पास व्हाट्सएप ऑलरेडी इंस्टॉल है उनसे आप फ्री में चैट कर सकते हैं और व्हाट्सएप आपको वीडियो कॉल की भी सुविधा देती है.

4 इंस्टाग्राम -  चौथे नंबर पर जो हमने टॉप का एप्स चुना है वह इंस्टाग्राम इंस्टाग्राम एक फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है जिसमें हम आप अपने फोटो को शेयर कर सकते हैं और आपके फॉलोअर्स आपके शेयर किए हुए फोटोस को लाइक या उस पर कमेंट कर सकते हैं इंस्टाग्राम पर आप अपने फोटो  को फिल्टर लगा कर भी शेयर कर सकते हैं फेसबुक ने से 2012 में खरीद लिया था.

5  क्रोम -  पांचवें नंबर जिसे हमने टॉप के एप्स में शामिल किया है वह है गूगल का क्रोम या एक वेब ब्राउजर है क्योंकि इंटरनेट को यूज करने में मदद करता है  जिस पर आप अपनी इंटरनेट ब्राउज कर सकते हैं कोई भी इंटरनेट खोलने के लिए आपको एक ब्राउज़र की जरूरत पड़ेगी जो आपको क्रोम मदद करता है और सबसे ज्यादा  जो अभी ब्राउजर यूज होता है वह क्रोम है इसलिए हमने इसे टॉप फाइव के लिस्ट में जगह दी है.

 यह तो थे टॉप 5 एप्स जो कि हर एक के स्मार्ट फोन में इंस्टॉल होता है आप हमें बताएं कि आपके स्मार्टफोन में इन टॉप फाइव एप्स में से कौन-कौन से ऐप्स इंस्टॉल है


loading...
Loading...