महिलाओं के लिए ब्यूटी टिप्स चेहरे पर उग रहे अनचाहे बालों से छुटकारा कैसे पाएं

महिलाओं के लिए ब्यूटी टिप्स चेहरे पर उग रहे अनचाहे बालों से छुटकारा कैसे पाएं
महिलाओं के लिए ब्यूटी टिप्स
Loading...

चेहरे पर उग रहे अनचाहे बालों से छुटकारा कैसे पाएं


महिलाओं के लिए खूबसूरती काफी महत्वपूर्ण होती है अपने चेहरे को ग्लो दिखाना और उसे हमेशा के लिए खूबसूरत बनाए रखने में महिलाएं पता नहीं क्या क्या कर जाते हैं  मार्केट में मिल रहे महंगे प्रोडक्ट को लगा कर खूबसूरत दिखना आजकल एक फैशन सा हो गया है.

 हमने देखा है कि कई बार महिलाओं के चेहरे पर अनचाहे बाल उग आते हैं जैसे के लड़कों या पुरुषों के चेहरे पर होता है यह किसी भी महिला के साथ भी हो सकता है लड़कों की तरह अनचाहे बाल चेहरे पर उग जाते हैं जिससे उनकी  चेहरे की खूबसूरती  बेकार से हो जाते हैं और ऐसा कोई भी महिला नहीं होगा जो चाहेगा कि उसके चेहरे पर बाल उगाए दाढ़ी मूछों की तरह अगर किसी महिला के साथ ऐसा होता है तो हम ऐसे क्या उपाय कर सकते हैं चेहरे पर उगे हुए अनचाहे बाल  को हटाया जा सकता है आइए हम जानते हैं कुछ ऐसे घरेलू उपयोग के बारे में जिससे चेहरे पर उग रहे अनचाहे बाल को हटाया जा सकता है.

 इसके लिए हमें कुछ घरेलू सामान की जरूरत पड़ने वाली है जैसे कि चीनी दही नींबू इत्यादि इन सब को कैसे इस्तेमाल करना है चलिए जानते हैं.
शहद चार से पांच चम्मच और तीन चम्मच  नींबू का रस आपस में अच्छी तरह से मिला ले फिर उसे अपने चेहरे पर रुई की मदद से अच्छी तरह से लगाएं 15 मिनट तक उसे चेहरे पर लगे रहने दे सूख जाने के बाद उसे साफ पानी से धो लें और साफ तौलिए से पूछ ले.

जाओ के दाल में लगभग 10 से 12 चम्मच नीबू का रस अच्छी तरह से मिलाकर  ले फिर उसे अपने चेहरे पर 10 मिनट से ज्यादा रखें सूख जाने के बाद उसे साफ कर ले इस प्रयोग को आप सप्ताह में 3 बार कर सकते हैं जिससे आपके चेहरे पर उग्र अनचाहे बाल से छुटकारा मिल सकता है.

दो चम्मच शहद का प्रयोग करें फिर उसमें थोड़ी सी दही मिला लें दोनों को अच्छी तरह से मिलाने के बाद उसे चेहरे पर लगाएं जब पेस्ट चेहरे पर सूख जाए तो उसे हाथों से ठीक से साफ कर ले और अपने चेहरे को धो ले.

 एक अंडा लें फिर उसमें  लगभग डेढ़ चम्मच चीनी मिलाएं फिर  उसमें मकई आटा मिलाकर अच्छी तरह से पेस्ट बना लें फिर उसे अपने चेहरे पर ठीक से लगाएं लगभग 20 मिनट के बाद सूखने के बाद उसे साफ करने अनचाहे बालों से छुटकारा मिलेगा.

मसूर का दाल का नाम तो आपने सुना ही होगा अगर घर में है तो रात को इस मसूर के दाल को पानी में डालकर छोड़ दें सुबह होकर यह फूल जाएगी उसे पीस लें और फिर आलू को भी पीस लें दोनों का अच्छी तरह से मिलाकर एक पेस्ट बना लें फिर उसे अपने चेहरे पर लगाएं 20 से 25 मिनट के बाद हटा ले इससे आपके चेहरे पर उग्र एक अनचाहे बालों से काफी फायदा मिलेगा.

loading...
Loading...