घर बैठे Online से ढेर सारे पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीके | Internet से पैसे कमाये

घर बैठे Online से ढेर सारे पैसे कामने के सबसे अच्छे तरीके | Internet से पैसे कामये
Internet से पैसे कामये 

Loading...


ऑनलाइन ढेरो पैसे कमाने के तरिके हिंदी में 

आज  टेक्नोलॉजी के दौर में हर कोई आगे रहना चाहता है हर किसी के पास कुछ न्य आईडिया है जो वो अपनाना चाहता है या फिर दिखाना चाहता। पर घर के परिवार के चलते नहीं कर पता है हरेक का परिवार यही चाहता है की उसका बच्चा अच्छी नौकरी करे और पैसे कमाए पर ये ख्वाइस हर किसी का पूरा नहीं होपाता है.

कौन चाहता है एक टाइम बॉन्डिंग नौकरी जिसमे सुबह उठो और ऑफिस जाओ और एक फिक्स सल्लरी लो और जीवन काटो उप्पर से अपने बॉस की खरी खोटी भी सुनो।

आज मै आपको इस आर्टिकल के द्वारा कुछ ऐसे टिप्स देने वाला हु जहां से आप अपना काम सुरु कर सकते है या फिर पैसे कमा सकते है वो भी घर बैठे। बस कंडीशन एक है की आपको दिल लगा कर करनी पड़ेगी कोई भी चीज अगर दिल लगा कर नहीं करेंगे तो सफलता मिलना मुश्किल हो जाता है।


खुद को जानो -


मेरे इस आर्टिकल पर बताये जाने वाले हरेक टिप्स जिससे आप पैसे कमा सकते है उससे पहले आपको खुद पे रिसर्च करनी पड़ेगी। सबसे पहले अपने बारे में जानो आप क्या हो क्या कर सकते हो आपके अंदर ऐसा क्या टैलेंट है जो दबा हुआ है जिसे बस बाहर निकलने की जरूरत है।

वो देखो आप क्या कर सकते हो उसका लिस्ट बनाओ सबसे अच्छी टैलेंट ढूंढो अपने अंदर हर किसी के अंदर होता है ये टैलेंट तुम्हारे अंदर भी है।  एक बार अगर वो टैलंट को तुमने पहचान लिया फिर तुम्हे कोई नहीं रोक सकता है। तो चलो सुरु करते है इन सब ट्रिक्स में सायद तुम्हारे लिए सबसे अच्छा कौन है जिससे तुम ढेर सरे पैसे कमा सकते है। वो भी घर बैठे। ...चलो सुरु करते है फिर

1. Blogging (ब्लॉग्गिंग) - 

घर बैठे Online से ढेर सारे पैसे कामने के सबसे अच्छे तरीके | Internet से पैसे कामये

Blogging


ऑनलाइन के इस दौर में ब्लॉग्गिंग एक सबसे अच्छा प्लेटफार्म है इंडिया में अभी भी बहुत काम लोग है जो इसको करना सुरु किये है। मेरा दवा है की यही के कुछ सालो में ये एक कर्रिएर के रूप में उभरेगा।

आखिर ये ब्लॉग्गिंग है क्या इसे जानना जरूरी है - ब्लॉग्गिंग बोले तो एक तरह का वेबसाइट (पर्सनल वेबसाइट) जो की पब्लिक के लिए होता है जिसे हम खुद चलते है।

इसमें करना यह होता है की आपको एक वेबसाइट बनानी पड़ती है और फिर आपको उसपे खुद से अपने टैलेंट को देखकर की आपको क्या पसंद उसी के मिलता जुलता आर्टिकल लिखना पड़ता है फिर उसे पब्लिश करना है।

पर पैसे कैसे कमाएंगे - ये सबसे अच्छा सवाल है मै बताता हु जब आपका वेबसाइट बन जाये उसमे आप ने कुछ अच्छे अच्छे आर्टिकल भी पब्लिश कर दिए है और रीडर्स भी याने लगा है मतलब ट्रैफिक तो उसके बाद आपको एक काम करना है।

गूगल का नाम तो सुना होगा जी हा गूगल का एक प्लेटफार्म है जिसको हम Adsense कहते है वह से आपको ऐड मिलता है जिसे आपको अपने बलोह या आर्टिकल पर लगाना है इसके लिए आपको Adsense पे जाकर अकाउंट बनाना पड़ेगा फिर अपने ब्लॉग या वेबसाइट को Adsense में सबमिट करना पड़ेगा अप्रूवल के बाद आप Ad लगा कर पैसे कमा सकते है

कमाए हुए पैसे को आप फिर सीधे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है।


2. YouTube (यूट्यूब) - 

घर बैठे Online से ढेर सारे पैसे कामने के सबसे अच्छे तरीके | Internet से पैसे कामये

YouTube



यूट्यूब दुनिया का सबसे बड़ा वीडियो देखने वाला प्लेटफार्म है और इस्पे सबसे ज्यादा वीडियो अपलोड भी किया जाता है।

आप यू तुबे से पैसे कमा सकते है वो भी बहुत जयदा अगर आपके पास वो टैलेंट है अगर आपको वीडियो बनाना अच्छा लगता है तो आप इस प्लेटफार्म को भी सेलेक्ट कर सकते है।

इस्पे बस आपको लॉगिन करके एक चैनल बनाना है फिर अपने चैनल का नाम दे और फिर वीडियो अपलोड करे।

इस्पे पैसे कैसे कमाए - इसमें में ब्लॉग की तरह गूगल के Adsense से पैसे कमाया जाता है आपको अपने चैनल को Adsense पर रजिस्टर करना है जो की आपके चैनल के सेटिंग से किया जाता है एक बार अप्रूवल मिल गया फिर आपके वीडियो पर Ad याने लगेंगे फिर जितना आपके वीडियो का व्यू होगा उतना एअर्निंग होगी।

यूट्यूब पर कमाए हुए पैसे को भी आप अपने अकाउंट पर ट्रांसफर कर सकते है। और ये सरे काम आप घर बैठे कर सकते है।

3. Android अप्प्स -

घर बैठे Online से ढेर सारे पैसे कामने के सबसे अच्छे तरीके | Internet से पैसे कामये

Android अप्प्स



अगर आपको टेक्निकल की जानकारी है जैसे की कोडन करना अगर आप अच्छे कोडिंग कर सकते है ये तो ये प्लेटफार्म आपके लिए है।

हम जानते है की गूगल के प्ले स्टोर पर बहुत सरे एप्लीकेशन हर रोज अपलोड किया जाता है जिसको स्मार्ट फ़ोन यूज़ करने वाले उसे डाउनलोड करके यूज़ करते है।

बस आपको एक अच्छा सा अप्प बनाना है और उसम गूगल का Adsense का कोड डेल फिर उसे प्ले स्टोर पर अपलोड कर दे।

जब भी कोई यूजर आपका अप्प प्ले स्टोर से डाउनलोड करेगा उसको आपका Ad भी देखेगा जिससे आपको ढेर सरे पैसे कमा सकते है।

4. FreeLancer -

घर बैठे Online से ढेर सारे पैसे कामने के सबसे अच्छे तरीके | Internet से पैसे कामये

FreeLancer



फ्री लांसर बन सकते है ये थोड़ा म्हणत काम है अगर आप इससे भी दिल लगा कर करेंगे तो इस प्लेटफार्म से भी ढेर सरे पैसे कमाया जा सकता है.

इसमें आपको अपने टैलेंट के तहत जैसे मैं लो आपको एंडॉयड अप्प बना यता है तो अन्तर नेट पर बहुत सरे ऐसे प्लेटफार्म है जहा पे जाकर आप बस अपना अकाउंट बना ले। और फिर अपना नॉलेज बताये की मई ये कर सकते अपना पूरा डिटेल दे.

सीधा मतलब है की आपको सर्विस देना है ऑनलाइन ही आपको कस्टमर संपर्क करेगा की मेरा ये काम कर दीजिये जैसे की अगर आप एंड्राइड अप्प बना सकते है तो वो कहेंगे की आप एक एंड्राइड अप्प हमारे लिए बना दे।

जब आप उनको एंड्राइड आप बना कर दे देंगे फिर आपको वो पेमेंट भी करेंगे जो की आपका इनकम होगा। सीधा मतलब है

फ़ॉरेलान्सिंग एक बहुत बड़ा वर्ल्ड है जो कुछ भी यता है उसे बताये और ढेर सरे पैसे कमाए वो भी घर बैठे। 

कंक्लूशन - 

कौन नहीं चाहत है घर घर बैठे पैसे कमाए बीएस जरूरत है तो डेडिकेशन की और म्हणत करना है सफलता कूद बखुद आपके कदम चूमेगा।

इस आर्टिकल में बताये गए सरे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके है बस आप एक अपना टैलेंट समझकर सेलेक्ट कर लो फिर देखो जादू।

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमे जरूर बताये अगर कोई सवाल या सुझाव हो तो जरूर पूछे धन्यवाद्।


loading...
Loading...