Beauty Tips - खूबसूरत चेहरा पाने के लिए क्या क्या करे

Beauty Tips - खूबसूरत चेहरा पानी के लिए क्या क्या करे

Loading...

खूबसूरत चेहरा पानी के लिए क्या क्या करे 

सुन्दर दिखना सबका सपना होता है। हर कोई अच्छा दिखना चाहता है उसके लिए क्या क्या नहीं करते है ढेरो पैसे लगा देते है अपनी सुंदरता के ऊपर थोड़ी देर के लिए मेकप भी कर लेते है मार्किट से केमिकल का सौंदर्य प्रोडक्ट लगते है इन सब से होता क्या है थोड़ी देर के लिए तो अच्छे दीखते है मगर फिर वही बेजान चेहरा दीखता है

अगर आपको अपने चेहरे के लिए परमानेंट सुंदरता चाहिए तो इस आर्टिकल को ध्यान सा पढ़े और उसे फॉलो करे क्युकी इसमें आपको घरेलु उपाय बताये गए है सुंदरता बढ़ने के लिए। ये बिलकुल युर्वेदिक नुख्सा है तो चलिए सुरु करते है।

1. अगर अपनी त्वचा को सुन्दर रखना चाहते है तो कच्चा प्याज का सेवन कर सकते है इसके कई फायदे भी है और ये आपके चेहरे के दाग, धब्बे को काम करने में मदद भी करता है और आपका चेहरा अच्छा सुन्दर दीखता है।

2. चेहरे को फ्रेश दिखना है तो आँखों को आराम देना बहुत जरूरी है आँखे हमारी सुंदरता का अभिन्न यांग है। ज्यादा देर तक टीवी देखना, ज्यादा देर तक मोबाइल,और कंप्यूटर चलना ये सब आँखों पर बहुत ही बुरा प्रभाव डालता है। आप बिच बिच में अपने आँखों से दूसरी तरफ देखे जैसे घर के बाहर या फिर आँखों पर हाथ रख कर उसका मालिस करे या उठ कर पानी पिए.थोड़ी देर बाद फिर से काम में लग जाये।

Read More

Beauty Tips ~ धूप से हुई सांवली त्वचा में आयुर्वेदिक नुस्खे ब्यूटी फेस पैक
Beauty Tips ~ आयुर्वेदिक नुस्खे से बनाये चमकदार आंखे
Beauty Tips - घरेलु और आयुर्वेदिक नुस्खे से बनाये ब्यूटी फेस पैक
Beauty Tips - घरेलु नुख्सो से आँखों का कैसे देखभाल करे
Beauty Tips - घरेलु नुख्से से कैसे बनाये अपने बाल खूबसूरत

Beauty Tips - घरेलु नुस्खे आंखों के नीचे काले धब्बे हटाने के लिए
Beauty Tips - घरेलु नुख्सो से करे मुहसो के दाग को ठीक

3. अपने चेहरे को किसी चीज से ढके जैसे मास्क लगाना ऐसा करने से आपके चेहरे पे मौजूद मरे हुए कोशिकाएं बाहर या हट जाते है ऐसा करने से चेहरा सुन्दर और चमड़े में झुरिया नहीं होती है।

4. नहाने से भी हमारी सुंदरता बढ़ती है लेकिन ज्यादा देर तक नाहा भी ठीक नहीं है आप अधिक से अधिक 10 मिनट्स से ज्यादा नहीं नहाये इससे आपके चमड़े की नमी काम हो जाती है और नहाने में ज्यादा गर्म पानी का उपयोग न करे इससे स्किन का जलने की सम्भवना बढ़ जाती है।

5.हम अक्सर देखते है की दोपहर में खाना कहने के बाद या ऐसे ही थोड़ी सी सुस्ती होती है नींद याने लगता है तो थोड़ा सा समय निकल कर सो जाये इसके बहुत फायदे है ऐसा करने से आप तरो तजा महूस करेंगे और ध्यान लगाने में भी अच्छा होगा और आपके खून में सेरोटोनिन हार्मोन बढ़ता है जिससे आपको खुसी का अनुभव होता है। और आप अच्छे दीखते है।

6. पूरा दिन काम करने के बाद बहुत थकवान और शरीर सुस्त हो जाता है आप इसके लिए थोड़ा टहल सकते है ब्यायाम भी कर सकते जिसे आपको मन अच्छा होगा और सन्ति भी मिलेगा।

7. अच्छे लोगो से दोस्ती बढ़ाये उनसे मिले जिससे आपको अच्छी शिच्छा मिलती हो गलत लोगो से दूर रहे वो हमेसा आपको टेंशन देंगे। सर आज में जिए बाईट हुए और याने वाले दिन का टेंशन छोर दे।


आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमे जरूर बताये अगर कोई सुझाव या क्वेश्चन हो तो हमे कमेंट करके पूछ सकते है धन्यवाद।


loading...
Loading...