Beauty Tips - घरेलु नुख्सो से आँखों का कैसे देखभाल करे

Beauty Tips - घरेलु नुख्सो से आँखों का कैसे देखभाल करे
Beauty Tips - घरेलु नुख्सो से आँखों का कैसे देखभाल करे 

Loading...

घरेलु नुस्खे चमकदार आंखों के लिए


आँखे हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण आंग है किसी चीज को देखने के लिए हो या तो फिर चेहरे की सुंदरता बढ़ने के लिए हो हम बिना आँख के क्या करते ये सोच कर ही अजीब लगता है इसलिए हमे आँखों का भी देखभाल करना जरूरी होता है जिससे की कभी भी आँखों की रोशनी न जाये और न ही काम परे।

जैसे ही आप सुबह उठे सबसे पहले अपना आँख धोये ठंढे पानी से ठीक से साफ करे। और नीम के पते या त्रिफला को आप रत में पानी में डुबो कर रख दे फिर सुबह उसे छान ले उस छाने हुए पानी को अपने आँखों को धोये ऐसा करने से आपकी आँखों की रोशनी बढ़ जाएगी।

Read More

Beauty Tips ~ धूप से हुई सांवली त्वचा में आयुर्वेदिक नुस्खे ब्यूटी फेस पैक
Beauty Tips ~ आयुर्वेदिक नुस्खे से बनाये चमकदार आंखे
Beauty Tips - घरेलु और आयुर्वेदिक नुस्खे से बनाये ब्यूटी फेस पैक

हम जानते है की काजल लगाने आँखों की रोशनी बढ़ती है अगर वही काजल सरसो के तेल से बना हो तो औरअच्छा है अगर गुलाबजल का फाहा आँखों के ऊपर रखे इससे आपकी आँखे स्वच्छ रहेगी।

स्टूडेंट हो या जॉब करने वाले अधिक देर तक किताब पढ़ने या कंप्यूटर पर काम करने से आँखे में दर्द होने लगता है तो आप बीच बीच में अपनी आँखों पर अपनी हथली रखने से आँखों को कफे आराम मिलता है.

आँखों का ब्यायाम करना जरुरी है अगर आप अपनी आँखों को ऊपर निचे और दये बाये घुमाये ऐसा करने से भी आँखों का बहुत फायदा होता है।

हमेसा हरी सब्जी खाने का यादत डेल जैसे गाजर, दूध, दही, गाजर, जैसी सब्जी खाये जिससे हमारी आँखों की रोशनी बढ़ती है।

आज कल मोबाइल का जमाना है हर कोई बिले रखता है चाहे मूवी देखना या खुछ और उसके लिए मोबाइल यूज़ करते है ज्यादा मोबाइल देखने से हमारी आँखों की रोशनी काम होती है। बच्चो को मोबाइल से दूर रखे इसलिए मोबाइल को जरूरत से ज्यादा न यूज़ करे।

आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमे जरूर बताये अगर आपके पास कोई सवाल या सुझव हो तो हमे कमेंट करके बता सकते है।  धन्यवाद

loading...
Loading...