Beauty Tips - घरेलु नुख्से से कैसे बनाये अपने बाल खूबसूरत

Beauty Tips - घरेलु नुख्से से कैसे बनाये अपने बाल खूबसूरत
Beauty Tips - घरेलु नुख्से से कैसे बनाये अपने बाल खूबसूरत 

Loading...

घरेलु नुस्खे से खूबसूरत बाल पाए 

खूबसूरत बल हरेक स्त्री का सपना होता है की मेरे बल कोमल,मुलायम,लम्बे,और चमकदार हो। आखिर क्यों नहीं चेहरे की खूबसूरती जो है बालो से ही यति है पर कैसे करे मार्केट में बिक रहे प्रोडक्ट्स केमिकल से बने होते है उससे थोड़ी देर के लिए तो बल अच्छे लगते है मगर फिर केमिकल के कारण और खराब हो जाते है। इस आर्टिकल में नेचुरल तरीके का उपाय करके बताया गयाहै की कैसे आप घरेलू उपाय से खूबसूरत बल प् सकते है तो चलिए जानते है.

अगर बेर की पत्तो और  नीम की पतों को अच्छे से बारीक पीसकर उसमें नींबू का थोड़ा रस मिलाकर बालों में अच्छे तरह से लगा लें फिर दो घंटे सूखने के बाद बालों को अच्छी तरह से धो लें। इसे उपाय को एक महीने तक प्रयोग करने से और नए बाल उग जाते हैं और बाल का झड़ना भी बंद हो जाता है।


बर के दूध में एक नींबू का रस को मिलाले फिर बालो में आधे घंटे तक लगा छोर दे। उसके बाद फिर बालो को अच्छी तरह से गुनगुने पानी से धीरे धीरे धो कर साफ कर लें। ऐसा करने से बालों का गिरना भी बंद हो जाता है और बाल तेजी से बढ़ते और लम्बे होते हैं।

Read More

Beauty Tips ~ धूप से हुई सांवली त्वचा में आयुर्वेदिक नुस्खे ब्यूटी फेस पैक
Beauty Tips ~ आयुर्वेदिक नुस्खे से बनाये चमकदार आंखे
Beauty Tips - घरेलु और आयुर्वेदिक नुस्खे से बनाये ब्यूटी फेस पैक
Beauty Tips - घरेलु नुख्सो से आँखों का कैसे देखभाल करे

गुड़हल की पते एक तरह का कंडीशनर है या प्राकृतिक हेयर कंडीशनर भी कहते हैं और इसको उपयोग करने से बालों की मोटाई बढ़ती है। और बाल समय से पहले सफेद भी नहीं होते। और इसका उपयोग बालों का झड़ना भी बंद कर देता है। सर की होने वाली त्वचा कारण को भी खतम करता है।

ये भी करे-दो चम्मच ग्लीसरीन ले, 100 ग्राम दही, दो चम्मच सिरका, दो चम्मच नारियल का तेल सभी को अच्छी तरह से मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को लगभग आधा घंटे तक अपने बालों में लगाएं फि‍र पानी से बालों को अच्छी तरह से साफ करें। बालों में कुछ समय के लिए खट्टी दही लगाएं फिर उसे गुनगुने पानी से बाल को अच्छी तरह से धो लें। उसके बाद देखिएगा की आपके बॉल बिलकुल मुलायम होंगे।

आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमे जरूर बताये अगर कोई सुझाव हो या कोई क्वेश्चन हो तो हमे क्यूमेंट करके पूछ सकते है। धन्यवाद

loading...
Loading...