Beauty Tips ~ आयुर्वेदिक नुस्खे से मुँह के झाइयों के लिए उपचार

Beauty Tips ~ आयुर्वेदिक नुस्खे से मुँह के झाइयों के लिए उपचार
Beauty Tips ~ आयुर्वेदिक नुस्खे से मुँह के झाइयों के लिए उपचार

Loading...

आयुर्वेदिक नुस्खे से मुँह के झाइयों के लिए उपचार

बढ़ती उम्र के साथ कई करनो के कारण सुंदरता घटने लगती है उसमे से एक है झाइयां पड़ना जरूरी नहीं है की ये सिर्फ ज्यादा उम्र वाले को ही हो ये झाइयाँ किसी के चेहरे पर भी पड़ सकता है जिसके कारण उसके चेहरे पर दाग सा दीखता है जो की आपके चेहरे की सुंदरता को घटाता है इस आर्टिक्ल में जानेगे की झाइयां को आयर्वेदिक नुख्से से कैसे ठीक किया जा सकता है तो चलिए सीखते है।

चेहरे की झाइयां दूर करने के लिए आप आधा नीबू व आधा चम्मच हल्दी और दो चम्मच बेसन लें। अब इन चीजों को आपस में अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट-सा बना लें। अब इस मिश्रण का मास्क चेहरे पर तीन या चार बार लगाए।
*********************************************************************************
Beauty Tips - कैसे करें घर पर वॅक्स
*******************************************************************************
फिर आपके चेहरे से झाइयां खत्म हो जाएंगी और आपका चेहरा भी निखारने लगेगा। चेहरे पर ताजे नीबू को मलने से भी झाइयों में लाभ होता है। चेहरे पर झाइयां तेज धूप पड़ने के कारण भी हो जाती हैं। अतः तेज धूप से जहां तक हो सके चेहरे को प्रभावित न होने दें।

सेब खाने और सेब का गूदा चेहरे पर मलने से भी झाइयां दूर होती हैं। रात को नींद न आने से भी चेहरे पर झाइयां पड़ जाती हैं, जिन्हें दूर करने के लिए रात को सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धोएं।

तदुपरांत एक चम्मच मलाई में तीन या चार बादाम पीसकर दोनों का मिश्रण बना लें, फिर इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें और सो जाएं। प्रातः उठकर बेसन से चेहरे को धो लें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो जरूर कमेंट करे कोई सवाल हो तो जरूर पूछे। धन्यवाद। ...


loading...
Loading...