How To Get High PR Backlinks In Hindi

How To Get High PR Backlinks In Hindi
How To Get High PR Backlinks In Hindi

========================================================================

उच्च पीआर बैकलिंक प्राप्त करने के लिए टिप्स

========================================================================
चूंकि अधिक से अधिक लोग एसईओ से परिचित हो जाते हैं, उच्च पीआर बैकलिंक्स प्राप्त करने के लिए विभिन्न विधियों का उपयोग करके उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय प्रयास बन गया है जो खोज इंजन परिणाम सूचियों में अपनी स्थिति और रैंकिंग में सुधार करने की मांग कर रहे हैं।



यदि आप सीखना चाहते हैं कि उच्च पीआर इनबाउंड लिंक कैसे प्राप्त करें और अपनी साइट पर यातायात चलाएं, हालांकि, सब कुछ काम नहीं करता है, और, खोज इंजन द्वारा उपयोग किए गए कुछ नए एल्गोरिदम के कारण, आप अपनी साइट की रैंकिंग को भी चोट पहुंचा सकते हैं। ऑफ़साइट सामग्री और कीवर्ड के उचित उपयोग के साथ सस्ते बैकलिंक्स बनाने के कुछ सबसे लोकप्रिय और कुशल तरीके निम्नलिखित हैं।



अतिथि पोस्ट और ब्लॉग टिप्पणी

कुछ बेहतरीन ब्लॉग साइटों में एक उत्कृष्ट पेज रैंक है, और क्या आप अपनी सामग्री को अपने पृष्ठों पर प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए, आपकी साइट कुछ गुणवत्ता वाले उच्च पीआर एक्सपोजर से लाभ उठा सकती है।



आपकी साइट के यूआरएल के साथ उच्च पीआर ब्लॉग पर ब्लॉग टिप्पणियां रखी गईं और कीवर्ड-एन्हांस्ड एंकर ग्रंथों के अतिरिक्त बैकलिंक्स प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है; हालांकि, ब्लॉग के मालिक से संपर्क करना और उन साइटों में से एक पर अतिथि ब्लॉग लिखने का सुझाव देना बेहतर होगा।



इसे खींचने के लिए आपको केवल कुछ सरल कदम याद रखने की आवश्यकता है:



• आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे एक समान स्थान से एक उच्च पीआर ब्लॉग चुनें, और अतिथि ब्लॉग पोस्ट के लिए शीर्षक, विषय या विचार का सुझाव देने वाले मालिक को एक संदेश टाइप करें;



• आपका संदेश बिंदु, वास्तविक ध्वनि के लिए छोटा होना चाहिए;



• साथ ही, सुनिश्चित करें कि आप अन्य ब्लॉग पोस्ट विचारों पर विचार करने के इच्छुक होने के लिए बहुत अधिक जोर नहीं देते हैं, और विकल्पों की पेशकश नहीं करते हैं।



सामाजिक साइटों से उच्च पीआर बैकलिंक्स

सोशल मीडिया और सोशल बुकमार्किंग साइट्स आपको प्रोफाइल / पेज बनाकर और आकर्षक पोस्ट लिखकर गुणवत्ता बैकलिंक बनाने का उत्कृष्ट माध्यम भी प्रदान कर सकती हैं।



सब कुछ तैयार करने में कुछ समय लग सकता है (अपने पेज बनाना, अनुयायियों को इकट्ठा करना आदि), लेकिन परिणाम इसके लायक होंगे, क्योंकि जो लोग सोशल मीडिया साइटों पर समय बिताते हैं और आपकी पोस्ट का आनंद लेते हैं उन्हें अक्सर साझा किया जाएगा सैकड़ों और हजारों दोस्तों, जिनमें से कई एक ही कर सकते हैं।



साथ ही, आपको पता होना चाहिए कि उनमें से कई लाखों उपयोगकर्ता हैं जो हर दिन कुछ शीर्ष पदों की जांच करते हैं, इसलिए यदि आप पाठकों के लिए एक लोकप्रिय बुकमार्किंग पसंद बनने के लिए कुछ दिलचस्प, उपयोगी या मनोरंजक लिख सकते हैं, तो राशि और मूल्य आपके बैकलिंक सचमुच आसमान से उछालेंगे।



लेखन प्रेस विज्ञप्ति

यदि आप जानना चाहते हैं कि उच्च पीआर समाचार साइटों से बैकलिंक्स कैसे प्राप्त करें, तो जवाब सरल है: प्रेस विज्ञप्ति लिखें और उन्हें अपनी साइट के लिंक के साथ समाचार घोषणा प्रसारण वेबसाइटों पर सबमिट करें।



उच्च प्रेस समाचार साइटों पर अपनी प्रेस विज्ञप्ति सबमिट करके आपको बहुत अधिक एक्सपोजर प्राप्त करने के अलावा, इनमें से कुछ वितरण केंद्र भी विभिन्न लाभ प्रदान कर सकते हैं, जैसे कि प्रेस विज्ञप्ति शीर्षक संपादित करना, प्रिंट और प्रसारण सबमिशन सेवाएं प्रदान करना और उच्च शीर्षक प्राप्त करने में आपकी सहायता करना दृश्यता।



प्रेस विज्ञप्ति के साथ सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपकी सामग्री को पत्रकार के ध्यान को पकड़ने के लिए बहुत अच्छी तरह लिखित और समाचार योग्य होना चाहिए। यदि आप अपने लेख लिखना पसंद नहीं करते हैं, तो एक अच्छा समाधान एक सस्ता, फ्रीलांस लेख लेखन सेवा किराए पर लेना होगा जो आपके निपटारे में एक अच्छा प्रेस विज्ञप्ति लेखक रख सकता है।



लोकप्रिय वीडियो साइटों से उच्च पीआर बैकलिंक्स प्राप्त करना

अरबों उपयोगकर्ता हर दिन लोकप्रिय ऑनलाइन स्ट्रीमिंग वीडियो साइटों तक पहुंचते हैं, और जब वीडियो मार्केटिंग आपकी पसंदीदा पसंद नहीं हो सकता है, तो सबसे ज्यादा देखे गए वीडियो पर टिप्पणियां पोस्ट करने से आप अपनी साइट पर वापस आने वाली कुछ उच्च गुणवत्ता वाली बैकलिंक तैयार कर सकते हैं।



यह उच्च पीआर इनबाउंड लिंक प्राप्त करने का सबसे आसान, सबसे मजेदार तरीका है, और आपकी टिप्पणियों को दर्शकों का ध्यान आकर्षित करना चाहिए, आप अपनी वेबसाइट की यातायात रैंकिंग भी बढ़ा सकते हैं।






उच्च पीए साइटें जहां आप बैकलिंक्स बना सकते हैं

हम स्पष्ट (और विशाल) लोगों के साथ शुरू करेंगे। आपके पास पहले से ही इनमें से कुछ या सभी से बैकलिंक्स हो सकते हैं। उम्मीद है कि आपके पास है, इस मामले में अब आपका कार्य उस पृष्ठ की समीक्षा करना है जिस पर आपका लिंक चालू है, और सुनिश्चित करें कि यह उपर्युक्त सिद्धांतों का पालन करता है।



क्या आपका ट्विटर प्रोफाइल पूरा है? क्या आपके फेसबुक पेज में बहुत सी प्रासंगिक सामग्री है? अब उन सभी के माध्यम से काम करने और सुनिश्चित करने का समय है।



यदि पहली कुछ साइटें बहुत स्पष्ट दिखती हैं (हुह, सबको यह पता है!), सूची में जा रहे रहें - मैं गारंटी देता हूं कि कुछ ऐसे होंगे जिन्हें आप नहीं जानते हैं या जब आप हो सकते हैं तो इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं।



1 - यूट्यूब (www.youtube.com)

एक यूट्यूब चैनल बनाएँ। अपने स्वयं के कोई वीडियो नहीं? कोई समस्या नहीं है, आप अन्य लोगों को साझा कर सकते हैं (लेकिन कम से कम एक भी बनाएं, यह आसान है - नीचे देखें)। सुनिश्चित करें कि आपके चैनल पर आपके द्वारा डाले गए वीडियो आपके लिंक से प्रासंगिक हैं। आपका लिंक आपके चैनल के लिए 'बारे में' पृष्ठ में जाता है। दोबारा, सुनिश्चित करें कि आपके पृष्ठ में बहुत सारी प्रासंगिक सामग्री है - एक अच्छा 300 शब्द या तो। आप अपने वीडियो के विवरण में अपना लिंक भी जोड़ सकते हैं। आप लिंक में भी लिंक डाल सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कुछ जोड़ते हैं, और फिर उन्हें प्रासंगिक बनाते हैं।

2 - फेसबुक (www.facebook.com)

आप उम्मीद करते हैं कि पहले से ही पहले से ही एक फेसबुक फैन पेज / बिजनेस पेज है। यदि नहीं, तो एक बार में एक बनाएं - क्या आप पिछले 6 सालों से पत्थर के नीचे रह रहे हैं! अपने लिंक को पेज पर रखें, और आप इसे अपने स्वयं के पेज या अन्य लोगों के पेज पर किए गए किसी भी पोस्ट या टिप्पणियों में जोड़ सकते हैं।



3 - ट्विटर (twitter.com)

आप अपने ट्विटर पेज में दो लिंक डाल सकते हैं - एक 'वेबसाइट' फ़ील्ड में, और विवरण में दूसरा। और उन्हें वही होना जरूरी नहीं है।

4 - Google+ (plus.google.com)

यद्यपि Google+ ने सोशल नेटवर्क के गेमचेंजिंग के रूप में कभी नहीं लिया, यह माना जाता था कि यह अभी भी बैकलिंक का एक शक्तिशाली स्रोत है। उन्हें अपने प्रोफाइल पेज में और व्यक्तिगत पोस्ट में भी रखें। Google से बैकलिंक्स - अच्छा!



5 - Pinterest (pinterest.com)

आप अपने प्रोफाइल पेज से और आपके द्वारा पोस्ट किए गए पिन से बैकलिंक्स प्राप्त कर सकते हैं। इस समय Pinterest बहुत बड़ा है। और इन सभी साइटों की तरह, आप इससे बहुत अधिक ट्रैफिक प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही बैकलिंक्स भी प्राप्त कर सकते हैं।



6 - लिंक्डइन (linkedin.com)

लिंक्डइन बड़ा है। न केवल एक बहुत ही उच्च प्राधिकरण बैकलिंक के लिए, बल्कि साइट के भीतर से प्राप्त ट्रैफ़िक के लिए भी। इसे आपकी लिंक्डइन प्रोफाइल को व्यवस्थित करने के लिए थोड़ा सा विशेषज्ञ ज्ञान की आवश्यकता होती है, और मुझे यह बताने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति है कि यह कैसे करना है मिर्ना बाकुन। अपनी लिंक्डइन प्रोफाइल सेट अप करने के लिए उसकी मार्गदर्शिका का पालन करें और न केवल एक उच्च गुणवत्ता वाले बैकलिंक को स्कोर करें, बल्कि शायद बहुत अधिक ट्रैफिक भी।



7 - स्लाइडशेयर (slideshare.net)

स्लाइडशेयर एक प्रेजेंटेशन-शेयरिंग प्लेटफार्म है जो लिंक्डइन के स्वामित्व में है। बस एक छोटी प्रस्तुति या दो बनाएं, और अपने लिंक अंदर रखें। उन्हें लंबे, या जटिल होने की आवश्यकता नहीं है - उदाहरण के लिए आप ब्लॉग पोस्ट से कुछ बुलेट पॉइंट ले सकते हैं, और उन्हें त्वरित पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन में बदल सकते हैं।



8 - रेडडिट (reddit.com)

एक और साइट जो आपको भारी ट्रैफिक भेज सकती है यदि आप इसे सही करते हैं। यहां अपना लिंक प्राप्त करने का तरीका अपने स्वयं के प्रासंगिक सब्रेडडिट बनाना है, और दाईं ओर कॉलम में कुछ प्रासंगिक टेक्स्ट के साथ अपने लिंक पोस्ट करना है। आप अन्य subreddits पर टिप्पणियों में लिंक भी पोस्ट कर सकते हैं, जो आपको दिल की धड़कन में बहुत से ट्रैफिक भेज सकता है, लेकिन बहुत सावधान रहें। दिशानिर्देशों को पढ़ें, और सावधानी से पालन करें और सुनिश्चित करें कि आप किसी भी लिंक पोस्ट करने से पहले समुदाय के साथ संलग्न हों।



9 - Vimeo (vimeo.com)

अब आपके पास YouTube के लिए बनाई गई प्रस्तुति का वीडियो है, आप इसे यहां भी साझा कर सकते हैं। अपनी प्रोफ़ाइल में एक लिंक डालें, और आपके द्वारा पोस्ट किए गए किसी भी वीडियो में भी।



10 - व्यूब (vube.com)

एक और वीडियो साझा करने वाली साइट जहां आप अपने बारे में पृष्ठ पर बैकलिंक डाल सकते हैं।



11 - फ़्लिकर (flickr.com)

फिर भी एक और बड़ी साइट जहां आप बैकलिंक्स प्राप्त कर सकते हैं। बस कुछ तस्वीरें साझा करें, और आप अपनी प्रोफ़ाइल में बैकलिंक डाल सकते हैं, और विवरण में भी। आप उत्पाद फोटो, ब्लॉग पोस्ट हेडर, सोशल मीडिया पोस्ट से चित्रों का उपयोग कर सकते हैं, यहां तक ​​कि आपकी एक तस्वीर - इससे कोई फर्क नहीं पड़ता! फ़्लिकर भी वीडियो करता है, इसलिए उस वीडियो को पोस्ट करें जिसे आपने यहां YouTube के लिए भी बनाया है। यह काम में आ रहा है, वह छोटा वीडियो नहीं है? इसे बनाने के लिए कुछ घंटों के लायक है।



12 - टम्बलर (tumblr.com)

टंबलर एक विशाल उच्च डोमेन प्राधिकरण ब्लॉगिंग साइट है। एक नि: शुल्क ब्लॉग बनाएं (मिनट लेता है), और आप जितनी चाहें उतने लिंक साझा कर सकते हैं। इन सभी चीजों के साथ, अपने आप पर एक लिंक का कोई उपयोग नहीं है। कुछ रोचक सामग्री पोस्ट करें, समुदाय के साथ अन्य लोगों का अनुसरण करें, टिप्पणी करें, साझा करें और संलग्न हों, और आप निम्नलिखित में बहुत जल्दी निर्माण कर सकते हैं।




13 - Storify (storify.com)

तेजी से बढ़ती साइट जहां आप अपनी साइट पर वापस लिंक के साथ अपने लेख (कहानियां) पोस्ट कर सकते हैं। बस अपने लेख या पृष्ठ से एक छोटा सा अंश बनाएं, और इसे Storify से वापस लिंक करें।



14 - स्वादिष्ट (del.icio.us)

सामाजिक बुकमार्किंग साइट। बस अपने लिंक बुकमार्क करें और अपनी प्रोफाइल बनाएं।



15 - विकिपीडिया (en.wikipedia.org)

विशाल! विकिपीडिया से बैकलिंक्स प्राप्त करना आसान नहीं है, लेकिन यदि आप कर सकते हैं तो वे प्रयास के लायक हैं। सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने आला में लेख ढूंढें और उनमें गलतियों को ढूंढें (जैसे टूटे हुए लिंक, या पुराने संदर्भ) और उन्हें अपने स्वयं के एक पृष्ठ के लिंक से ठीक करें जो एक बेहतर संदर्भ है। या आप अपनी खुद की सामग्री में नए संदर्भ जोड़ सकते हैं। किसी भी तरह से, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि जो भी आप पोस्ट करते हैं वह वास्तव में उपयोगी है या आपका संपादन जल्द ही हटा दिया जाएगा!



16 - विकीहो (wikihow.com)

विकिपीडिया के समान। आप अपने स्वयं के लेख अंदर लिंक के साथ बना सकते हैं। एक बार फिर, आपको उपयोगी, उच्च गुणवत्ता वाली जानकारी प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, लेकिन जब तक आप ऐसा करते हैं, तो संदर्भ के रूप में आपकी साइट के लिंक प्रदान करने में कोई समस्या नहीं है।



17 - Quora (quora.com)

विशाल साइट जहां लोग सवाल पूछ सकते हैं और जवाब दे सकते हैं। आप अपनी प्रोफ़ाइल में और प्रश्नों के उत्तर में भी एक लिंक डाल सकते हैं। Quora अपने दर्शकों से मिलने और यह पता लगाने के लिए एक महान जगह है कि वे किस समस्या का सामना कर रहे हैं। प्रश्नों का उत्तर दें और समुदाय में उपस्थिति बनाएं, और आप जल्द ही एक मान्यता प्राप्त विशेषज्ञ बन जाएंगे, जो आपकी साइट पर यातायात को आकर्षित करेगा। आप अपनी साइट पर लिंक भी अपने उत्तरों में डाल सकते हैं।



18 - वर्डप्रेस (wordpress.org/support/topic)

क्या आपके पास वर्डप्रेस साइट है? यदि ऐसा है तो आप वर्डप्रेस सपोर्ट फोरम पर एक सपोर्ट प्रश्न पोस्ट कर सकते हैं और अपनी साइट पर एक उच्च गुणवत्ता वाली बैकलिंक प्राप्त कर सकते हैं। आपको अपनी साइट के साथ कुछ मामूली समस्या होनी चाहिए कि आप मदद के लिए पूछ सकते हैं - अगर किसी के बारे में नहीं सोचते हैं। और आपको शायद आपके प्रश्न का उत्तर भी मिल जाएगा! कई वर्डप्रेस विषयों में उनके मंचों में 'शोकेस' पृष्ठ होता है, या 'फीडबैक के लिए अनुरोध' पृष्ठ होता है। यदि आप जिस थीम का उपयोग कर रहे हैं, उनमें से एक है, तो आप वहां एक और लिंक प्राप्त कर सकते हैं। इनमें से कोई भी लिंक आपके आला के लिए बहुत प्रासंगिक नहीं है, लेकिन वे वास्तव में आपको कुछ ट्रैफिक भेज सकते हैं - खासकर अगर आपकी साइट अच्छी लगती है!



1 9 - डायगो (diigo.com)

सोशल बुकमार्किंग साइट जहां आप अपने स्वयं के पृष्ठों के साथ-साथ अन्य लोगों को बुकमार्क कर सकते हैं। आपके बुकमार्क में और आपकी प्रोफ़ाइल में भी लिंक। आप अन्य लोगों के साथ जुड़ने और अपने लिंक को और अधिक प्रासंगिक बनाने के लिए समूह भी बना सकते हैं।



20 - Disqus (disqus.com)

ब्लॉग टिप्पणी प्रणाली। खाता बनाएं और अपने प्रोफाइल पेज में एक लिंक डालें। आप उन टिप्पणियों में लिंक भी डाल सकते हैं जिन्हें आप छोड़ते हैं, उनके अधीन ब्लॉग मालिक द्वारा अनुमोदित किया जा रहा है। लेकिन अगर वे उपयोगी जानकारी प्रदान करते हैं, और केवल थैलांट स्व-पदोन्नति के बजाय धागे के लिए एक मूल्यवान जोड़ हैं, तो आपको ठीक होना चाहिए।



21 - लाइवफियर (livefyre.com)



Disquus की तरह एक और ब्लॉग टिप्पणी प्रणाली। दोबारा, आप अपने प्रोफाइल पेज में बैकलिंक डाल सकते हैं, और आपकी टिप्पणियों में और अधिक लिंक डाल सकते हैं। यदि आप इसे सही करते हैं, तो आप दुनिया की कुछ सबसे बड़ी साइटों पर टिप्पणियों में बैकलिंक्स प्राप्त कर सकते हैं।



22 - टेड (ted.com)

एक विशाल और अत्यधिक व्यस्त वैश्विक समुदाय। एक प्रोफ़ाइल बनाएं और सभी विवरण भरें, अपनी साइट और सोशल मीडिया खातों के लिंक जोड़ना।




23 - ऑलटॉप (alltop.com)

दुनिया भर से सभी शीर्ष कहानियां। उच्च गुणवत्ता वाले बैकलिंक्स का विशाल स्रोत। अपनी साइट को AllTop पर सबमिट करें, और यदि स्वीकार किया जाता है तो आपको डीआर 66 साइट से डूफॉलो लिंक मिलेंगे जो हर समय बढ़ रहा है।



24 - आलोचना (आलोचना.com)

वेबसाइट समीक्षा साइट। अपनी साइट को समीक्षा के लिए सबमिट करें और आपको एक अच्छा डूफॉलो लिंक मिलेगा, और आपकी साइट पर कुछ फीडबैक भी मिलेगा!



25 - मध्यम (माध्यम.com)

इंटरनेट पर मेरी पसंदीदा साइटों में से एक। लोग विशेष रूप से महान सामग्री पढ़ने के लिए माध्यम पर जाते हैं - वहां एक भूख भीड़ है। आप पूरी चीजों को पढ़ने के लिए अपनी साइट पर एक लिंक के साथ अपने लेखों के उद्धरण पोस्ट कर सकते हैं, और अपनी प्रोफ़ाइल में भी एक लिंक डाल सकते हैं। ये लिंक सभी dofollow हैं, और मध्यम 87 के एक डीआर है!



26 - मेरे बारे में (about.me)

यह माइकल व्हाइट से एक सिफारिश है, और वह बदले में अपने लिंक मिल गया! About.me आपको अपनी वेबसाइट पर एक डूफॉलो लिंक के साथ एक सुंदर व्यक्तिगत सूचना पृष्ठ देता है, और आपकी सोशल मीडिया प्रोफाइल इंटरनेट पर 502 वें सबसे बड़ी साइट से 75 के एह्रेफ्स डीआर के साथ देता है।


In English 


How To Get High PR Backlinks In Hindi धन्यवाद...

loading...
Loading...