[Beauty Tips] आयब्रो कैसे करे

आयब्रो कैसे करे
आयब्रो कैसे करे
========================================================================

आयब्रो कैसे करे

========================================================================

सबसे पहले आयब्रो को आकार निश्चित करे या फिर एक आयब्रो पेन्सिल ले और आयब्रो पे आकार की रूपरेखा बनाले । इस तकनीक के वजह से निश्चित बालों को हटाने तथा आकार में बने रहने में मदद मिलेगी।

उसके बाद एक ब्रश के सहारे अपनी आयब्रो के बालो को उपर कर ले और लंबे आकार के बालो को एक छोटी कैंची की मदद से काट लें। इस वजह से हम थ्रेडिंग से पहले लम्बे बालों को पूरी तरह उखाड़ने से बचने के लिए उन्हें ट्रिम कर सकते है।


*********************************************************************************
[Beauty Tips] Gharelu Beauty Tips For Beautiful Hair in Hindi


अब बारी हे धागे की, हमे जितना सुत का धागा चाहिए उतनी लंबाई में काट लिजीए और इसके दोनों छोर को बांधकर एक लूप बना लें। बना हुआ लूप अपने दोनो हातो कें बीच तानें। तानें हुये धागे को अपने दाहिने हाथ से घडीके अवस्था में सात बार घुमा लें। धागे को अंदर की ओर से अपने अंगूठे तथा तर्जनी से दोनों तरफ से पकड़ें। फिर अपने दाहिने हाथ के अंगूठे तथा तर्जनी को खोलें। धागे का घुमावदार हिस्सा बाएँ की ओर जाना चाहिए। अब दाहिने हाथ की तर्जनी और अंगूठे को नजदीक लाइए तथा बाएँ हाथ के अंगूठे तथा तर्जनी को खोल दिजीए। इस संचालन द्वारा धागे के घुमावदार हिस्से से बालों को पकड़कर खिंचा जाता है।

अब थ्रेडिंग करने की शुरुवात करते है, आयब्रो कें सबसे उपरी बालों से शुरू करते हुए धागे के घुमावदार हिस्से को उस रेखा में लायें। हलके से अपने दाहिने हाथ कें अंगूठे तथा तर्जनी को खोलें, जिससे धागे की लच्छी उन बालों को पकड़ ले, और अब बाएँ हाथ कें अंगूठे तथा तर्जनी को खोलें जिससे लच्छी उन पकड़े हुए बालों को खींच ले। फिर इसी तरह उपर से नीचे की ओर जाते हुए इस प्रक्रिया को बार बार दोराए। जब अनचाहे बाल निकल ना जाए तब तक इस प्रक्रिया को बार बार दोराए ।


loading...
Loading...