Periyar University Result 2018

Periyar University Result 2018


पेरियार यूनिवर्सिटी ने फरवरी 2018 में आयोजित हुई PRIDE परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. परीक्षा देने वाले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर नतीजे देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत होगी. दरअसल, PRIDE परीक्षा पेरियार यूनिवर्सिटी के डिस्टेंट प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. सलेम स्थति पेरियार यूनिवर्सिटी का नाम प्रसिद्ध समाज सुधारक ई.वी. रामास्वामी के नाम पर रखा गया, जिन्हें प्यार से लोग ‘थनथई पेरियार’ के नाम से पुकारते थे.

पेरियार यूनिवर्सिटी ने दूरस्थ शिक्षा के लिए एक डायरेक्टोरेट बनाया, जिसका नाम पेरियार इंस्टीट्यूट ऑफ डिस्टेंस एजुकेशन (PRIDE) रखा गया. PRIDE दरअसल, साल 2001-2002 में शुरू हुआ. यह अंडरग्रेजुएट के साथ-साथ पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स भी कराता है.

PRIDE Exam Result 2018: ऐसे चेक करें

Step one: पेरियार यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.periyaruniversity.ac.in पर जाएं.

Step two: होमपेज पर रिजल्ट के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

Step three: अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि का विवरण एंटर करें.

Step four: Submit पर बटन दबाए और अपना रिजल्ट देखें.

Step five: अपना रिजल्ट डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट जरूर लें.

PRIDE परीक्षा इससे पहले दिसंबर 2017 में आयोजित की जाने वाली थी. इसे पोस्टपोन कर इस साल फरवरी में आयोजित किया गया. PRIDE परीक्षा के अलावा पेरियार यूनिवर्सिटी ने UICP के रिवैलुएशन रिजल्ट की घोषणा भी की, जिसकी परीक्षा जनवरी 2018 में हुई थी. यूनिवर्सिटी ने M.Phil. और PhD के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया है.
loading...
Loading...