beauty sites makeup - छोटे लेकिन बड़े काम के ब्यूटी टिप्स

beauty sites makeup-beauty tips in hindi  eye makeup

beauty sites makeup

- बॉडी लोशन में एक बूंद बेबी ऑयल मिलाकर शरीर पर लगाएं। त्वचा में एक अलग ही चमक नजर आने लगेगी।

- पका हुआ एवोकेडो (एक तरह का फल) लेकर उसका छिलका निकाल लें। इसे अच्छी तरह से मैश करके पूरी बॉडी पर लगाएं। 20 मिनट बाद धो लें। आपकी त्वचा एकदम सॉफ्ट हो जाएगी।


- बाल जड़ों से चिपचिपे लग रहे हों तो मेकअप ब्रश को लूज पावडर में डिप करें। उसे हथेली के पीछे 'डैब' करें, ताकि एक्स्ट्रा पावडर निकल जाए। अब इसे बालों की जड़ों पर डस्ट करें। ये बालों के ऑयल को सोख लेगा और चिपचिपेपन से तुरंत छुटकारा मिलेगा। परफ्यूम को हेयर ब्रश पर स्प्रे करें और इससे बालों को ब्रश करें। आपके बाल दिनभर महकते रहेंगे।

- ब्लो ड्राई के बाद बालों को फाइनल टच देने के लिए हेयर ब्रश पर हेयर स्प्रे डालें और बालों में जड़ों से लेकर सिरे तक ब्रश करें। इससे बाल नेचुरल लगेंगे और बालों को वॉल्यूम व शाइन भी मिलेगा।

- अगर आई मेकअप करते समय मेकअप फैल गया हो और पूरा मेकअप दोबारा करने का समय न हो तो कॉटन को आई मेकअप रिमूवर में डिप करके सावधानी से फैले हुए मेकअप को ठीक कर लें।


- अगर आप चाहती हैं कि आईब्रोज के बाल शाइनी नजर आएं तो आईब्रोज पर थोड़ी-सी आई क्रीम अप्लाई करें।

- आईब्रोज बिखरी-बिखरी लग रही हैं तो टूथब्रश या आईब्रो कोम्ब पर हेयर स्प्रे करें और इससे आईब्रोज को संवारें।

- अगर आपकी काजल पेंसिल अप्लाई करते हुए टूट जाती हो तो उसे इस्तेमाल से पहले 15 मिनट तक फ्रीजर में रख दें। इससे वो टूटेगी भी नहीं और आसानी से अप्लाई भी होगी।

- अगर आपके आई लैशेज के बाल स्ट्रेट हैं और जल्द कर्ल नहीं होते तो आईलैश कर्लर को हेयर ड्रायर से कुछ सेकंड तक गर्म करें, इससे लैशेज कर्ल करें और वाटर प्रूफ मस्करा लगाएं।

- डार्क कलर की लिपस्टिक अप्लाई कर रही हों और लिपस्टिक फैल जाए तो उसे रब करने की बजाए कॉटन बॉल या टिशू को मेकअप रिमूवर में डिप करके उससे उसे मिटाएं। इससे लिपस्टिक के निशान आसपास की त्वचा पर नहीं रहेंगे।

- लिपस्टिक को आप ब्लश के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकती हैं, लेकिन ब्लश को कभी भी लिपस्टिक के तौर पर इस्तेमाल न करें।

- अपनी पसंदीदा लिपस्टिक को फ्रिज में रखें। उसकी उम्र बढ़ जाएगी।

- अगर नाखून हल्का सा टूट गया हो तो उसे काटने की बजाए उस पर सुपर ग्लू लगाकर डार्क कलर की नेल पॉलिश से उसे पेंट कर लें। टूटे हुए नाखून का पता ही नहीं चलेगा।

- अंडर आर्म की त्वचा रुखी और पैची लग रही हो तो स्लीवलैस आउटफिट पहनने से पहले स्क्रब से अंडर आर्म को एक्सफोलिएट कर लें।
loading...
Loading...